बदलते वक़्त के साथ कला के क्षेत्र में भी काफ़ी बदलाव आया है. कला का क्षेत्र दिन प्रतिदिन बड़ा होते जा रहा है और नए-नए आर्ट फ़ॉर्म इसमें जुड़ते जा रहे हैं. जिस तरह सभी चीज़ डिजिटल होती जा रही है, आर्ट भी अब डिजिटल तरीक़े से सामने आ रहा है. लोगों के बीच डिजिटल आर्ट की लोकप्रियता काफ़ी बढ़ी है और भारत में कई लोग इसकी प्रैक्टिस कर रहे हैं. वैसे बता दें कि इसमें इलस्ट्रेशन, कैरीकेचर व डिज़ाइनिंग जैसी चीज़ें शामिल हैं. इस्टाग्राम पर भी आपको कई ऐसे आर्टिस्ट दिख जाएंगे, जो अपने डिजिटल आर्ट के लिए जाने जाते हैं और बड़ी संख्या में लोग इन्हें फ़ॉलो भी करते हैं. 

आइये, इस आर्टिकल के ज़रिए आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसे इंस्टाग्राम के कलाकारों से जो ख़ूबसूरत इलस्ट्रेशन के ज़रिये कहानियां बता कर काफ़ी लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं. ( 7 Art Content Creators)

1- चैतन्य लिमाय

चैतन्य इंस्टाग्राम पर "artofchai" नाम से फ़ेमस हैं और पेशे से वो एक इलस्ट्रेटर हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 307K फ़ोलोवर्स हैं. अगर आप चैतन्य का अकाउंट देखेंगे तो आपको वहां रंगो से भरे बहुत से इलस्ट्रेशन मिल जायेंगे. वो कहते हैं कि, "मुझे अपनी कला के माध्यम से कहानियों को ज़िंदा करना और उनमे भावनाओं को जगाना बहुत पसंद है " चैतन्य इंस्टाग्राम पर इसीलिए फ़ेमस हैं क्योंकि उनके चित्रकारी में एक कहानी होती है. जिसके ज़रिये वो उस कहानी को अपने इलस्ट्रेशन से लोगों तक पहुंचाते हैं.( 7 Art Content Creators)

2- क्रिस्टीना फर्टाडो

क्रिस्टीना इंस्टाग्राम पर "potatoface" से जानी जाती हैं. क्रिस्टीना के इंस्टाग्राम पर इनके 538K फ़ोलोवर्स हैं. क्या भी कार्टून आर्ट के फैन हैं ?अगर हाँ, तो आपको क्रिस्टीना का अकाउंट ज़रूर पसंद आएगा. क्रिस्टीना अपने इलस्ट्रेशन के ज़रिये बचपन की कुछ कहानियाँ ऐसे फ़नी तरीक़े से बताती है, जिस से आपको आपका बचपन याद आ जायेगा. क्रिस्टीना को बहुत से बड़े कंटेंट क्रिएटर्स भी फॉलो करते हैं. ( 7 Art Content Creators)  

ये भी पढ़ें: इंटरनेट सेंसेशन 'डॉली सिंह' के वो 5 फ़नी किरदार जो हंसा-हंसाकर आपको कर देंगे लोटपोट

3- स्वर्णिमा तेलंग

स्वर्णिम इंस्टाग्राम पर "_itsahappyworld_" के नाम से जानी जाती हैं. और उनके इंस्टाग्राम पर 247K फ़ोलोवर्स हैं. स्वर्णिमा इंस्टाग्राम पर इलस्ट्रेशन बनाने के लिए बहुत फ़ेमस हैं. घर के आँगन को, दादाजी और दादीजी के उस प्यार भरे पल को और ऐसे बहुत से पलों को वो कैद कर अपने आर्ट के ज़रिये लोगों को दिखाती हैं. (7 Art Content Creators)

4- नेहा डूडल्स 

नेहा इंस्टाग्राम पर "neha.doodles" के नाम से अकाउंट चलाती हैं. नेहा के इंस्टग्राम पर 296K फ़ोलोवर्स हैं. अगर आपको भी क्यूट शार्ट कहानियाँ पसंद है, तो आपको नेहा का अकॉउंट ज़रूर बताएगा. नेहा डूडलिंग करके इंडियन घरों में घटित नोक-झोंक को अपने आर्ट के ज़रिये बताती हैं. नेहा का खुद का पर्सनल अकाउंट भी है, जिसका नाम "doodlestoo" है. (7 Art Content Creators)

5- एना पटनकर

एना इंस्टाग्राम पर "anapatankardraws" के नाम से अकाउंट चलाती हैं. एना के इंस्टाग्राम पर 25.8K फ़ोलोवर्स हैं. क्या आपको भी खाना बहुत पसंद है, तो आपको एना का ये अकाउंट और उस पर क्रिएटिव कैप्शन बहुत पसंद आएंगे. वायरल ट्रेंड्स पर खाने का तड़का लगाने के लिए बहुत फ़ेमस है एना. (7 Art Content Creators)

ये भी पढ़ें: वो 7 फ़ेमस RJ, जो लगाते हैं इंस्टाग्राम पर कॉमेडी का ऐसा तड़का कि रोता हुआ इंसान भी हंस पड़े

6- सारा

सारा इंस्टाग्राम पर "art__desk" के नाम से जानी जाती हैं. सारा के इंस्टाग्राम पर 14.2K फ़ोलोवर्स हैं. सारा एक फ्रीलान्स इलस्ट्रेटर हैं. पर इनका अकाउंट और क्रिएटिविटी बहुत ही सुन्दर है. बचपन की कहानियाँ हो या फिर आज के स्ट्रेस भरे काम की कहानियां, वो हर स्टोरी को अपने आर्ट के ज़रिये काफ़ी ख़ूबसूरत तरीके से पेश करती हैं.(7 Art Content Creators)   

7- स्टेफी एन टोमी 

स्टेफी इंस्टाग्राम पर "stephyanntomy" के नाम से जानी जाती हैं. शैली के इंस्टाग्राम पर 39.8K फ़ोलोवर्स हैं. स्टेफी एक डूडलर और इलस्ट्रेटर हैं. स्टेफी इंस्टाग्राम पर इंडियन पेरेंट्स से जुड़े पलों को अपने आर्ट के ज़रिये दर्शकों को दिखाती हैं. और कुछ ही समय में उन्होंने काफ़ी लोकप्रियता हासिल कर ली है. (7 Art Content Creators)