एक्ट्रेस कंगना रनौत कभी अपनी फ़िल्मों की वजह से तो कभी अपनी बातों की वजह से हमेशा सुर्ख़ियों का हिस्सा रहती हैं. आजकल तो वो हर जगह छाई हुई हैं, आप तो जानते ही होंगे, क्यों!

एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ क्वीन कंगना एक सफ़ल बिज़नेस वूमेन भी हैं. उनकी नेट वर्थ लगभग 98 करोड़ रुपये की है जबकि कंगना की औसत वार्षिक आय 7.5 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई है. आइए आपको बताते हैं कंगना की कमाई के बारे में और उन्होंने कहां-कहां इन्वेस्ट कर रखा है.  

फ़िल्में और ब्रांड के विज्ञापन  

मूवी तो कंगना की कमाई का मुख्य ज़रिया है ही. आज कंगना बॉलीवुड की सफ़ल और सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक भी हैं. वो किसी भी फ़िल्म का 11 करोड़ रुपये तो लेती ही हैं. एक ख़बर के अनुसार कंगना ने अपनी फ़िल्म 'थलाइवी' के लिए 25 करोड़ रुपये लिए हैं.  

इसके अलावा कंगना के पास कई बड़े ब्रांड्स भी हैं. 2016 के बाद से कंगना ने अपनी ब्रांड वेल्यू भी बढ़ा दी हैं. वो एक एंडोर्समेंट का प्रतिदिन के हिसाब से 1.5 करोड़ रुपये लेती हैं.  

प्रोडक्शन हाउस और कमाई के अन्य ज़रिए  

जहां एक तरफ कंगना फ़िल्मों में तो काम कर ही रही हैं उन्होंने साल की शुरुआत में 'मणिकर्णिका फ़िल्म्स' नाम से मुंबई के बांद्रा वेस्ट के पाली हिल रोड पर अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी खोला है. जो हाल ही में काफ़ी विवादों में था जब उनके दफ़्तर पर बीएमसी का हथौड़ा चल गया था और ऑफ़िस का एक हिस्सा गिर गया था.

2015 में कंगना ने फ़ैशन ब्रांड Vero Moda के साथ मिलकर अपने ख़ुद के कपड़े लांच किए जिसका नाम 'Vero Moda Marquee' रखा है.  

कई प्रॉपर्टीज़ में इन्वेस्टमेंट  

कंगना रनौत का ऑफ़िस 3,075 वर्ग फ़ुट में फैला हुआ है जिसको उन्होंने 2017 में 20.7 करोड़ में ख़रीदा था. यही नहीं मनाली में कंगना ने 7,600 वर्ग फ़ुट का एक बहुत आलीशान घर ख़रीदा है जिसकी क़ीमत लगभग 30 करोड़ रुपये की है.  

कंगना की महंगी गाड़ियां 

kangana ranaut
Source: mensxp

कंगना के पास कई महंगी गाड़ियां भी हैं. जिनमें कि BMW 7 Series और Mercedes Benz GLE SUV जैसी करोड़ों की कारें भी शामिल हैं.

वाक़ई, कंगना बॉलीवुड की 'क्वीन' हैं.