गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, मनमर्ज़ियां और देव डी जैसी फ़िल्में बनाने वाले डायरेक्टर अनुराग कश्यप अकसर चर्चा में रहते हैं. कभी अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर तो कभी अपनी फ़िल्मों की वजह से और कभी अपने बेबाक़ अंदाज़ के चलते. अनुराग किसी भी मुद्दे पर अपनी राय खुलकर रखते हैं.

Anurag Kashyap quits Twitter.
Source: timesofindia

अनुराग सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव रहते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब उनकी राय लोगों तक नहीं पहुंचेगी. क्योंकि अनुराग ने ट्विटर छोड़ दिया है. ट्विटर छोड़ने से पहले अपने परिवार की चिंता जताते हुए बीते शनिवार को #AnuragKashyap ट्रेंड करने वालों को जवाब देते हुए अनुराग ने ट्वीट किए.

Anurag's Last Tweet

अनुराग ने ट्विटर छोड़ने से एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने परिवार को धमकियां मिलने की बात कही. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

'जब आपके पेरेंट्स को धमकीभरे कॉल आएं और बेटी को ऑनलाइन धमकी मिलने लगे, तब आपको पता चल जाता है कि कोई बात नहीं करना चाहता. ऐसे मौके पर तार्किक बनने की कोई ज़रूरत नहीं है. ठग ही शासन करेंगे और ठगी ज़िंदगी जीने का नया तरीका होगा. आप सभी के ख़ुश रहने और सफ़ल होने की कामना करता हूं. ये मेरा आखिरी ट्वीट होगा क्योंकि मैं ट्विटर छोड़ रहा हूं. जब मैं बिना डरे अपने मन की बात कह ही नहीं सकता तो मैं बिल्कुल भी नहीं बोलना पसंद करूंगा.
#AnuragKashyap
Source: rock-cafe

दरअसल, कुछ समय पहले मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ अनुराग ने आवाज़ उठाई थी. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर भी लिखा था और लिंचिंग की घटनाओं के ख़िलाफ़ सख़्त क़ानून बनाए जाने की मांग की थी. इसके बाद से ही अनुराग को सोशल मीडिया पर आलोचनाओं के अलावा धमकियां भी मिल रही थीं. इसके चलते उन्होंने मुंबई पुलिस में FIR दर्ज कराई थी.

Anurag Kashyap files FIR against troll.
Source: economictimes

आपको बता दें कि हाल ही में अनुराग ने भारत सरकार के आर्टिकल 370 ख़त्म करने पर सरकार की आलोचना की थी. इस बात पर भी सरकार समर्थकों ने अनुराग को ट्विटर पर जमकर बुरा कहा था.