पिछले 29 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे अक्षय कुमार ने साल 1991 में 'सौगंध' फ़िल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. 29 साल के लंबे करियर में वो अब तक 100 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. 

Source: amarujala

अक्षय कुमार देश के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी हर साल 3 से 4 फ़िल्में रिलीज़ होती हैं. पिछले एक दशक से वो हर साल 2 से 3 सुपरहिट फ़िल्में दे रहे हैं. अक्षय 1 फ़िल्म के लिए 45 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इसके अलावा वो फ़िल्म से प्रॉफ़िट शेयरिंग भी लेते हैं. 

Source: gqindia

हाल ही में दुनिया की जानी मानी फ़ोर्ब्स मैगज़ीन ने इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाले दुनिया के टॉप 10 स्टार्स की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में शामिल होने वाले अक्षय एकमात्र बॉलीवुड एक्टर थे. इस दौरान बॉलीवुड स्टार अक्षय हॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स को पछाड़ते हुए 362 करोड़ रुपये की कमाई के साथ छठे नंबर पर रहे. 

अक्षय कुमार इस समय क़रीब 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में आलीशान घर हैं. 

मुंबई के जुहू में है 80 करोड़ का बंगला 

अक्षय मुंबई के जुहू इलाक़े में अपने परिवार के साथ 80 करोड़ रुपये के लग्ज़री बंगले में रहते हैं. उनका ये घर किसी महल से कम नहीं है. इस बंगले से अरब सागर का दिलकश नज़ारा दिखता है. इसका पूरा इंटीर‍ियर उनकी वाइफ़ और अभ‍िनेत्री ट्व‍िंकल खन्‍ना ने तैयार क‍िया है. 

Source: vogue

मुंबई के अंधेरी में हैं करोड़ों के फ़्लैट 

अक्षय ने साल 2017 में मुंबई के अंधेरी लिंक रोड इलाक़े में स्थित 38 मंज़िला ऊंचे 'ट्रांसकॉन ट्रायम्फ टावर' की 21वीं मंज़िल पर 4 फ़्लैट ख़रीदे थे. प्रत्येक फ़्लैट का साइज़ 2,200 स्क़्वायर फ़ीट है. इनकी क़ीमत 50 से अधिक बताई जा रही है. प्रत्येक फ़्लैट से अक्षय को सालाना 4.5 करोड़ रुपये की कमाई होती है. 

Source: housing

गोआ में है आलिशान बांग्ला 

अक्षय कुमार ने क़रीब एक दशक पहले गोआ में 5 करोड़ रुपये में पुर्तगाली शैली का एक बांग्ला ख़रीदा था. अब इसकी क़ीमत 20 करोड़ से ऊपर है. कुमार अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जब भी गोआ जाते हैं अपने इसी आलीशान बंगले में ठहरते हैं. 

Source: nobroker

 भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया के इन 4 देशों में भी हैं अक्षय के आलीशान बंगले

1- कनाडा में भी हैं अक्षय के कई घर 

अक्षय कुमार ने कनाडा की सिटिज़नशिप ली हुई है. अक्षय ने कई साल पहले टोरंटो में एक पूरे हिल को ही ख़रीद लिया था. इसी हिल पर उनका एक आलीशान महलनुमा घर बना हुआ है. इसके आलावा अक्षय के टोरंटो शहर में एक शानदार बंगले के साथ ही कई अन्य फ़्लैट भी हैं. 

Source: gangbuzzz

दुबई में है 50 करोड़ विला 

अक्षय का दुबई में भी 50 करोड़ रुपये से अधिक की क़ीमत का लग्ज़री विला है. अक्षय का ये विला उसी इलाक़े में हैं जहां पर शाहरुख़ ख़ान और अमिताभ बच्चन सरीखे सेलेब्रिटीज़ के विला हैं. 

Source: gangbuzzz

मॉरिसिस में भी है करोड़ों का बांग्ला 

दुनिया के सबसे ख़ूबसूरत देशों में से एक मॉरिसिस में भी अक्षय कुमार ने घर ख़रीदा हुआ है. अक्षय अक्सर छुट्टियों के समय अपने परिवार के साथ मॉरिसिस में ही देखे जाते हैं. 

Source: vogue

केपटाउन में भी है आलीशान बांग्ला 

अक्षय कुमार ने दक्षिण अफ़्रीका की राजधानी केपटाउन में भी एक आलीशान बांग्ला ख़रीद रखा है. वो हर साल एक बार यहां ज़रूर जाते हैं. 

Source: gangbuzzz

बता दें कि अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से भारत के सबसे ज़्यादा टैक्स भरने वाले अभिनेता भी हैं.