2020 ने पृथ्वी वासियों की ज़िन्दगी बदल दी. बॉलीवुड समेत कई इंडस्ट्रीज़ को काफ़ी नुक़सान हुआ. लॉकडाउन की वजह से फ़िल्मों की शूटिंग बंद रही, थियेटर भी बंद रहे. इसी नाते 2021 से काफ़ी उम्मीदें हैं. सिनेमा हॉल तो खुल गये हैं लेकिन जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक लाइफ़ वापस पटरी पर नहीं दौड़ेगी. 

हम लेकर आये हैं 2021 में आने वाली फ़िल्मों की लिस्ट, देख लीजिए-

1. रक्षा बंधन 

फ़िल्म में अक्षय कुमार ने लीड रोल निभाया है. फ़िल्म की कहानी हिमांशू शर्मा ने लिखी है और निर्देशन आनंद.एल.राय का है. रक्षा बंधन 2020 पर अक्षय कुमार ने इस फ़िल्म की घोषणा की थी और ये फ़िल्म अपनी बहन अल्का को डेडिकेट की थी. यह फ़िल्म 5 नवंबर 2021 को थियेटर्स में रिलीज़ होगी 

2. मैदान 

अजय देवगन और प्रियामणि इस फ़िल्म में नज़र आएंगे. 1950 के दशक में भारतीय फ़ुटबॉल टीम के कोच थे सैयद अब्दुल रहीम, देवगन उन्हीं का किरदार निभाएंगे. फ़िल्म का निर्देशन अमित रवींदरनाथ शर्मा ने किया है. ये फ़िल्म 15 अक्टूबर, 2021 को थियेटर में हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम में रिलीज़ होगी.  

3. ब्रह्मास्त्र

Source: Book My Show

रनबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन, डिंपल कपाड़िया की ब्रह्मास्त्र बीते कुछ सालों से ही मेकिंग में है. ये एक सुपरहीरो फ़ैटेसी स्टोरी है. फ़िल्म के प्लॉट के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं है. फ़िल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है और ये 2021 में रिलीज़ हो सकती है.  

4. द बिग बुल 

Source: Bollywood MDB

द बिग बुल में अभिषेक बच्चन मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. 1992 के हर्षद मेहता के सिक्योरिटी स्कैम पर बनी है ये फ़िल्म. फ़िल्म में इलियाना डिक्रूज़, निकिता दत्ता और सोहम शाह भी नज़र आएंगे. फ़िल्म का निर्दशन कुकी गुलाटी ने किया है और ये Disney+ Hotstar पर रिलीज़ होगी.  

5. भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया 

Source: Hotstar
Source: Twitter
Source: Box Office India

इस फ़िल्म में जय देवगन, संजय दत्त, राणा दग्गुबाती, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फ़तेही, शरद केलकर, एमी विर्क नज़र आएंगे. फ़िल्म 1971 के भारत-पाक युद्ध पर आधारित है. फ़िल्म की कहानी और निर्देशन अभिषेक दुधैया की है और 2021 में Disney+ Hotstar पर रिलीज़ होगी. 

6. शाबाश Mithu 

Source: Imdb

क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक में मिताली राज के किरदार में नज़र आएंगी तापसी पन्नू. ये फ़िल्म 5 फरवरी, 2021 को रिलीज़ होगी. फि़ल्म का निर्देशन राहुल ढोलकिया ने किया है.  

7. सरदार उधम सिंह

Source: Pinterest

ये क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की बायोपिक है. विकी कौशल ने इसमें सरदार उधम का किरदार निभाया है. सरदार उधम सिंह से जलियनवाला बाग़ कांड का बदला लेने के लिए जरनल डायर की हत्या की थी. फ़िल्म का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया है. ये फ़िल्म 2 अक्टूबर 2020 को रिलीज़ होनी थी. एक रिपोर्ट के अनुसार ये फ़िल्म 15 जनवरी, 2021 को थियेटर्स में रिलीज़ होने वाली थी. उम्मीद की जा रही है कि ये फ़िल्म 2021 में ही रिलीज़ होगी.   

