#RaLiaShaadi रणबीर और आलिया की शादी 2022 की सबसे ख़ूबसूरत और प्यारी न्यूज़ है. सोशल मीडिया पर हर तरफ़ सिर्फ़ आलिया और रणबीर की ख़ूबसूरत तस्वीरें और रील्स दिखाई दे रही हैं. काफ़ी इंतज़ार के बाद ये फ़ाइनल हो गया कि आलिया और रणबीर जल्द ही शादी कर रहे हैं. उनकी शादी में अन्य मेहमानों के साथ बॉलीवुड जगत की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी. वैसे बता दें कि आलिया और रणवीर बैसाखी वाले दिन शादी कर रहे हैं. ये एक बड़ा सवाल हो सकता है कि आख़िर क्यों उन्होंने बैसाखी का दिन अपनी शादी के लिए चुना. इस आर्टिकल में हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं.  

ये भी पढ़ें: #RaAliaShaadi: शादी के बाद आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को मिलेंगे ये 14 नए रिश्ते

हर साल 13-14 अप्रैल को मनाया जाता है बैसाखी का त्योहार (Alia Ranbir Wedding)

baisakhi
Source: indianexpress

बैसाखी का त्योहार पंजाब सहित देश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से मनाया जाता है. ये त्यौहार हर साल विक्रम संवत के पहले महीने में पड़ता है और 2022 में ये आज के दिन यानी 14 अप्रैल को पड़ा है. इस त्योहार को देश के विभिन्न हिस्से में अलग-अलग नामों से मनाया जाता है. जैसे, बंगाल में पोहिला बैशाख, असम में रोंगाली बिहूऔर तमिलनाडु में पुथांडु. वहीं, आज के दिन सूर्य मेष राशि में प्रवेश करता है. इसलिए, ऐसी मान्यता है कि इस दिन किए गए हर काम सफल होते हैं. ख़ासकर, पंजाब में इस त्योहार का नज़ारा अलग ही होता है. इन दिन गुरुद्वारों को सजाया जाता है. लोग नए-नए कपड़े पहन त्योहार में शरीक होते हैं. (Alia Ranbir Wedding)

नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने बैसाखी के दिन सगाई की थी  

neetukapoor
Source: instagram

हाल ही में नीतू कपूर ने अपनी और पति ऋषि कपूर की इंगेजमेंट डे वाली तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है और वो दिन बैसाखी का पावन दिन था. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, "बैसाखी के दिन की प्यारी यादें, 43 साल पहले 13 अप्रैल 1979 को हमारी सगाई हुई थी." बता दें कि ऋषि और नीतू की लव स्टोरी भी आलिया और रणबीर की तरह उस ज़माने की सबसे पॉपुलर लव स्टोरी रह चुकी है. (Alia Ranbir Wedding) 

ये भी पढ़ें: रणबीर और आलिया की वो 19 फ़ोटोज़, जो Perfect Couple Goals देने के लिए काफ़ी हैं

आलिया और रणबीर की शादी भी 14 अप्रैल की है  

aliabhatt
Source: instagram

रणबीर और आलिया ने एक दूसरे को पूरे 5 सालों तक डेट किया था. फ़ैंस और मीडिया के लिए तो ये ख़बर आज भी एक सपने की तरह है, जो अब सच हो चुका है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़, फ़ेमस टैरो कार्ड रीडर दिव्या पंडित ने ये बताया है कि, “इस पर्व को एक नई शुरुआत माना जाता है और ये बहुत ही शुभ होता है. इसलिए, इस दिन शादी करना बहुत अच्छा होता है. वहीं, निश्चित रूप से संभावना है कि रणबीर-आलिया इस दिन को भाग्यशाली मानेंगे और 14 अप्रैल को ही शादी करेंगे”. वहीं, कहा जाता है कि शादी के लिए इस दिन का मुहूर्त निकालना भी ज़रूर नहीं होता, क्योंकि ये दिन ही बड़ा शुभ होता है. (Alia Ranbir Wedding)