साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) आज के समय में एक बड़ा नाम हैं. उनको किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. उनकी साउथ फ़िल्मों धाकड़ और बेहतरीन एक्टिंग का ही नतीजा है कि आज इस एक्टर की पॉपुलैरिटी बॉलीवुड और नॉर्थ इंडिया में तेज़ी से बढ़ रही है. उनकी पिछली फ़िल्म 'पुष्पा' (Pushpa: The Rise) के ज़रिए अल्लू अर्जुन ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा पर सबको विश्वास दिलाया. इस मूवी में 'पुष्पा राज' के रोल के लिए एक्टर ने बियर्ड और रफ़ लुक अपनाकर सबको हैरान कर दिया था. इस मूवी के बाद से एक्टर की बढ़ती फै़न फॉलोइंग के बीच लोग अपने फ़ेवरेट स्टार के बारे में ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं.

allu arjun facts
Source: thenewsminute

इसलिए आज हम आपको अल्लू अर्जुन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें (Allu Arjun Interesting Facts) बताएंगे, जिससे शायद आप अभी तक अनजान होंगे.

Allu Arjun Interesting Facts

1. 'गंगोत्री' नहीं थी अल्लू अर्जुन की डेब्यू फ़िल्म

ज़्यादातर लोग ये जानते हैं कि अल्लू अर्जुन ने साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में साल 2003 में आई फ़िल्म 'गंगोत्री' से किया था. लेकिन ये बात बिल्कुल भी सच नहीं है. एक्टर अपने बचपन में ही फ़िल्म इंडस्ट्री में क़दम रख चुके थे. उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फ़िल्म 'विजेता' में काम किया था. ये फ़िल्म 1985 में रिलीज़ हुई थी. इसमें चिरंजीवी, भानुप्रिया और वी सोम्याजुलू लीड रोल में थे. अर्जुन साल 2001 में बतौर डांसर फ़िल्म 'डैडी' में भी नज़र आए थे.

allu arjun gangotri
Source: film-news

2. डांसिंग के अलावा गायन क्षेत्र में भी आज़मा चुके हैं अपनी क़िस्मत

डांसिंग के अलावा अल्लू अर्जुन को सिंगिंग का भी शौक है. साल 2016 में उन्होंने अपनी आवाज़ फ़िल्म 'सराइनोडु' के एक गाने में दी थी. ये एक एक्शन फ़िल्म थी, जिसमें उनके अलावा श्रीकांत, आधी पिनिसेट्टी, रकुल प्रीत सिंह और कैथरीन लीड रोल्स में थे.  (Allu Arjun Interesting Facts)

3. 7 करोड़ की वैनिटी वैन के हैं मालिक

एक्टर ने अपनी वैनिटी वैन पर करोड़ों रुपये ख़र्च किए हैं. उनकी चलती-फिरती वैनिटी वैन के आगे बड़ी-बड़ी लग्ज़री प्रॉपर्टीज़ फ़ेल हैं. इसकी कीमत 7 करोड़ रुपये है. इसको Reddy Customs Caravan ने डिज़ाइन किया है.

allu arjun vanity van
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: किसी अजूबे से कम नहीं है अल्लू अर्जुन का घर, इन 13 तस्वीरों के ज़रिये कीजिए इसकी सैर

4. बचपन में सीखा था जिमनास्ट

एक बार अल्लू अर्जुन ने अपने एक इंटरव्यू में ख़ुलासा किया था कि उन्होंने बचपन में जिमनास्ट की ट्रेनिंग ली थी. इसकी झलक उनके द्वारा फ्लेक्सिबिलिटी से परफॉर्म किए गए हर डांस स्टेप में बखूबी दिखती है.