8. अंतिम 

सलमान ख़ान और आयुष शर्मा की फ़िल्म की अंतिम का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है. फ़िल्म के टीज़र में सलमान ख़ान पगड़ी में नज़र आ रहे हैं, जिससे फ़ैन्स Guess कर रहे हैं कि इस फ़िल्म में सलमान ख़ान सिख के किरदार में नज़र आएंगे. फ़िल्म 2021 में रिलीज़ होगी.  

9. लूप लपेटा 

इस थ्रिलर कॉमेडी में तापसी पन्नू और ताहिर राज भसीन नज़र आएंगे. ये Run Lola Run की रिमेक है. इस फ़िल्म का निर्देशन आकाश भाटिया ने किया है और ये 29 जनवरी 2021 को रिलीज़ होगी.  

10. 83  

भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था. इस फ़िल्म में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह ने, सुनील गवस्कार का किरदार ताहिर राज भसीन, मोहिन्दर अमरनाथ का किरदार साक़िब सलीम, बलविंदर साहु का किरदार एमी विर्क, सैयद किरमानी का किरदार साहिल खट्टर, संदीप पाटिल का किरदार चिराग पाटिल, दिलीप वेंगसरकर का किरदार आदिनाथ कोठारे, रवि शास्त्री का किरदार धैर्य कारवा, कीर्ति आज़ाद का किरदार दिनकर शर्मा, यशपाल शर्मा का किरदार जतिन सरना, मदन लाल का किरदार हार्डी संधू, रॉजर बिन्नी का किरदार निशांत दहिया, सुनिल वल्सन का किरदार आर.बद्री और पंकज त्रिपाठी कोच पी.आर.मान सिंह का किरदार निभा रहे हैं. फ़िल्म का निर्देशन कबीर सिंह ने किया है. ये फ़िल्म अप्रैल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन पैंडमिक की वजह से रिलीज़ टाल दी गई.  

11. सत्यमेव जयते 2 

Source: Mid Day

जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार ने इस फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाया है. ये फ़िल्म ईद पर मई 2021 पर रिलीज़ होगी और इसका निर्देशन मिलाप ज़ावेरी ने किया है.  

12. चंडीगढ़ करे आशिक़ी 

आयुष्मान खुराना और वानी कपूर की ये फ़िल्म पहली फ़िल्म थी जिसने पैंडमिक के दौरान शूटिंग ख़त्म की. आयुष्मान ने इस फ़िल्म में क्रॉस-फंशन्ल एथलीट की भूमिका निभाई है. फ़िल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है और ये फ़िल्म 2021 में रिलीज़ होगी.  

13. बेल बॉटम 

Source: Imdb

ये थ्रिलर सच्ची घटनाओं पर आधारित है. इस फ़िल्म में अक्षय कुमार, वानी कपूर, हुमा क़ुरैशी और लारा दत्ता नज़र आएंगे. इस फ़िल्म का निर्देशन रंजीत.एम.तिवारी ने किया है. फ़िल्म 2 अप्रैल, 2021 को थियेटर्स में रिलीज़ हो सकती है.  

14. भूल भुलैया 2 

Source: Cinestaan

ये भूल भुलैया की सिक्वल नहीं है लेकिन एक हॉरर कॉमेडी है. इस फ़िल्म में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू नज़र आएंगे. फ़िल्म का निर्देशन अनीस बाज़मी ने किया है. फ़िल्म 31 जुलाई, 2020 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन पैंडमिक की वजह से अब ये 2021 में रिलीज़ होगी.

15. हीरोपंती 2 

Source: Imdb

टाइगर श्रॉफ़ ने हीरोपंती से डेब्यू किया था और इस फ़िल्म की सिक्वल आ रही है. टाइगर के साथ इस फ़िल्म में कृति सेनन नज़र आएंगी. फ़िल्म का निर्देशन अहमद ख़ान ने किया है. Imdb की रिपोर्ट के अनुसार, ये फ़िल्म 16 जुलाई, 2021 को रिलीज़ हो सकती है. 

16. बंटी और बब्ली 2 

इस फ़िल्म में रानी मुखर्जी, सैफ़ अली ख़ान, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी नज़र आएंगे. फ़िल्म की कहानी और निर्देशन वरुण शर्मा का है. ये फ़िल्म 26 जून 2020 को रिलीज़ होने वाली थी और अब 2021 में रिलीज़ होगी.  

