बॉलीवुड में बायोपिक बनने का सिलसिला काफ़ी लंबे समय से चला आ रहा है. कई एथलीट और स्पोर्ट्स पर्सन्स पर बायोपिक्स बन भी चुकी हैं. एक बार फिर एक खिलाड़ी की बायोपिक बनने जा रही है, जिसे रॉनी स्क्रूवाला और अभिषेक चौबे मिलकर बनाएंगे. ये खिलाड़ी हॉकी के दिग्गज प्लेयर मेजर ध्यानचंद हैं, जिनकी कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की प्लानिंग की जा रही है. ध्यानचंद राष्ट्रीय खेल के इतिहास के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं.

ध्यानचंद अब तक के सबसे प्रतिष्ठित भारतीय हॉकी खिलाड़ियों में से हैं, उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय हॉकी दिवस के रूप में मनाया जाता है. वो 1928, 1932 और 1936 ओलंपिक गोल्ड मेडल विनर टीमों का हिस्सा थे.

Mensxp के अनुसार टीम द्वारा साझा किए गए एक बयान में, अभिषेक ने कहा,

ध्यानचंद हमारे राष्ट्रीय खेल के इतिहास में सबसे महान हॉकी खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी बायोपिक का निर्देशन करना मेरे लिए गर्व की बात है. हमने काफ़ी रिसर्च की है और उनकी ज़िंदगी का हर एक पहलू एक अलग कहानी कहता है. मैं रोनी स्क्रूवाला का आभारी हूं, जिन्होंने मेरा साथ दिया. हमसे अगले साल का भी इंतज़ार नहीं हो रहा है. हम जल्द ही मुख्य अभिनेता की घोषणा करने की उम्मीद कर रहे हैं.
dhyanchand's biopic directed by abhishek chaubey
Source: samacharjagat

रॉनी स्क्रूवाला ने कहा,

ध्यानचंद की बायोपिक को बनाने के लिए अभिषेक से बेहतर निर्देशक कोई और नहीं हो सकता. 'सोनचिरय्या' के बाद उनके साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. ध्यानचंद भारतीय खेलों के सबसे बड़े प्रतीक हैं, लेकिन दुर्भाग्य से आज के युवा उनके बारे में ज़्यादा नहीं जानते हैं. 

इस ख़बर के वायरल होने के बाद, लोगों ने ध्यानचंद के किरदार को निभाने के लिए अपने-अपने सुझाव देने शुरू कर दिए. कुछ ने कहा कि राजकुमार राव और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं, कुछ ने अक्षय कुमार, शाहिद कपूर और आयुष्मान खुराना का नाम लिया.

माना जा रहा है कि ये बायोपिक 2022 तक रिलीज़ होगी.