राइटर-एक्टर ट्विंकल खन्ना ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने स्कूल के दिनों की एक तस्वीर शेयर की है. इस फ़ोटो में उन्होंने अपने पति अक्षय कुमार को टैग करते हुए महिलाओं को शिक्षित करने पर जोर दिया. साथ ही उन्हें अपने बचपन की तस्वीर शेयर करने और स्वास्थ और शिक्षा का महत्व बताने की बात कही थी.

अक्षय कुमार ने उनका चैलेंज स्वीकार करते हुए अपने बचपन की फ़ोटो शेयर की है. इस फ़ोटो में उन्हें पहचान पाना बहुत मुश्किल है, वो कुछ-कुछ संजय दत्त जैसे दिखाई दे रहे हैं. इस तस्वीर में वो एक साइकिल चलाते दिख रहे हैं और उनकी हल्की-हल्की मूंछें भी नज़र आ रही हैं.

akshay twinkle
Source: hindustantimes

इस फ़ोटो को शेयर करते हुए अक्षय ने लिखा-’बचपन में मेरा रुझान स्पोर्ट्स कि तरफ था और मेरे सपने को पूरा करने के लिए मेरी मां मुझे रोज़ हेल्दी खाना खिलाती थीं. लेकिन विडंबना ये है कि आज की तारीख़ में लाखों ग़रीब बच्चों को एक वक़्त का खाना भी नसीब नहीं होता. हमारे देश में 11,72,604 बच्चों को रोज़ाना भूखे पेट सोना पड़ता है. ऐसा क्यों है?’

इसके साथ ही उन्होंने #WhyTheGap के ज़रिये विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा को टैग कर इस पहल को आगे बढ़ाने को कहा है.

इस हैशटैग को 'Save The Children India' नाम के एक एनजीओ ने शुरू किया है. ये संगठन Adolescent Health और Menstrual Hygiene के प्रति लोगों को जागरुक करने का काम करती है. ट्विंकल खन्ना इसकी Artist Ambassador हैं. उन्होंने इसकी शुरुआत करते हुए अपने स्कूल के दिनों की एक तस्वीर साझा की थी.

इसके कैप्शन में उन्होंने #WhyTheGap के साथ सवाल किया था कि क्यों आज भी 5 में से 2 लड़कियां अपनी स्कूली शिक्षा पूरी नहीं कर पातीं. उन्होंने इस तस्वीर में सोनम कपूर, ताहिरा कश्यप और अक्षय कुमार को टैग करते हुए #WhyTheGap के तहत सवाल पूछने के लिए चैलेंज किया था.

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार दोनों सामाजिक बुराइयों के प्रति लोगों को जागरुक करते रहते हैं. ट्विंकल अख़बारों में अपने लेख के ज़रिये और अक्षय कुमार अपनी फ़िल्मों के ज़रिये सामाजिक बुराइयों के खिलाफ़ आवाज़ बुलंद करते दिखाई देते हैं.