17. शेरशाह  

Source: Twitter

कारगिल हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी है शेरशाह. इस फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन बत्रा का किरदार निभाया है. फ़िल्म में कियारा आडवाणी भी नज़र आएंगी और निर्दशन विष्णू वर्धन ने किया है. ये फ़िल्म जुलाई 2020 में रिलीज़ होनी थी लेकिन अब 2021 में रिलीज़ होगी.  

18. संदीप और पिंकी फ़रार 

अर्जुन कपूर और परिणिती चोपड़ा इस फ़िल्म में नज़र आएंगे. फ़िल्म में नीना गुप्ता, रघुबीर यादव और जयदीप अह्लावत भी दिखेंगे और निर्देशन दिबाकर बैनर्जी ने किया है. फ़िल्म मार्च 2020 में रिलीज़ होनी थी लेकिन अब 2021 में रिलीज़ होगी.  

19. धमाका 

कार्तिक इस फ़िल्म में एक पत्रकार का किरदार निभा रहे हैं. अपने जन्मदिन पर कार्तिक ने इस फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक रिलीज़ किया था. इस फ़िल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया है. 2021 की गर्मियों में ये फ़िल्म रिलीज़ हो सकती है.  

20. चेहरे 

Source: India Today

अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की ये फ़िल्म एक मिस्ट्री थ्रिलर है. इस फ़िल्म में क्रिस्टल डिसूज़ा, रिया चक्रवर्ती और सिद्धांत चतुर्वेदी भी नज़र आएंगी. फ़िल्म का निर्देशन रमी जाफ़री ने किया है. फ़िल्म में हाशमी एक बिज़नेसमैन और बिग बी एक वक़ील के किरदार में नज़र आएंगे. ये फ़िल्म अप्रैल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन अब 2021 में रिलीज़ होगी.  

21. राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई 

Source: Imdb

इस फ़िल्म में सलमान ख़ान, दिशा पाटनी और रनदीप हुड्डा नज़र आएंगे. वॉन्टेड में भी सलमान ख़ान के किरदार का नाम राधे था तो ये भी कहा जा रहा है कि इस फ़िल्म में उसी किरदार की कहानी होगी. इस फ़िल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया है. राधे ईद 2020 पर रिलीज़ होने वाली थी लेकिन पैंडमिक की वजह से इसकी रिलीज़ टाल दी गई. Imdb के मुताबिक़, ये फ़िल्म 12 मई, 2021 को रिलीज़ होगी 

22. सर्कस 

Source: Hindustan Times

रणवीर सिंह, पूजा हेगड़े, जैक्लीन फ़र्नाडिस और वरुण शर्मा की ये फ़िल्म William Shakespeare की The Comedy of Errors पर आधारित है. इस फ़िल्म में रणवीर डबल रोल मे नज़र आएंगे और ये क्रिसमस 2021 को रिलीज़ हो सकती है.  

23. दोस्ताना 2 

Source: Pinterest

कार्तिक आर्यन, जान्हवी कपूर और नया चेहरा लक्ष्य की दोस्ताना 2 का निर्देशन Collin D'Cunha ने किया है. ये फ़िल्म दिसंबर 2020 में रिलीज़ होने वाली थी. Filmi Beat के अनुसार ये फ़िल्म दिसंबर 2021 में रिलीज़ होगी.  

24. रश्मि रॉकेट 

रश्मि रॉकेट एक एथलीट की कहानी है तापसी ने रश्मि का किरदार निभाया है. फ़िल्म में अभिषेक बैनर्जी और प्रियांशू पैन्युली भी नज़र आएंगे. फ़िल्म का निर्देशन आकाश खुराना कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार तापसी ने इस फ़िल्म में कोई स्टेरॉयड्स का इस्तेमाल नहीं किया है और नैचुरली बॉडी बिल्ड की है. ये फ़िल्म अगस्त 2021 में ही किसी वक़्त रिलीज़ होगी.  

