बी-टाउन के सेलेब्स के बीच रिलेशनशिप और अफ़ेयर की ख़बरें आना आम बात है और ये कोई नया ट्रेंड नहीं है. आज की नई जेनरेशन ही नहीं, पुराने ज़माने के स्टार्स के नाम भी उनके को-स्टार्स से जोड़े जाते थे. ऐसी ही एक कहानी है गुज़रे ज़माने की मशहूर अदाकारा अरुणा ईरानी की, जिनका नाम बॉलीवुड के कॉमेडी किंग महमूद के साथ जोड़ा जाता था.

filmfare

अरुणा ईरानी इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं. 1961 में उन्होंने फ़िल्म गंगा-जमुना से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने अपने करियर में हिंदी, कन्नड़, गुजराती और मराठी जैसी भाषाओं की क़रीब 300 फ़िल्मों में काम किया है.

youtube

अकसर स्पोर्टिंग रोल में नज़र आने वाली अरुणा ईरानी ने कई गानों में अपनी ग़ज़ब की डांसिंग स्किल्स का भी नज़ारा दिखाया है. इनमें ‘थोड़ा रेशम लगता है’, ‘चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी’ जैसे सुपरहिट गानों के नाम शामिल हैं.

महमूद और अरुणा ईरानी 

जब वो अपने करियर के पीक पर थीं, तब उनका नाम भी बॉलीवुड के कई कलाकारों के साथ जोड़ा गया. इसमें कॉमेडियन, एक्टर, डायरेक्टर महमूद का भी नाम शामिल है. दोनों ने साथ में कई फ़िल्मों में काम किया था, जैसे ‘औलाद’, ‘हमजोली’, ‘नया ज़माना’, ‘गरम मसाला’ आदि.

इनमें महमूद और अरुणा के बीच की केमेस्ट्री कमाल की थी. इसके साथ ही दोनों के अफ़ेयर के भी चर्चे होने लगे थे. कुछ लोगों का ये भी मानना था कि इन्होंने चुपके से शादी भी कर ली है. अरुणा ईरानी ने फ़िल्म फ़ेयर को दिए एक इंटरव्यू में अपने और महमूद के रिलेशनशिप पर खुलकर बात की थी.

बताया था अच्छे दोस्त 

उन्होंने इस इंटरव्यू में कहा- ‘हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे, दोस्त से भी बढ़कर शायद. इसे आप दोस्ती, आकर्षण या कुछ भी कह सकते हैं. लेकिन हमने कभी शादी नहीं की. अगर हम एक-दूसरे को लव करते, तो हम आगे ज़रूर बढ़ते. लोगों ने हमारे रिश्ते को ग़लत तरीके से लिया. मैं अपने बीते कल को भूल चुकी हूं.’
yahoo

इस इंटरव्यू में उन्होंने ये भी बताया कि महमूद जी फ़िल्में चुनने में उनकी मदद करते थे. हालांकि, मीडिया में खुलकर कभी अरुणा जी ने अपने रिलेशनशिप को लेकर कोई बात नहीं की थी. उनका मानना था कि एक दिन सच ज़रूर सबके सामने आएगा.

40 की उम्र में की शादी 

अरुणा जी ने ‘उपकार’, ‘आया सावन झूमके’, ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘फ़र्ज़’, ‘बॉबी’, ‘फ़कीरा’, ‘सरगम’, ‘लव स्टोरी’, ‘रॉकी’ जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. उन्हें फ़िल्म पेट, प्यार और पाप के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फ़िल्म फे़यर अवॉर्ड मिला था. उन्होंने 40 की उम्र में डायरेक्टर कुक्कू कोहली से शादी की थी. 

अरुणा ईरानी की लव लाइफ़ का सच जानकर आपको कैसा लगा कमेंट कर हमसे ज़रूर शेयर करें.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.