चाहे मीम्स हों या कोई वीडियो देखो भाई, रिलेटब्ल होना तो मांगता है. क्या है न उसका अपना एक फ़ील है.

कुछ ऐसे ही ज़बरदस्त रेलटेबल यूट्यूब वीडिओज़ बनाती हैं प्राजक्ता कोहली यानि Mostlysane. 27 साल की ये यूटूबर यूथ के बीच में अपने कॉमेडी कंटेंट की वजह से काफ़ी फ़ेमस हैं. यही नहीं, कॉमेडी कंटेंट में 1 मिलियन सब्सक्राइबर पाने वाली प्राजक्ता देश की पहली महिला यूट्यूबर हैं.

बड़े होकर बनना चाहती थी Radio Jockey

कई बच्चों की तरह प्राजक्ता ने भी बचपन में Radio Jockey बनने का सपना देखा था. उन्हें हमेशा से लगता था की वो Radio Jockey करने के लिए ही बनी हैं.

मगर वही क्लासिक उदाहरण, हम यहां कुछ और प्लान बना रहे होते हैं और उधर ज़िंदगी पहले से ही हमारे लिए कुछ तय कर लेती है.

ख़ैर, प्राजक्ता एक रेडियो चैनल में इंटर्न कर रही होती हैं और उस दौरान उन्हें समझ आता है कि रेडियो उनके लिए नहीं बना है. बचपन से जो चीज़ करने का सपना वो देख रही थी वो पूरा तो हो रहा है मगर उसमें उनकों बिल्कुल मज़ा नहीं आ रहा है.

इसी बीच प्राजक्ता के ऑफ़िस (रेडियो चैनल) में एक दिन ऋतिक रोशन इंटरव्यू देने आते हैं. और आपको बता दूं, प्राजक्ता ऋतिक की बहुत बड़ी फैन है. फिर क्या था ऋतिक को वहां देख प्राजक्ता ख़ुद को रोक नहीं पाईं और उनके साथ एक छोटा सा वीडियो शूट कर लिया और इंस्टाग्राम पर डाल दिया.

One Digital Entertainment नामक कंपनी में काम कर रहे, सुदीप लाहिरी ने प्राजक्ता का वीडियो देख उन्हें, यूट्यूब चैनल खोलने को कहा. उस समय यूट्यूब से बिलकुल अंजान प्राजक्ता ने भी ज़्यादा सोचा नहीं और चैनल खोल डाला.

फ़रवरी 2015 में प्राजक्ता ने चैनल चालू किया था जिसका पहला वीडियो जून में वायरल हुआ था.

फिर क्या था इस वीडियो के वायरल होते ही देखते-देखते प्राजक्ता को आज दुनियाभर से लाखों लोग फ़ॉलो करते हैं.

यूट्यूब और UN द्वारा चलाई गई एक पहल, Creators for Change की लगातार दो सालों से प्राजक्ता इंडियन एम्बेसडर हैं. 2018 में इस पहल के अंतर्गत Rap किया गया उनका गाना No Offense, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में दिखाया गया था.

इतना ही नहीं पिछले साल उन्होंने मिशेल ओबामा के साथ मिलकर दुनिया भर में लड़कियों की शिक्षा को लेकर भी बात की है.

प्राजक्ता ने हाल ही में 'ख़याली पुलाव' नाम की शॉर्ट फ़िल्म से एक्टिंग में क़दम रखा है. और जल्द ही वो नेटफ़्लिक्स के शो Mismatched में दिखने वाली हैं.