25. सूर्यवंशी 

कोरोना वायरस पैंडमिक का असर जिन फ़िल्मों पर सबसे पहले पड़ा उनमें से एक थी सूर्यवंशी. इस फ़िल्म में अक्षय कुमार और कटरीना कैफ़ नज़र आएंगे. इसमें रनवीर सिंह और अजय देवगन की भी स्पेशल अपीयरेंस थी. फ़िल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है. फ़िल्म मार्च 2020 में रिलीज़ होने वाली थी पर पैंडमिक की वजह से रिलीज़ नहीं हुई.  

26. धाकड़ 

कंगना रनौत की धाकड़ की घोषणा 2019 में ही हो गई थी लेकिन पैंडमिक की वजह से शूट पर रोक लग गई. इस फ़िल्म में कंगना के साथ अर्जुन रामपाल भी नज़र आएंगे. फ़िल्म का निर्देशन रजनीश घई ने किया है. कंगना ने दावा किया है कि ये फ़िल्म वर्ल्ड क्लास स्पाई थ्रिलर होगी. ये फ़िल्म पहले 2020 में रिलीज़ होने वाली थी और अब 2021 में होगी. 

27. डॉक्टर जी 

आयुष्मान खुराना की ये फ़िल्म, कैंपस कॉमेडी होगी. इस फ़िल्म में आयुष्मान ने डॉक्टर का किरदार निभाया है. फ़िल्म का निर्देशन अनुभूति कश्यप ने किया है.  

28. कभी ईद कभी दिवाली 

Source: News Nation

फ़िल्म में सलमान ख़ान ने मुख्य किरदार निभाया है और इसमें आयुष शर्मा और पूजा हेगड़े भी नज़र आएंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार, ये तमिल फ़िल्म वीरम की रीमेक है. फ़िल्म का निर्देशन फ़रहाद सामजी ने किया है. Book My Show के मुताबिक़, ये फ़िल्म मई 2021 में रिलीज़ होगी.   

29. बच्चन पांडे  

Source: Imdb

अक्षय कुमार, अरशद वारसी, जैकलीन फ़र्नानडेज़ और कृति सेनन की एक्शन कॉमेडी में अक्षय ने एक ऐसे गैंगस्टर का रोल निभाया है जो एक्टर बनना चाहता है. फ़िल्म का निर्देशन फ़रहाद सामजी ने किया है.  Imdb के अनुसार, ये फ़िल्म 2021 में रिलीज़ होगी. 

30. तेजस 

Source: Times of India

कंगना रनौत इस फ़िल्म में फ़ाइटर पायलट के किरदार में नज़र आएंगी. भारतीय वायु सेना की महिला पायलट्स को समर्पित है ये फ़िल्म. फ़िल्म की कहानी और निर्देशन सरवेश मेवाड़ा का है. मेवाड़ा ने ही उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक बनाई थी.  

31. अनेक 

इस फ़िल्म में आयुष्मान खुराना मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. इस पॉलिटिकल ड्रामा का निर्देशन अनुभव सिन्हा कर रहे हैं. इससे पहले आयुष्मान और अनुभव ने आर्टिकल 15 में साथ काम किया था.  

32. पठान 

Source: Bollywood Hungama

शाहरुख़ ख़ान की अगली फ़िल्म पठान, 2021 में रिलीज़ होने की संभावना है. इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्रहाम भी नज़र आएंगे. YRF की इस फ़िल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है.  

33. हसीना दिलरूबा 

Source: Hindustan Times

इस फ़िल्म में तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी मुख्य किरदारों में नज़र आएंगे. इस थ्रिलर का निर्देशन विनिल मैथ्यू कर रहे हैं. ये फ़िल्म सितंबर 2020 में रिलीज़ होनी थी, पैंडमिक की वजह से ये फ़िल्म 2021 में रिलीज़ होगी.  

34. भूत पुलिस 

इस फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान, अर्जुन कपूर, जैक्लीन फ़र्नान्डेज़, यामी गौतम और जावेद जाफ़री नज़र आएंगे. इस हॉरर कॉमेडी का निर्देशन पवन कृपलानी ने किया है. ये फ़िल्म 2021 में रिलीज़ होगी.  

