बेहद कम समय में पॉपुलर हुआ टीवी का रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया(Shark Tank India) अंकलों से लेकर हर गली-नुक्कड़ की गॉसिप का हॉट टॉपिक बना हुआ है. इसके साथ ही शो के 'शार्क्स' यानि जज भी ख़ूब लाइमलाइट बटोर रहे हैं. उनकी प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के साथ ही पर्सनल लाइफ़ के बारे में भी गूगल बाबा पर ख़ूब छाना जा रहा है. इनमें से एक जज अनुपम मित्तल हैं, जो अपने बिज़नेस के अलावा अपनी प्यारी लव स्टोरी की वजह से चर्चा में हैं.

डायरेक्ट पॉइंट पर आने से पहले आपको इनके बारे में थोड़ी जानकारी दे देते हैं. अनुपम मित्तल लाखों सिंगल लोगों का घर बसाने की ज़िम्मेदार वेबसाइट 'शादी.कॉम' के संस्थापक हैं. बरसों से उनकी वेबसाइट ने कई लोगों के परिवार और दिल दोनों मिलाए हैं. इसके अलावा वो 'पीपल ग्रुप' के भी सीईओ हैं और कई ब्रांड्स में निवेश के लिए जाने जाते हैं. 'शार्क टैंक इंडिया' में आने के बाद उनकी फैन फ़ॉलोइंग में तेजी से इज़ाफ़ा हुआ है. लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि अनुपम सिर्फ़ अपनी वाइफ़ आंचल कुमार के फैन हैं. जी हां, 'shaadi.com' के ज़रिए लोगों की शादियां कराने वाले अनुपम ख़ुद एक शादीशुदा व्यक्ति हैं. 

anupam mittal
Source: 100x.vc

तो आइए अनुपम मित्तल की प्यारी सी लव स्टोरी के बारे में जान लेते हैं. 

Anupam Mittal Love Story

कौन हैं अनुपम मित्तल की पत्नी?

अनुपम मित्तल की पत्नी आंचल कुमार एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं. वो 'ब्लफ़मास्टर' और 'फैशन' जैसी मूवीज़ में कैमियो रोल्स भी कर चुकी हैं. टीवी शो 'बिग बॉस' के सीज़न 4 में बतौर कंटेस्टेंट उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. वो कुछ म्यूजिक वीडियोज़ का भी हिस्सा रह चुकी हैं, जिसमें जगजीत सिंह का 'आइना', हंस राज हंस का 'मुखड़ा तुम्हारा' और सुरजीत बिंद्राखिआ का 'दुपट्टा तेरा सतरंग दा' शामिल हैं.

anupam mittal and his wife
Source: instagram

ये भी पढ़ें: शार्क टैंक इंडिया: अशनीर ग्रोवर, शो का वो जज जो आइडिया पसंद आने पर बना देता है लाइफ़

ऐसे हुई थी दो दिलों की मुलाक़ात

कहते हैं नियति दो सोलमेट्स को मिलाने में एक बड़ा रोल प्ले करती है. कुछ ऐसा ही अनुपम और आंचल के साथ हुआ था. दोनों पहली बार अपने म्यूचुअल फ्रेंड्स के ज़रिए एक इवेंट में मिले थे. दोनों एक-दूसरे को पहली नज़र में ही अपना दिल दे बैठे थे. ये एक इवेंट ही उनको साथ लाने के लिए काफ़ी था. यहीं से दोनों को एक-दूसरे के लिए कुछ-कुछ होने लगा था. इसके बाद इन दोनों लव बर्ड्स का कॉफ़ी डेट्स और डिनर डेट्स पर मिलना-जुलना शुरू हुआ. ज़्यादा दिनों तक अनुपम और आंचल एक-दूसरे से अपने दिल की बात छुपा नहीं पाए और जल्द ही रिलेशनशिप में आ गए. इनके सच्चे और गहरे प्यार का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कपल ने एक या दो नहीं बल्कि पूरे सात सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था. (Anupam Mittal Love Story)

अनुपम और आंचल दा व्याह

ज़ाहिर था कि दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूबे थे. इसलिए 7 सालों की डेटिंग के बाद कपल ने अपने रिश्ते को एक नया आयाम देने का फ़ैसला किया और 4 जुलाई 2013 को शादी करके एक-दूजे के हो गए. उनकी शादी बेहद रॉयल तरीके से जयपुर में हुई थी. इवेंट में संगीत, मेहंदी, हल्दी, बैंड-बाजा-बारात सब कुछ था. यानि वो सभी चीज़ें जो एक बिग फैट इंडियन वेडिंग का मेन पार्ट होती हैं. 

अपनी शादी में दूल्हे राजा बने अनुपम बेज कलर की शेरवानी और लाल पगड़ी में बेहद हैंडसम लग रहे थे. उन्होंने अपना लुक ग्रीन मोतियों के नेकपीस से पूरा किया था. वहीं उनकी दुल्हन आंचल ने डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा का डिज़ाइन किया हुआ ग्रीन बॉर्डर के साथ रेड ट्रेडिशनल लहंगा पहना था. हाथों में लाल चूड़ा, कलीरे, और हैवी ज्वेलरी में आंचल ब्यूटी क्वीन लग रही थीं. इस शादी में ज़हीर ख़ान के साथ मुग्धा गोडसे, युवराज सिंह समेत कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी.  (Anupam Mittal Love Story)

anupam mittal wedding
Source: bollywoodshaadishindi

ये भी पढ़ें: पीयूष बंसल से अशनीर ग्रोवर तक, जानिए 'Shark Tank India' के Sharks की नेटवर्थ कितनी है

अनुपम और आंचल की फ़ैमिली

अनुपम और आंचल ने शादी के कई सालों बाद अपने घर में एक नन्ही परी का वेलकम किया था. उसका नाम एलिसा है. इनकी फ़ैमिली फ़ोटोज़ कपल के इंस्टाग्राम अकाउंट पर साफ़ दिखती हैं. (Anupam Mittal Love Story)

हज़ारों में एक मिलते हैं ऐसे सच्चे प्यार करने वाले.