सोनी टीवी के मशहूर शो 'क्राइम पेट्रोल' में काम कर चुकी टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. प्रेक्षा सोनी टीवी और कलर्स चैनल के कई सीरियल्स में काम कर चुकी थीं.

Source: intoday

बताया जा रहा है कि प्रेक्षा मेहता ने मरने से पहले अपने आख़िरी इंस्टाग्राम स्टेटस पर 'सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना' लिखा था.

Source: aajtak

मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली 25 वर्षीय प्रेक्षा ने देर रात बजरंग नगर स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. प्रेक्षा पिछले कई सालों से मुंबई में रह रही थी. इस दौरान उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम भी किया था. इनमें से सोनी टीवी का शो 'क्राइम पेट्रोल' भी शामिल था.

Source: womansera

टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा के पिता के मुताबिक़, लॉकडाउन के चलते वो घर आ गई थी. इस दौरान लंबे समय तक काम न मिलने से वो परेशान थी. इसी के चलते डिप्रेशन में आकर उसने ये कदम उठाया है. प्रेक्षा ने सोमवार रात को ही फांसी लगा ली थी. मंगलवार की सुबह 6:30 हमने दरवाज़ा खोला तो उसे सीलिंग पर लटका पाया.

Source: intoday

इंदौर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि, परिवार के लोग ऐसी आशंका जता रहे हैं कि प्रेक्षा ने लॉकडाउन में काम नहीं होने की वजह से आत्महत्या की है. लेकिन पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी.

Source: aajtak

बता दें कि प्रेक्षा मेहता ने 'क्राइम पेट्रोल' के साथ-साथ 'लाल इश्क़' और 'दुर्गा' जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम किया था. वो अक्षय कुमार की फ़िल्म 'पैडमैन' में भी काम कर चुकी थीं.

Source: womansera

थिएटर से की थी अभिनय की शुरुआत

प्रेक्षा ने अभिनय करियर की शुरुआत थिएटर से की थी. वो अभिजीत वाडकर, संतोष रेगे और नगेंद्र सिंह राठौर के नाट्य ग्रुप 'ड्रामा फ़ैक्टरी' से जुड़ी थी. मंटो का लिखा नाटक 'खोल दो' उनका पहला प्ले था.

Source: intoday

इसके अलावा प्रेक्षा ने 'खूबसूरत बहू', 'बूंदें', 'राक्षस', 'प्रतिबिंब', 'पार्टनर्स', 'हां', 'थ्रिल', 'अधूरी औरत' समेत कई नाटकों में काम किया था. अभिनय के लिए उन्हें 3 राष्ट्रीय नाट्य उत्सवों में फ़र्स्ट प्राइज भी मिल चुका था. 'सड़क के किनारे' नाटक में जानदार अभिनय के लिए प्रेक्षा को अवॉर्ड भी मिला था.