5. उनकी हर फ़िल्म मलयालम में डब हुई है

अल्लू अर्जुन एकमात्र ऐसे तेलुगू एक्टर हैं, जिनकी हर फ़िल्म की डबिंग मलयालम में हुई है. उनकी फै़न फॉलोइंग इतनी है कि एक्टर की फ़िल्म 'आर्या-2' साउथ के थिएटरों में 100 दिनों तक लगी रही थी. इस वजह से उनका निकनेम 'मल्लू अर्जुन' भी है.  (Allu Arjun Interesting Facts)

allu arjun
Source: koimoi

6. अल्लू अर्जुन हैं एक चारकोल आर्टिस्ट

एक्टर के अलावा अल्लू अर्जुन एक चारकोल आर्टिस्ट भी हैं. उन्हें ख़ाली टाइम में दूसरी आर्किटेक्चर ड्राइंग के साथ मानव शरीर की रचना को बनाना पसंद है. 

7. बैकअप ऑप्शन के लिए सीखी एनिमेशन

अल्लू अर्जुन ने अपने एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि उन्होंने एनिमेशन भी सीखी थी ताकि अगर उनका एक्टिंग में करियर सेट न हो पाए, तो उनके पास एक बैकअप ऑप्शन मौजूद हो. उन्होंने हैदराबाद में एक एनिमेशन कंपनी में इंटर्नशिप भी की थी. (Allu Arjun Interesting Facts)

allu arjun animation
Source: deccanherald

8. अपने जन्मदिन पर डोनेट करते हैं ब्लड

ज़्यादातर सेलेब्स को अपने जन्मदिन पर लैविश बर्थडे पार्टीज़ करना पसंद होता है. लेकिन उनसे विपरीत अल्लू अर्जुन को अपना जन्मदिन साधारण तरीक़े से सेलिब्रेट करना पसंद है. इसके अलावा वो अपने हर जन्मदिन पर ब्लड डोनेट करते हैं.

9. फ़ोटोग्राफ़ी का भी है शौक

अल्लू अर्जुन की फ़ेवरेट हॉबीज़ में से एक फ़ोटोग्राफ़ी है. ये उन्हें स्ट्रेस फ़्री करती है और उनकी फ़ीलिंग्स को एक्सप्रेस करने में मदद करती है. हालांकि, एक्टर फ़ोटो क्लिक करके उसे शेयर करना नहीं बल्कि अपने पास ही रखना पसंद करते हैं.

allu arjun photography
Source: twitter

ये भी पढ़ें: अल्लू अर्जुन ही नहीं, उनकी फ़ैमिली के ये 10 लोग भी टॉलीवुड के काफ़ी मशहूर एक्टर्स हैं

10. अल्लू अर्जुन की फ़ेवरेट बुक

अल्लू अर्जुन को सेल्फ़-हेल्प बुक्स पढ़ना ज़्यादा पसंद है. डॉक्टर स्पेंसर जॉनसन द्वारा लिखी गई बुक 'Who Moved My Cheese?' उनकी फ़ेवरेट है. 

11. अल्लू अर्जुन का करियर बदलने वाला मोमेंट

ये बात किसी से भी छिपी नहीं है कि साल 2004 में आई फ़िल्म 'आर्या' से अल्लू अर्जुन के करियर को उड़ान मिली थी. लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टर वो व्यक्ति नहीं थे, जिन्हें इस फ़िल्म के लिए सबसे पहले अप्रोच किया गया था? एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ़िल्म के डायरेक्टर सुकुमार फ़िल्म में रवि तेजा, नितिन या प्रभास को लेना चाहते थे. लेकिन उनके बिज़ी शेड्यूल की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया और अंत में वो 'आर्या' मूवी में रोल के लिए अल्लू अर्जुन के पास पहुंचे थे. 

allu arjun luxury life
Source: abplive

12. अल्लू अर्जुन की लग्ज़री लाइफ़

अल्लू अर्जुन अपनी पत्नी और बच्चों के साथ हैदराबाद में एक लग्ज़री लाइफ़ जीते हैं. उनका घर शानदार है. इसकी सैर करने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. 

अल्लू अर्जुन एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही एक बेहतरीन इंसान भी हैं.