जल्द ही दर्शकों को संदीप उन्नीथन की बुक ‘ब्लैक टॉर्नेडो : द थ्री सीजेज़ ऑफ़ मुंबई 26/11’ पर आधारित वेब सीरीज़ देखने को मिलेगी. वेबसीरीज़ का प्रसारण 2008 में हुए आतंकी हमलों पर बन रही इस वेबसीरीज़ का प्रसारण Zee5 पर किया जाएगा. इस वेबसीरीज़ में कुल 8 एपिसोड होंगे, जिसका निर्माण कांटीलो पिक्चर्स के अभिमन्यु सिंह कर रहे हैं. इसके अलावा इसका निर्देशन मैथ्यू लियुट्वाइलर ने किया था.

26/11
Source: dnaindia

वेबसीरीज़ के मुख्य कलाकार अर्जुन बिजलानी, मुकुल देव, विवेक दहिया, विक्रम गायकवाड़, तारा अलीशा बैरी, सिड मक्कड और अविनाश वधावन प्रमुख हैं. रिपोट्स के अनुसार, अर्जुन बिजलानी इसमें मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाएंगे. मेजर संदीप उन्नीकृष्णन 26/11 के हमले के वो हीरो थे, जिन्होंने कई बंधकों की जान बचाते हुए अपनी जान की कुर्बानी दे थी. इस शो में अर्जुन के किरदार का नाम मेजर Mannikrishnan है.

मेजर संदीप उन्नीकृष्णन को 2009 में मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित भी किया गया था, जो भारत का सर्वोच्च नागरिक सैन्य सम्मान है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शो की शूटिंग शुरू हो चुकी है, जिसकी फ़ोटोज़ सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की जा रही हैं.

शो को लेकर चल रहीं बातों के लेकर ब्लैक टॉरनेडो के लेखक संदीप उन्नीथन का कहना है, ब्लैक टॉरनेडो के सभी पात्रों में सबसे ज़्यादा चुनौतीपूर्ण है. 51 स्पेशल एक्शन ग्रुप के प्रशिक्षण अधिकारी थे, जो हर किसी के लिये प्रेरणा हैं. उन्होंने 26/11 को ताज में हुए हमले में वीरता के साथ लड़ आतंकियों को मार गिराया था. इसके साथ ही उन्होंने ये भी उम्मीद जगाई कि अर्जुन बिजलानी इस भूमिका की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

कुछ समय पहले ही अर्जुन बिजलानी और अर्जुन बिजवा ने साथ में तस्वीर पोस्ट की थी.

Entertainment की और ख़बरें पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.