सारा ज़माना हसीनों का दीवाना… फ़िल्म याराना का ये गाना तो आपको याद ही होगा. गाना जितना बेहतरीन उतना ही अच्छा इसका पिक्चेराइजेशन था. इसमें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक बल्ब वाली जैकट पहनी थी. इस जैकट का आइडिया उन्हें कहां से आया था? ये उनके जबर फ़ैंस को भी नहीं पता होगा. अमिताभ की इस जैकेट का किस्सा भी बहुत मज़ेदार है. आइए जानते हैं इस किस्से के बारे में…

Source: onlinevinylshop

याराना नाम की इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन ने एक सिंगर का रोल निभाया था. इस फ़िल्म के एक गाने में उन्हें एक रॉकस्टार की तरह प्रस्तुत किया गया था. इसके लिए उन्होंने अपनी कॉस्ट्यूम और डांस स्टेप्स पर काफ़ी मेहनत की थी.

Source: inkhabar

लाइट बल्ब वाली जैकेट का आइडिया उन्हें एक हॉलीवुड फ़िल्म से आया था. इस फ़िल्म का नाम था 'The Electric Horseman'. इस फ़िल्म में लीड एक्टर Robert Redfort ने बल्ब वाली जैकेट पहनी थी. इसे देखने के बाद अमिताभ ने डायरेक्टर को ऐसी जैकेट बनाने के लिए कहा था.

फिर जैकेट बनकर तैयार हो गई लेकिन उसमें एक कमी थी. इसमें बल्ब लगाए जाने के कारण बहुत सी बिजली की तारें भी थीं. जैकेट से निकलकर ये तारें उनकी पैंट और फिर एक इलेक्ट्रिक बोर्ड तक जाती थीं. इसे पहनने पर करंट लगने का ख़तरा था. मगर Big B ने हिम्मत कर के जैकेट पहनी और पूरा गाना फ़िल्माया गया.

हालांकि, उन्होंने इलेक्ट्रिक बोर्ड के पास बैठे इलेक्ट्रिशियन से पहले ही कह दिया था कि अगर वो कांपने लगें तो तुरंत स्विच ऑफ़ कर देना. मगर ऐसा कुछ हुआ नहीं कि स्विच ऑफ़ करने की नौबत आती. आज भी ये गाना कितना बड़ा हिट है ये बताने की ज़रूरत नहीं है और उस टाइम में तो इस गाने ने धूम मचा दी थी. इस गाने में अमिताभ बच्चन ने भी खूब रंग जमा दिया था.

Source: dainiksaveratimes

अमिताभ ने इस गाने में जो डांस किया था, उससे पहले लोगों ने उनका ऐसा डांस नहीं देखा था. इस बारे में अमिताभ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि डांस इसलिए अच्छा हुआ था क्योंकि उन्हें बिजली के झटके लग रहे थे.

अमिताभ का ये क़िस्सा बताता है कि उन्हें अपने काम से कितना प्यार है और वो अपने काम में परफ़ेक्शन लाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. तभी तो फ़िल्म इंडस्ट्री से लेकर आम आदमी तक उनके फ़ैंस की कोई गिनती ही नहीं है.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.