बॉलीवुड (Bollywood) में हीरो, हीरोइन, विलेन, कॉमेडियन के अलावा किरदार और भी होता है जो फ़िल्म की कहानी के हिसाब से बेहद अहम माना है वो है 'चाइल्ड आर्टिस्ट'. बॉलीवुड फ़िल्में 'चाइल्ड आर्टिस्ट' के बिना अधूरी मानी जाती हैं. ये किरदार इतना अहम होता है कि कई फ़िल्मों की शुरुआत तो इसी से होती है. बॉलीवुड में नीतू सिंह, श्रीदेवी, ऋतिक रोशन, उर्मिला मातोंडकर, आफ़ताब शिवदासानी, ओमकार कपूर और आदित्य नारायण सरीखे कई कलाकार ऐसे हैं जो बतौर 'चाइल्ड आर्टिस्ट' काफ़ी मशहूर रहे.

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं एक्ट्रेस Chum Darang, जो 'बधाई दो' फ़िल्म में 'लैवेंडर मैरिज' का कॉन्सेप्ट समझाएंगी

Source: pinterest

90's की फ़िल्मों के कई 'चाइल्ड आर्टिस्ट' आज बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके हैं. इसी तरह 2000's के शुरूआती दौर की बात करें तो तब के 'चाइल्ड आर्टिस्ट' भी आज काफ़ी बड़े हो चुके हैं और इंडस्ट्री में ख़ूब नाम कमा रहे हैं. इन्हीं में से एक 'चाइल्ड आर्टिस्ट' जुआना संघवी (Juanna Sanghvi) भी है. जुआना संघवी ने साल 2007 में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, फ़रदीन ख़ान और विद्या बालन स्टारर 'हे बेबी' फ़िल्म में छोटी सी बच्ची 'एंजल' का किरदार निभाया था.

Source: thestorypedia

चलिए जानते हैं 'एंजल' उर्फ़ जुआना संघवी (Juanna Sanghvi) आज कहां हैं और क्या कर रही हैं?

'हे बेबी' फ़िल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन की बेटी बनी 'एंजल' उर्फ़ 'जुआना संघवी' तब केवल 16 महीने की थीं. जुआना ने फ़िल्म में बिना कोई डायलॉग बोले अपनी प्यारी सी स्माइल से सभी का दिल जीत लिया था. फ़िल्म की पूरी कहानी ही 'एंजल' पर ही टिकी थी.

बदल गया है जुआना का लुक

जुआना संघवी (Juanna Sanghvi) अब 17 साल की हो चुकी हैं और बेहद ख़ूबसूरत लगने लगी हैं. फ़िलहाल तो वो किसी सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं. लेकिन Asaphotographers नाम के एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं. पिछले कुछ समय से उनकी ये तस्वीरें काफ़ी वायरल भी हो रही हैं. जुआना को देख फ़ैंस को विश्वास ही नहीं हो पा रहा है कि 'हे बेबी' फ़िल्म की छोटी सी 'एंजल' इतनी बड़ी हो गई हैं.

जुआना संघवी (Juanna Sanghvi) का जन्म 22 मार्च 2004 को राजस्थान के कोटा शहर में हुआ था. 'हे बेबी' फ़िल्म में अपनी प्यारी सी मुस्कान से दर्शकों का दिल जीतने वाली जुआना इसके बाद किसी भी दूसरी फ़िल्म में दिखाई नहीं दीं. वो फ़िलहाल अपनी पढ़ाई पर फ़ोकस्ड हैं. पढ़ाई पूरी करने के बाद जुआना एक बार फिर से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने पर विचार कर रही हैं.

जुआना संघवी अपनी मां ममता संघवी के साथ  

Juanna Sanghvi with Mother
Source: instagram

जुआना संघवी अपनी मां और भाई के साथ  

Juanna Sanghvi with Mother and Brother
Source: instagram

जुआना संघवी अपनी फ़्रेंड के साथ

Juanna Sanghvi with Friend
Source: instagram

क्या आप जुआना संघवी (Juana Sanghvi) को किसी फ़िल्म में देखना चाहते हैं?

ये भी पढ़ें: जानिए 90's की फ़िल्मों की मशहूर हीरोइन रंभा आजकल कहां हैं और क्या कर रही हैं?