35. जयेशभाई जोरदार 

Source: The Indian Express

फ़िल्म में रनवीर सिंह ने मुख्य किरदार निभाया है. रनवीर एक गुजराती शख़्स का रोल कर रहे हैं. इस फ़िल्म में रत्ना पाठक, बमन ईरानी के साथ नज़र आएंगे. तेलुगू फ़िल्म 'अर्जुन रेड्डी' में नज़र आ चुकी, शालिनी पांडे बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. फ़िल्म का निर्देशन दिव्यांग ठक्कर कर रहे हैं और प्रोडक्शन YRF का है. Filmi Beat के मुताबिक ये फ़िल्म जुलाई, 2021 में रिलीज़ होगी.

36. बॉब बिस्वास 

Source: Free Press Journal

बॉब बिस्वास, 2012 में आई कहानी का एक किरदार था. वो हाय-हेलो करके लोगों का मर्डर करता था. फ़िल्म में अभिषेक बच्चन बॉब का किरदार निभा रहे हैं, फ़िल्म में चित्रांग्दा सिंह भी नज़र आएंगी. रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट फ़िल्म को प्रोड्यूस कर रही है और निर्देशन दिया अन्नापूर्णा घोष का है.  

37. फ़ोन भूत 

इस हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म में कटरीना कैफ़, सिद्धांत चतुर्वेदी और इशान खट्टर नज़र आएंगे. फ़िल्म का प्रोडक्शन Excel Entertainment कर रही है और निर्देशन गुरमीत सिंह का है, जिन्होंने मिर्ज़ापुर का निर्देशन किया था. फ़िल्म की कहानी रवि शंकरण और जसविंदर सिंह बाथ ने लिखी है.  

38. बधाई दो  

Source: The Indian Express

39. शमशेरा 

रनबीर कपूर, वानी कपूर और संजय दत्त की ये फ़िल्म पीरियड ड्रामा है. ये 1800 के आस-पास की डकैतों के गुट की कहानी है, इस गुट ने अंग्रेज़ों से 2-2 हाथ किया था. इस फ़िल्म का निर्देशन करन मल्होत्रा ने किया है. ये फ़िल्म भी 2021 में रिलीज़ हो सकती है. 

40. पृथ्वीराज 

2017 मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर और अक्षय कुमार की पृथ्वीराज एक पीरियड ड्रामा है. फ़िल्म में अक्षय पृथ्वीराज का और मानुषी संयोगिता का किरदार निभाएंगी. फ़िल्मा को YRF प्रोड्यूस कर रही है और निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं.  

41. गंगुबाई काठियावाड़ी 

Source: Imdb

रिपोर्ट्स के अनुसार ये फ़िल्म हुसैन ज़ैदी की क़िताब माफ़िया क्वीन्स ऑफ़ मुंबई पर आधारित है. फ़िल्म में आलिया भट्ट ने गंगुबाई काठियावाड़ी का रोल निभा रही हैं. फ़िल्म का निर्दशन संजय लीला भंसाली ने किया है. ये फ़िल्म सितंबर 2020 में रिलीज़ होने वाली थी और अब 2021 में रिलीज़ हो सकती है. 

42. जर्सी 

Source: Imdb

तेलुगू फ़िल्म जर्सी की रिमेक है ये फ़िल्म, जिसमें शाहिद कपूर मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. ये कहानी है एक ऐसे क्रिकेटर की जो 30s में गेम में वापसी करता है. शाहिद के साथ म्रुनाल ठाकुर भी नज़र आएंगी. फ़िल्म का निर्देशन गौतम तिन्नौरी ने किया है. 

43. लाल सिंह चड्ढा 

Source: Imdb

टॉम हैंक्स की 'फ़ॉरेस्ट गम्प' की हिन्दी रिमेक है लाल सिंह चड्ढा. फ़िल्म में आमिर ख़ान और करीना कपूर ख़ान लीड रोल्स निभा रहे हैं. इस फ़िल्म का निर्देशन अद्वैत चौहान ने किया है. ये फ़िल्म क्रिसमस 2020 को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन पैंडमिक की वजह से रिलीज़ तारीख़ आगे बढ़ा दी गई. Imdb के मुताबिक़, ये फ़िल्म क्रिसमस 2021 में रिलीज़ होगी.   

