ये अनास्तासिया कानेज़ेवा (Anastasia Knyazeva) हैं. 10 साल की अनास्तासिया रूस की रहने वाली हैं. पिछले कुछ समय से वो सोशल मीडिया पर अपनी ख़ूबसूरत तस्वीरों से लोगों का दिल जीत रही हैं. अनास्तासिया का निकनेम एना है. एना का एक बड़ा भाई भी है, जिसकी उम्र 13 साल है.

ये भी पढ़ें- ओमान की इस लड़की को माना जा रहा है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, क्या आप इससे सहमत हैं? 

अनास्तासिया के इंस्टाग्राम पर 1.2 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं. इसी से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि वो छोटी सी उम्र में कितनी पॉपुलर बन चुकी हैं. 6 साल पहले एना की मां ने उनका इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था, तब वो केवल 4 साल की थीं. वो अब तक अपने इंस्टाग्राम पेज पर 2,056 से अधिक तस्वीरें पोस्ट कर चुकी हैं. 

अनास्तासिया कानेज़ेवा की ख़ूबसूरती का कोई जवाब ही नहीं है. इसीलिए उनके फ़ैंस ने उन्हें दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत लड़की (Most Beautiful Girl in The World) का ख़िताब दिया है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें 'Russian Girl With Blue Eyes' के नाम से भी जानते हैं. अनास्तासिया आज रूस में किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं.

अनास्तासिया कानेज़ेवा 4 साल की उम्र से किड्स मॉडल के तौर मशहूर हो चुकी हैं. वो सबसे पहले रशियन ब्रांड Chobi Kids से जुड़ी थीं. अनास्तासिया आज कई बड़े ब्रांड के साथ जुड़ी हुई हैं. इस डॉल से ख़ूबसूरत बच्ची की तस्वीरों को देख आपको भी इससे प्यार हो जायेगा.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की, गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड में नाम हुआ दर्ज  

अनास्तासिया कानेज़ेवा की तस्वीरों पर आप सबसे ज़्यादा 'Most Beautiful Girl in The World' और 'Russian Girl With Blue Eyes' जैसे कमेंट देख सकते हैं. कुछ फ़ैंस तो लिखते हैं- 'मुझे लगता है वो दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत लड़की है'. 

बता दें कि अनास्तासिया कानेज़ेवा (Anastasia Knyazeva) से पहले फ़्रांस की थायलेन ब्लोंडॉ (Thylane Blondeau) के नाम दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत बच्ची थीं. थायलेन अब 20 साल की हो चुकी हैं. फ्रेंच Vogue ने थायलेन को 6 साल की उम्र में दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत लड़की का ख़िताब दिया था.  

Thylane Blondeau

ये भी पढ़ें-  5 साल की इस बच्ची को बताया गया दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत लड़की, पर सोसाइटी को ये हज़म नहीं हुआ

अनास्तासिया कानेज़ेवा की और तस्वीरें देखिए-

क्यों हो गए न अनास्तासिया कानेज़ेवा की ख़ूबसूरती के कायल?

ये भी पढ़ें- दुनिया के सबसे बड़े होंठ पाना चाहती है ये लड़की, 20 बार करवा चुकी है सर्जरी