Arijit Singh Net Worth: अरिजीत सिंह आज सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले गायकों में से एक हैं. उनकी आवाज़ का जादू हर किसी को मदहोश कर देता है. अपने एक दशक लंबे करियर में अरिजीत ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने गाए हैं. आज वो बॉलीवुड में सबसे ज़्याद फ़ीस चार्ज करने वाले गायकों की लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंंने अपने सिंगिग करियर से करोड़ों रुपये कमाए हैं. 

Arijit Singh
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: अरिजीत सिंह की वो 20 अनदेखी तस्वीरें जिनमें उनके जीवन की सुनहरी यादें ज़िंदा हैं

तो आइए जानते हैं कि अरिजीत सिंह की लग्ज़रीयिस लाइफ़स्टाइल से लेकर उनकी नेटवर्थ तक के बारे में. साथ ही, वो एक गाने के लिए कितना चार्ज करते हैं. Arijit Singh Net Worth-

करोड़ों रुपये है सलाना इनकम

अरिजीत ने साल 2011 में आई फ़िल्म मर्डर 2 के फिर मोहब्बत करने चला है तू से अपने सिंगिक करियर की शुरुआत की थी. इन 11 सालों में अरिजीत ने प्लेबैक सिंगर, कंपोज़र और म्यूज़िक प्रोड्यूसर के तौर पर इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है. इतना ही नहीं, उन्होंने इस दौरान क़रीब 52 करोड़ रुपये की नेट वर्थ भी बनाई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी सालाना कमाई क़रीब 8 करोड़ रुपये है.

Singer
Source: indianewengland

एक गाने के लिए चार्ज करते हैं लाखों रुपये

अरिजीत सिंह गानों के लिए सबसे ज़्यादा फ़ीस चार्ज करते हैं. फ़िल्मों में वो एक सॉन्ग के लिए क़रीब 8 से 10 लाख रुपये लेते हैं. वहीं, शोज़ में एक घंटे की परफ़ॉर्मेंस के लिए वो 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. साथ ही, प्राइवेट शोज़ के लिए वो 50 लाख रुपये बतौर फ़ीस लेते हैं.

Arijit Singh net worth
Source: dnaindia

बेहतरीन है अरिजीत सिंह का कार कलेक्शन

यूं तो अरिजीत बेहद सादगी भरा जीवन जीते हैं. मगर उन्हें कारों से काफ़ी लगाव है. उनके कलेक्शन में कई सुपर लग्ज़री कारें हैं. इनमें 70 लाख रुपये की Hummer, 1.8 करोड़ से लेकर 4 करोड़ रुपये की रेंज में आने वाली Range Rover Vogue और 57 लाख से 1.5 करोड़ रुपये के बीच आने वाली Mercedes-Benz शामिल है.

Arijit Singh car collection
Source: indianauto

कमाई ही नहीं, चैरिटी भी करते हैं अरिजीत

अरिजीत न सिर्फ़ तगड़ी कमाई करते हैं, बल्क़ि वो इंडस्ट्री में सबसे ज़्यादा टैक्स अदा करने वालों में से भी एक हैं. वो एक एनजीओ भी चलाते हैं, जो ग़रीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों की मदद करता है. इसके अलावा, अरिजीत चैरिटी के लिए लाइव शोज़ भी करते हैं.