Bappi Lahiri Family: 80 और 90 के दशक में भारत को 'डिस्को संगीत' से रूबरू कराने वाले लोकप्रिय सिंगर बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiriका 15 फ़रवरी, 2022 को निधन हो गया है. बप्पी दा ने 69 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में अपनी आख़िरी सांस ली. वो Obstructive Sleep Apnea नाम की बीमारी और सीने में इंफ़ेक्शन से ग्रसित थे, जिसके चलते बीती रात उन्होंने दम तोड़ दिया. उनके निधन से पूरा देश गमगीन है और इस लेजेंड्री सिंगर को श्रद्धांजलि दे रहा है.

बप्पी दा ने 'तम्मा तम्मा लोगे' गाने के ज़रिए कभी हमको थिरकने पर मजबूर किया, वहीं उनका 'आई एम ए डिस्को डांसर' मन में एक नया जोश और उमंग लेकर आया तो 'याद आ रहा है' गाने ने अंदर के प्रेमी को जगाया. वहीं 'तूने मारी एंट्री' ने दिल के जज़्बात रैपचिक स्टाइल में बयां करना सिखाया. भले ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गए हों, लेकिन वो अपने गानों के ज़रिए लोगों के दिलों में हमेशा अमर रहेंगे. 

bappi lahiri death
Source: indianexpress

Bappi Lahiri Family

बप्पी लाहिड़ी के माता-पिता

बप्पी लाहिड़ी का जन्म साल 1952 में कलकत्ता के एक संगीत प्रेमी परिवार में हुआ था. उनके परिवार का शास्त्रीय संगीत से काफ़ी जुड़ाव रहा है. उनके पिता अपरेश लाहिड़ी प्रसिद्ध बंगाली सिंगर थे. वहीं उनकी मां बांसरी लाहिड़ी भी म्यूज़िक कंपोज़र थीं. बप्पी दा को संगीत विरासत में मिला है और इसकी ट्रेनिंग भी उन्होंने अपने माता-पिता से ही ली थी.  

bappi lahiri parents
Source: wikibio

ये भी पढ़ें: ये 7 बातें बताएंगी कि जैसे रोमियो के लिए जूलिएट, वैसे ही बप्पी दा के लिए ‘सोना’ है असली प्यार

बप्पी लाहिड़ी की पत्नी

बप्पी लाहिड़ी ने 24 जनवरी 1977 को चित्रानी लाहिड़ी से शादी रचाई थी. चित्रानी एक होममेकर हैं. उनके दो बच्चे रीमा लाहिड़ी और बप्पा लाहिड़ी हैं. (Bappi Lahiri Family)

bappi lahiri wife
Source: wikibio

बप्पी लाहिड़ी की बेटी

बप्पी लाहिड़ी की तरह ही उनकी बेटी रीमा लाहिड़ी भी सिंगर हैं. उन्होंने बॉलीवुड मूवीज़ जैसे 'जय वीरू', 'C Kkompany' के गानों में अपनी आवाज़ दी है. साल 2009 में उन्होंने बिज़नेसमैन गोविंद बंसल से शादी कर ली थी. दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम स्वास्तिक बंसल है. 

bappi lahiri daughter
Source: rediff

बप्पी लाहिड़ी का बेटा

बप्पी लाहिड़ी के बेटे का नाम बप्पा लाहिड़ी है. बप्पा अपने पिता की तरह ही म्यूज़िक डायरेक्टर हैं. बप्पा ने 'Don't Worry', 'Pandavulu Pandavulu Tummeda' जैसी बॉलीवुड फ़िल्मों को अपना संगीत दिया है. उन्होंने साल 2012 में तनीषा वर्मा से शादी की थी. कपल का एक बेटा है, जिसका नाम कृष है. 

bappi lahiri son
Source: peepingmoon

ये भी पढ़ें: बप्पी लाहिड़ी को थी Obstructive Sleep Apnea की शिकायत, जानिये क्या है ये और क्या हैं इसके लक्षण

बप्पी लाहिड़ी का नाती

बप्पी दा के नाती स्वास्तिक बंसल का म्यूज़िक से काफ़ी गहरा लगाव है. वो काफ़ी कम उम्र से ही संगीत से जुड़ गए थे. बप्पी दा म्यूज़िक इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने पर अपने नाती के साथ 'बिग बॉस 15' में बतौर गेस्ट नज़र आए थे. यहीं से स्वास्तिक के बारे में चर्चाएं शुरू होने लगी थीं. 12 साल के स्वास्तिक सिंगर और रैपर हैं. उनके फैंस उन्हें 'Rego B' के नाम से जानते हैं. कुछ समय पहले ही Rego B का रैप सॉन्ग 'बच्चा पार्टी' रिलीज हुआ है, जिसे फैंस ने बेशुमार प्यार दिया. स्वास्तिक भी अपने नाना की तरह सोने से लदे नज़र आते हैं. 

bappi da grandson
Source: editorji

हम ईश्वर से बप्पी दा की आत्मा को शांति प्रदान करने की दुआ करते हैं.