KBC में आपका बहुत-बहुत स्वागत है!

बच्चन साहब रोज़ ये लाइन बोल कर शो में आने वाले हर कंटेस्टेंट का स्वागत करते हैं. KBC टीवी के चंद बेहतरीन कार्यक्रमों में से एक है, इसीलिये ये टीआरपी चार्ट में भी हमेशा आगे ही रहता है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले कई वर्षों से इसे होस्ट कर रहे हैं और अब उनका इस शो गहरा नहीं, बल्कि बहुत गहरा रिश्ता बन चुका है.

KBC
Source: asianetnews

बच्चन साहब इस शो का वो चेहरा बन चुके हैं, जिसे देखने की लोगों को लत गई है. इतना ही नहीं, शायद अब अगर कोई एक दिन भी इस शो होस्ट करे, तो दर्शक केबीसी देखना पसंद नहीं करेंगे.

Big B
Source: hindustantimes

केबीसी देखने की वजह अमिताभ बच्चन हैं

ये केबीसी का 11वां सीज़न है और बच्चन साहब अपना 10वां सीज़न होस्ट कर रहे हैं. टीवी पर किसी एक ही शो को इतने लंबे समय तक होस्ट करना बड़ी बात है, लेकिन केबीसी पर हर साल बच्चन साहब का एक नया अवतार देखने को मिलता है. 10 सालों से बच्चन साहब की एनर्जी, मुस्कुराहट और ज़िंदादिली बरकरार है.

Amitabh Bchhan
Source: LiveHindustan

शो के लिये क्यों महत्वपूर्ण हैं बच्चन साहब?

कहते हैं काम कोई भी करो इतनी शिद्दत से करो कि उस पर अपनी छोड़ दो. बच्चन साहब भी केबीसी कुछ इसी तरह होस्ट करते हैं. उनका साधारण स्वभाव, हंसी, कविता और लोगों से दिल की बात साझा करना बच्चन साहब को बाख़ूबी आता है. शो के समय बच्चन साहब की छोटी-छोटी आदतें सामने वाले को सरल बनाती हैं, वरना सदी के महानायक के सामने कठिन सवालों के जवाब देना आसान थोड़े ही है.

KBC
Source: kbcliv

अमिताभ बच्चन केबीसी का वो चेहरा हैं, जिनके नाम से शो से चलता है. चलना भी चाहिये, क्योंकि बच्चन साहब अब तक इसे लाजवाब तरीके से होस्ट करते आये हैं. वो शो के बीच-बीच में लोगों से हंसी-मज़ाक भी करते हैं. ऐसा हंसी-मज़ाक जैसे मानों सामने वाले को काफ़ी करीब से जानते हों. यही नहीं, शो के दौरान वो लोगों को मोटिवेट भी करते हैं. इतना ही नहीं, कई बार शो पर लोगों का दर्द सुनकर उन्होंने कई कंटेस्टेंट की पर्सनल लेवल पर मदद भी की है.

Big B
Source: tellychakkar

दूसरी ओर बिग बी अपनी बातों और एक्शन से शो देख रहे दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. ख़ुदा गवाह है केबीसी देखने वाले फ़ैंस जानते हैं कि वो शो को सिर्फ़ और सिर्फ़ बच्चन साहब के लिये देखते हैं.

Big B
Source: indiatvnews

यहां पर ये कहना ग़लत नहीं होगा कि शायद बिग बी के अलावा कोई इस शो को होस्ट कर ही नहीं सकता. ज़रा सोच कर देखिये और बताइये कि क्या आपकी नज़र में कोई ऐसा चेहरा है जो KBC का चेहरा बन सकता है?

बोलो... बोलो...!

बिग बी के फ़ैन कमेंट में बतायें बात सही है या नहीं?

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.