अनिल कपूर कई बरस से हमें एंटरटेन करते आ रहे हैं. वो इंडस्ट्री के ऐसे वेटेरन एक्टर में से हैं जो जिनके पास आज भी फ़िल्मों की कमी नहीं हैं. फ़िलहाल वो ‘जुग जुग जियो’ और ‘तख़्त’ जैसी फ़िल्में उनकी झोली में हैं. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें मजबूरन कुछ फ़िल्में करनी पड़ी थीं.

ये वो दौर था जब अनिल कपूर के घर के आर्थिक हालात कुछ ठीक नहीं थे. इस बात का ख़ुलासा ख़ुद अनिल कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में किया है. अनिल कपूर से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने कोई फ़िल्म सिर्फ़ पैसों के लिए की है?

Anil Kapoor
Source: inextlive

इस सवाल का जवाब देते हुए अनिल कपूर ने कहा- 

‘हां, मैंने की हैं. मैं उनके नाम भी आपको बता सकता हूं 'अंदाज' और 'हीर रांझा'. ‘रूप की रानी और चोरों का राजा’ लंबे समय के बाद 1993 में रिलीज़ हुई थी, जो कि बॉक्स ऑफ़िस पर भी बुरी तरह से पिट गई थी. इसके बाद परिवार संकट की स्थिति में आ गया था और हम सभी में से जिससे जो बन पड़ा, वो उन्होंने किया. इसे स्वीकार करने में मुझे कोई हिचक नहीं है.‘

                    - अनिल कपूर

Andaz
Source: amazon

अनिल कपूर ये भी कहते हैं कि अगर आगे भी उनके परिवार पर कोई संकट आया तो उससे लड़ने के लिए उन्हें जो भी करना पड़े वो करेंगे. उनका कहना है कि अपने परिवार का ख़्याल रखना उनकी ज़िम्मेदारी है और उसे पूरा करने से वो कभी पीछे नहीं हटेंगे.

heer ranjha movie anil kapoor
Source: pinterest

अनिल कपूर ने बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा- 'अगर आप इस व्यवसाय में ख़ुद को बनाना चाहते हैं तो आपको अपना सबकुछ देने के लिए तैयार रहना पड़ेगा. आपको इसमें टिके रहने के लिए हिम्मत और धैर्य चाहिए होगा. मैंने हमेशा इंडस्ट्री को अपने दूसरे घर की तरह समझा है. यही वो जगह है मैं जिसके लिए बना था. मैं आख़िरी दम तक यहीं रहूंगा.'