पिछले 29 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे अक्षय कुमार ने साल 1991 में 'सौगंध' फ़िल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. 29 साल के लंबे करियर में वो अब तक 100 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके हैं.

Source: amarujala

अक्षय कुमार देश के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी हर साल 3 से 4 फ़िल्में रिलीज़ होती हैं. एक्शन हो या कॉमेडी या फिर नेगेटिव किरदार अक्षय हर फ़न में माहिर हैं. वो पिछले एक दशक से हर साल 2 से 3 सुपरहिट फ़िल्में दे रहे हैं. काम के प्रति लगन और वक़्त के पाबंद अक्षय आज बॉक्स ऑफ़िस पर सफ़लता की गारंटी बन चुके हैं.

Source: indiatvnews

हाल ही में दुनिया की जानी मानी फ़ोर्ब्स मैगज़ीन ने इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाले दुनिया के टॉप 10 स्टार्स की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में शामिल होने वाले अक्षय एकमात्र बॉलीवुड एक्टर थे. इस दौरान अक्षय हॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स को पछाड़ते हुए 362 करोड़ रुपये की कमाई के साथ छठे नंबर पर रहे.

Source: indiatvnews

अब बात करते हैं अक्षय के प्राइवेट जेट की:

अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जिनके पास ख़ुद का प्राइवेट जेट है. फ़िल्मफ़ेयर के मुताबिक़, अक्षय के इस प्राइवेट जेट की क़ीमत 260 करोड़ रुपये के क़रीब है. फ़िल्मों की शूटिंग से लेकर किसी ट्रिप पर जाने तक अक्षय अपने इसी पर्सनल जेट का इस्‍तेमाल करते हैं.

Source: gqindia

1 फ़िल्म के लिए चार्ज करते हैं 45 करोड़

अक्षय कुमार 1 फ़िल्म के लिए 45 करोड़ रुपये से ज़्यादा की फ़ीस चार्ज करते हैं. इसके अलावा वो फ़िल्म की कमाई में से शेयर के तौर पर भी बड़ी रकम लेते हैं. वहीं 1 विज्ञापन के लिए अक्षय क़रीब 6 से 7 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. उनके पास क़रीब 15 से अधिक ब्रांड्स हैं, ज़्यादातर कमाई उनकी ब्रांड प्रमोशन से ही होती है.

Source: mumbaimirror

मुंबई में है 80 करोड़ का बंगला

अक्षय कुमार इस समय क़रीब 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. अक्षय मुंबई के जुहू में अपने परिवार के साथ 80 करोड़ रुपये के लक्जरी बंगले में रहते हैं. अक्षय का दुबई में भी 50 करोड़ रुपये से अधिक की क़ीमत का लक्जरी विला है. इसके अलावा अक्षय के मुंबई, गोवा, टोरंटो और केपटाउन में भी घर हैं.

Source: gangbuzzz

अक्षय के पास हैं करोड़ों की लक्जरी कारें

अक्षय कुमार के पास कई लक्जरी कारें हैं. उनके पास रॉल्‍स रॉयस फैंटम कार है ज‍िसकी क़ीमत 3.34 करोड़ रुपये है. इसके अलावा 3.2 करोड़ रुपये की बेंटले कॉन्टिनेंटल फ़्लाईंग स्पर, मर्सिडीज-बेंज़, होंडा सीआरवी और पोर्श जैसी लग्ज़री गाड़ियां भी हैं.

Source: youtube

अक्षय के पास है 27 लाख की Yamaha VMax

इसके अलावा अक्षय कुमार को सुपर बाइक्स का भी बेहद शौक है, उनके पास कई बड़े ब्रांड्स की बाइक्स का कलेक्शन भी है, जिनकी क़ीमत करोड़ों में है. अक्षय के पास है 27 लाख की Yamaha VMax भी है. कभी-कभी तो अक्षय शूटिंग के लिए बाइक से ही निकल पड़ते हैं.

Source: carblogindia

बता दें कि अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से भारत के सबसे ज़्यादा टैक्स भरने वाले अभिनेता भी हैं.