बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की गिनती इंडस्ट्री के बेस्ट एक्टर्स में होती है. उन्होंने अपने करियर में 130 से अधिक फ़िल्मों में काम किया है. उनके नाम से ही फ़िल्म का बॉक्स ऑफ़िस पर हिट होना तय हो जाता है. मगर एक ऐसा दौर भी था जब उन्हें छोटी-सी ग़लतफ़हमी के चलते एक मॉडलिंग असाइनमेंट से निकाल दिया गया था.

यहां तक कि उन्हें उस शख़्स ने ये तक कह दिया था कि वो कभी सफ़ल आदमी नहीं बन पाएंगे. अक्षय कुमार ने अपने करियर से जुड़े इस क़िस्से का ज़िक्र अपने एक इंटरव्यू में किया है. 

akshay kumar
Source: dnaindia

बात उन दिनों की है जब अक्षय कुमार फ़िल्मों में काम करने के इरादे से मॉडलिंग करने लगे थे. वो मॉडलिंग करने के साथ ही फ़िल्मों के लिए ऑडिशन भी दिया करते थे. इसी बीच उन्हें बेंगलुरू में एक मॉडलिंग असाइनमेंट मिला.

akshay kumar
Source: pinkvilla

अक्षय ने बताया कि उन्हें शाम को 6 बजे मुंबई से बेंगलुरू के लिए फ़्लाइट पकड़नी थी. सुबह 5.10 पर एजेंट का कॉल आया और उसने अक्षय को खूब खरी-खोटी सुनाई. उसने कहा कि उनके जैसे अनप्रोफ़ेशनल लोग कभी जीवन में आगे नहीं बढ़ सकते. साथ ही ये भी बताया कि उनकी शूटिंग सुबह 6 बजे होनी थी.

akshay kumar
Source: forbes

दरअसल, ग़लती अक्षय की ही थी उन्होंने जो फ़्लाइट बुक की थी वो अगले दिन सुबह 6 बजे की थी. उन्होंने उसका शेड्यूल ग़लत पढ़ लिया था. इसके बाद अक्षय ने एजेंट से कहा कि वो अगली फ़्लाइट से वहां आ जाते हैं, लेकिन वो नहीं माने.

akshay kumar
Source: koimoi

इस वाकये के बाद अक्षय कुमार फूट-फूट कर रोए थे. इसके अगले दिन वो नटराज स्टूडियो गए. यहां वो डायरेक्टर प्रमोद चक्रवर्ती के मेकअप मैन से मिले. उन्होंने उनसे कहा-'हीरो बनना है.' ये कहने के बाद उनका पोर्टफ़ोलियो प्रमोद चक्रवर्ती तक पहुंचा दिया.

akshay kumar
Source: imdb

प्रमोद चक्रवर्ती ने तुरंत अक्षय कुमार को अंदर बुलाया और एक साथ 3 फ़िल्मों के लिए साइन कर लिया. पहली फ़िल्म के लिए 50 हज़ार, दूसरी के लिए 1 लाख और तीसरी के लिए 1.5 लाख रुपये देने की बात हुई. साइनिंग अमाउंट का चेक 5 हज़ार रुपये का था.

akshay kumar
Source: amarujala

इत्तेफ़ाक की बात तो ये है जब उन्हें चेक मिला तो 6 बज रहे थे. यानी मॉडलिंग का असाइनमेंट रिजेक्ट होने के 24 घंटे बाद. डायरेक्टर ने उन्हें फ़िल्म 'दीदार' के लिए साइन किया था. हालांकि, उनकी ये फ़िल्म 1992 में 'सौगंध' के बाद रिलीज़ हुई थी. इसी साल अक्षय की दो और फ़िल्में 'खिलाड़ी' और 'मिस्टर बॉन्ड' भी रिलीज़ हुई थी. अक्षय कुमार के करियर से जुड़ा ये क़िस्सा आप यहां पढ़ सकते हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.