बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अकसर सोशल मीडिया पर फ़िल्मों से जुड़ी पुरानी यादें शेयर करते रहते हैं. सोमवार को भी अमिताभ ने अपने शराबी वाले सीन से जुड़ी दिलचस्प बातें शेयर की. साथ ही ये भी बताया कि वो कौन-सी फ़िल्म थी जिसमें उन्होंने पहली बार शराबी आदमी का किरदार निभाया था.

Amitabh Bachchan
Source: twitter

अमिताभ बच्चन ने कई फ़िल्मों में शराबी का रोल किया है वो भी इतने परफ़ेक्ट तरीके से कोई भी गच्चा खा जाए. 'शराबी', 'सत्ते पे सत्ता', 'अमर अकबर एंथनी', जैसी कई फ़िल्मों के सीन तो आज भी लोगों को याद हैं.

Mili
Source: amazon

अमिताभ ने पहली बार जिस फ़िल्म में शराबी का रोल किया था वो 'मिली' थी. ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन लीड रोल में थे. इस मूवी को याद करते हुए अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- 'मिली मेरी और जया बच्चन की एक आर्ट फ़िल्म थी. मेरा पहला शराब पीने वाला सीन इस मूवी के लिए ही फ़िल्माया गया था. अमर अकबर एंथनी, शराबी, सत्ते पे सत्ता जैसी फ़िल्मों से कई वर्ष पहले.' 

अमिताभ और जया की ये फ़िल्म 1975 में रिलीज़ हुई थी. इसमें जया ने एक हंसमुख और जीवंत लड़की का किरदार निभाया था जिसे कैंसर है. इस फ़िल्म की स्टोरी लोगों को बहुत पसंद आई थी. इसके गाने भी सुपरहिट हुए थे, जिसे लता मंगेशकर और किशोर कुमार जैसे दिग्गज सिंगर्स ने गाया था. इसका संगीत एस.डी. बर्मन साहब ने दिया था.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.