44. अतरंगी रे 

Source: The Indian Express

इस फ़िल्म में अक्षय कुमार, सारा अली ख़ान, धनुष नज़र आएंगे. फ़िल्म की कहानी हिमांशू शर्मा ने लिखी है और निर्देशन आनंद.एल.राय ने किया है. रांझणा के बाद आनंद.एल.राय और धनुष का ये दूसरा प्रोजेक्ट है. Imdb के अनुसार ये फ़िल्म रक्षा बंधन 2021 में रिलीज़ होगी. 

45. तूफ़ान 

फ़रहान अख़्तर फ़िल्म में एक बॉक्सर के किरदार में नज़र आएंगे. इस फ़िल्म में म्रुनाल ठाकुर ने भी अभिनय का जौहर दिखाया है. भाग मिल्खा भाग के बाद फ़रहान की ये दूसरी स्पोर्ट्स फ़िल्म होगी. फ़िल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है. ये फ़िल्म सितंबर 2020 में आने वाली थी, Imdb के मुताबिक़, ये फ़िल्म अब 2021 में रिलीज़ होगी. 

46. जुग जुग जियो 

Source: India Today

अनिल कपूर, नीतू कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी इस फ़िल्म में लीड रोल्स निभा रहे है. मनीष पॉल और Influencer प्राजक्ता कोली भी इस फ़िल्म में नज़र आएंगे. ये फ़िल्म सुर्खियों में भी आई थी क्योंकि शूट के दौरान कास्ट के कुछ लोग कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए थे. फ़िल्म का निर्देशन राज मेहता कर रहे हैं.  

47. बाग़ी 4 

Source: Twitter

टाइगर श्रॉफ़ की बाग़ी 4 की फ़ीमेल लीड की अभी घोषणा नहीं की गई है. इस फ़िल्म का निर्देशन अहमद ख़ान कर रहे हैं. ये फ़िल्म भी 2021 में ही रिलीज़ होगी.  

48. एनिमल 

इस फ़िल्म में रनबीर कपूर, परिणिती चोपड़ा, बॉबी डेओल नज़र आएंगे. फ़िल्म का निर्देशन संदीप वांगा रेड्डी ने किया है.  

49. गनपथ 

Source: The Indian Express

पोस्ट-पैंडमिक एरा की इस थ्रिलर में टाइगर श्रॉफ़ मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. इस फ़िल्म के पार्ट वन का फ़र्स्ट लुक रिलीज़ कर दिया गया है. फ़िल्म का निर्देशन विकास बेह्ल कर रहे हैं और 2021 में शूटिंग की शुरुआत होगी.  

50. अनटाइटल्ड शकुन बत्रा की फ़िल्म 

Source: The Greater India
Source: Filmfare

शकुन बत्रा की इस फ़िल्म ममें दीपिका पाडुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे नज़र आएंगे. शकुन बत्रा ने कपूर ऐंड सन्स का निर्देशन किया था.  

51. अनटाइटल्ड लव रंजन की फ़िल्म 

Source: Times of India

निर्देश लव रंजन की इस फ़िल्म का अभी नाम सामने नहीं आया है. इस फ़िल्म में रनबीर कपूर और श्रद्धा कपूर नज़र आएंगे. लव रंजन ने प्यार का पंचनामा और सोनू के टीटू की स्विटी का निर्देशन किया है.  

52. मैडम चीफ़ मिनिस्टर

फ़िल्म में ऋचा चड्ढा ने एक नीचे जाति की लड़की का किरदार निभाया है, जो संघर्ष करके उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनती है. इस फ़िल्म में सौरभ शुक्ला, मानव कौल, अक्षय ओबरॉय, शुभ्रज्योति भी नज़र आएंगे. फ़िल्म की कहानी यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जीवन के इर्द-गिर्द लग रही है लेकिन फ़िल्म के ट्रेलर के शुरुआत में ही बता दिया गया है कि ये फ़िल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित नहीं है. कहानी और निर्देशन सुभाष कपूर का है और ये फ़िल्म 22 जनवरी 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. 

हम उम्मीद करते हैं कि कोविड-19 जल्द ही ख़त्म हो और हम पहले की तरह थियेटर्स में फ़िल्में देख पाएं.