आशुतोष राणा बॉलीवुड के ऐसे कलाकार हैं जिन्हें अभिनय करते हुए देखते वक़्त लोग नज़रें नहीं हटा पाते. उनके चेहरे के एक्सप्रेशन ऐसे होते हैं कि उसके सामने अच्छे-अच्छे साउंड इफ़ेक्ट भी फीके पड़ जाते हैं. वैसे तो वो एक वर्स्टाइल एक्टर हैं लेकिन उन्होंने कुछ विलेन के किरदार ऐसे निभाए हैं जिन्हें देखते ही थिएटर में दर्शकों की रूह तक कांप गई थी. 

Source: patrika

आज हम आपको आशुतोष राणा के कुछ ऐसे ही ख़तरनाक विलेन किरदारों से मिलवाने जा रहे हैं. इन्हें देखने के बाद आपके भी मुंह से ज़रूर निकला होगा कि 'एक्टर हो तो ऐसा'.

1. संघर्ष 

आशुतोष राणा ने इस फ़िल्म में लज्जा शंकर पांडे नाम के ट्रांसजेंडर का रोल प्ले किया था. उनके इस किरदार को थिएटर में देख लोगों की रूह तक कांप गई थी. इस फ़िल्म के लिए इन्हें बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल का फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड भी मिला था. 

2. दुश्मन 

एक साइको किलर गोकुल पंडित के किरदार में नज़र आए थे आशुतोष इस मूवी में. इस रोल के लिए भी इन्हें बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल का फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड मिला था. 

3. बादल 

बॉबी देओल की इस सुपरहिट फ़िल्म में आशुतोष राणा ने डीआईजी जय सिंह राणा का किरदार निभाया था. ऐसा बेहरम इंसान जो अपने फ़ायदे के लिए पूरे गांव तक को जला डालता है. 

4. आवारापन 

इमरान हाशमी स्टारर इस फ़िल्म में आशुतोष ने जुर्म की दुनिया के बादशाह भरत दौलत मलिक का रोल प्ले किया था. उनके इस किरदार को लोगों ने बहुत सराहा था. 

5. अब के बरस 

इस फ़िल्म में इन्होंने एक राजनीतिज्ञ तेजेश्वर सिंघल का किरदार निभाया था. एक ऐसा शख़्स जो दो प्यार करने वालों को जुदा करने की कसम खाता है.  

6. हासिल 

आशुतोष राणा ने इस फ़िल्म में मेन विलेन गौरी शंकर पांडे का रोल प्ले किया था. जिमि शेरगिल और इरफ़ान ख़ान जैसे कलाकारों के बीच इस फ़िल्म में उन्हें नोटिस किए बिना नहीं रहा जा सकता. 

7. कलयुग 

मोहित सूरी की इस फ़िल्म में उन्होंने जॉनी नाम के एक दलाल का रोल प्ले किया था. उनके इस कैरेक्टर की भी लोगों ने ख़ूब तारीफ़ की थी. 

8. सोन चिरैया 

चंबल के बाग़ी डाकुओं पर बनी इस फ़िल्म में आशुतोष राणा ने एक ख़तरनाक पुलिस ऑफ़िसर वीरेंद्र सिंह गुर्जर का किरदार निभाया था. ऐसा निर्दयी पुलिसवाला जो डाकुओं से खार खाता है और उन्हें मारकर ही दम लेता है. उनके इस रोल की क्रिटिक्स ने ख़ूब सराहना की थी.