जुगनी ओ पटाखा गुड्डी ओ'...

'Love You Zindagi'...
'मुड़ के न देखो दिलबरो'...

हेडफ़ोन के ज़रिए ये गाने अगर कानों से गुज़रते हैं तो दिमाग़ में एक ही चेहरा उभरकर आता है. आलिया भट्ट...आलिया भट्ट और आलिया भट्ट.

Source: Breaking Local News

Nepotism की पैदाइश होने के बावजूद टैलेंट का एक ऐसा खज़ाना जिसने करियर की शुरुआत भले ही Student of the Year जैसी Commercial फ़िल्म से की, पर 'Highway', 'Raazi', 'Dear Zindagi' जैसी फ़िल्मों से ये बता दिया कि वो इस इंडस्ट्री से आसानी से जाने वाली नहीं है.

Source: Indian Express

दर्शक ख़ुद को जोड़कर देखते हैं

आलिया आज के समय की फ़िल्म इंडस्ट्री की सबसे Talented अभिनेत्रियों में से एक हैं. आलिया ऑन स्क्रीन पर जो भी करती हैं, वो बनावटी नहीं लगता. 'Highway' की वीरा हो, या 'Dear Zindagi' की कायरा या फिर 2 States की 'अनन्या'... आलिया के रोल्स से लोग को ख़ुद को जुड़ा महसूस करते हैं.

Source: Bollywood Life

न जाने कितने ही दोस्तों ने अपने दोस्तों को ब्रेकअप के बाद 'Dear Zindagi' देखने की नसीहत दी होगी. 'वीरा' को देखकर सबके अंदर ट्रैवलिंग वाला कीड़ा फड़फड़ाता ही होगा. 2 States किताब पढ़ी हो या न पढ़ी हो, पर पर्दे की 'अनन्या' ने सभी का दिल जीता ही होगा और क्या पता कईयों की लव स्टोरी इससे प्रेरणा पा कर सफ़ल हो गई हो?

Source: Rediff

Nepotism विवाद में जब आलिया को घसीटा जाने लगा तो लगा कि ये उनके साथ ग़लत हो रहा है. Nepotism ने कई लोगों के लिए इंडस्ट्री में एंट्री आसान की है पर इसी की बदौलत हमें कई Talent भी मिले हैं. आलिया भट्ट ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं.


आलिया के लिए बॉलीवुड एंट्री भले ही आसान थी पर यहां टिकने में मेहनत लगती है और वो आलिया ने की है.

Source: Bolly Break

कमर्शियल से लेकर सीरियस करियर में शामिल हैं हर तरह की फ़िल्में

अगर आलिया ने 'Student of The Year' और 'Two States' जैसी फ़िल्में की हैं तो 'Raazi' और 'Udta Punjab' जैसी फ़िल्में भी की हैं. 'Raazi' के लिए तो उनकी जितनी भी तारीफ़ की जाए कम हैं. 'सहमत' के किरदार में वो काफ़ी नैचुरल लगी हैं.

Source: Times Of India

विवादों से दूर रहती है

कई बार उकसाए जाने के बाद भी विवादों से दूर रहती हैं आलिया और उन्हें ख़त्म करने में विश्वास करती हैं. कंगना रनौत ने उन्हें कई बार ऊल-जुलूल बातें सुनाई, पर हर बार आलिया ने साधारण सा जवाब देकर मामले को शांत करने की कोशिश की.

निजी संबंधों पर अगर सवाल उठते हैं, तो वो उन्हें भी अच्छे से Handle कर लेती हैं.
जब उनके GK का मज़ाक उड़ाया जाने लगा, तब उन्होंने इससे हिम्मत नहीं हारी बल्कि इसे एक चुनौति की तरह लिया.

Source: Pinterest

आलिया को हम और भी कई तरह के रोल में देखना चाहेंगे. उनके क्यूट फ़ेस और एक्स्ट्रा टैलेंट को नज़रअंदाज़ करना नामुमकिन है.