August 2022 Upcoming Movies: बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री (Bollywood) ने हमेशा अपनी अमेज़िंग मूवीज़ से अपने फैंस को एंटरटेन किया है. हर नया महीना शुरू होते ही हमें उस महीने रिलीज़ होने वाली बॉलीवुड फ़िल्मों की एक्साइटमेंट होने लगती है. और जिस तरीके से बॉलीवुड इंडस्ट्री इस साल काम कर रही है, ऐसा लगता है कि थिएटर जाने और मूवीज़ देखने का आनंद लेने के लिए नई फिल्मों की कोई कमी नहीं है. 

आइए हम आपको अगस्त 2022 (August 2022 Upcoming Movies) में रिलीज़ होने वाली कुछ बॉलीवुड फ़िल्मों के बारे में बता देते हैं, जो आपकी विशलिस्ट में जरूर होनी चाहिए. 

August 2022 Upcoming Movies

1. रक्षाबंधन

ये एक अपकमिंग कॉमेडी ड्रामा मूवी है, जिसमें भूमि पेडनेकर और अक्षय कुमार लीड रोल्स में है. ये एक ऐसे भाई की कहानी है, जिसने अपनी चार बहनों की शादी के बाद ही शादी करने का फ़ैसला किया है. इसे आनंद एल राय ने डायरेक्ट किया है. इस फ़िल्म के 11 अगस्त को रिलीज़ होने की उम्मीद है. (August 2022 Upcoming Movies)

raksha bandhan film
Source: indiatvnews

2. लाल सिंह चड्ढा

इस फ़िल्म में आमिर ख़ान, करीना कपूर ख़ान और मोना सिंह लीड रोल में हैं. इस मूवी के ज़रिए नागा चैतन्य बॉलीवुड में अपना डेब्यू करेंगे. ये साल 1994 में आई हॉलीवुड फ़िल्म 'फ़ॉरेस्ट ग्रंप' की हिंदी रीमेक है. ये फ़िल्म विंस्टन ग्रूम के उसी नाम के नॉवेल पर आधारित थी, जिसे 1986 में रिलीज़ किया गया था. ये फ़िल्म 11 अगस्त को रिलीज़ होगी. 

lal singh chaddha
Source: koimoi

3. लाइगर 

विजय देवरकोंडा स्टारर मूवी लाइगर एक स्पोर्ट्स एक्शन ड्रामा है, जो एक किकबॉक्सर के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसको हकलाने की आदत है. पॉपुलर अमेरिकन बॉक्सर माइक टाइसन इस मूवी से अपना एक्टिंग डेब्यू बॉलीवुड में करेंगे. वो इस फ़िल्म में कैमियो रोल प्ले करेंगे. इस फ़िल्म को करण जौहर और चार्ममे कौर ने को-प्रोड्यूस किया है. ये फ़िल्म 25 अगस्त को रिलीज़ होगी. 

liger movie
Source: cinejosh

ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की वो 8 फ़िल्में जिनके ट्विस्ट ने दर्शकों को बहुत बड़ा शॉक दिया था

4. सीता रमन 

ये एक अपकमिंग एक्शन रोमांटिक फ़िल्म है, जिसमें मृणाल ठाकुर, रश्मिका मंदाना और दुलकर सलमान लीड रोल में हैं. दुलकर ने फ़िल्म को 'इतिहास के पन्नों से प्रेम पत्र' के रूप में वर्णित किया है. ये फ़िल्म 5 अगस्त को रिलीज़ होगी. 

sita raman movie
Source: indianexpress

5. दोबारा 

फ़िल्म 'दोबारा' में एक महिला टीवी सेट के ज़रिए एक 12 साल के लड़के की जान बचाने की कोशिश कर रही है. इस फ़िल्म में शाश्वत चटर्जी, राहुल भट्ट और पवैल गुलाटी लीड रोल में हैं. ये फ़िल्म अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट की है. अपने नज़दीकी थिएटर्स में 19 अगस्त 2022 को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म को आप बिल्कुल मिस नहीं करना चाहेंगे.  

6. टीकू वेड्स शेरू

ये फ़िल्म एक डार्क सैटायर होगी. इस मूवी में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर लीड रोल में हैं. इस फ़िल्म के 9 अगस्त 2022 को रिलीज़ होने की उम्मीद की जा रही है. 

tiku weds sheru
Source: freepressjournal

7. थाई मसाज 

ये एक कॉमेडी ड्रामा मूवी है, जो आप अपनी फ़ैमिली के साथ देख सकते हैं. इस फ़िल्म में दिव्येंदु शर्मा, गजराज राव, सनी हिंदुजा और राजपाल यादव अहम भूमिका में हैं. ये एक सत्तर वर्षीय व्यक्ति की कहानी के बारे में हैं, जो इरेक्टाइल डिसफंक्शन से पीड़ित है. मूवी को इम्तियाज़ अली और भूषण कुमार ने प्रोड्यूस किया है. इस फ़िल्म को 26 अगस्त 2022 अपने नज़दीकी थिएटर्स में ज़रूर देखें. 

thai massage film
Source: bollywoodhungama

8. डार्लिंग्स

इस मूवी में शेफ़ाली शाह, आलिया भट्ट, विजय वर्मा और रोशन मैथ्यू लीड रोल्स में हैं. इसे जसमीत के रीन ने डायरेक्ट किया है. इस फ़िल्म से पहली बार आलिया भट्ट को गौरी ख़ान और गौरव वर्मा के साथ सह-निर्माता की टोपी पहने हुए देखा जाएगा. ये एक मां-बेटी की जोड़ी पर है, जो अपनी लाइफ़ की एक ट्रेजेडी से निकलने की कोशिश कर रही हैं. ये नेटफ्लिक्स पर 5 अगस्त को रिलीज़ होगी. 

darlings film
Source: herzindagi

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल अवॉर्ड जीतने वाली वो 7 इंडियन फ़िल्में व वेब सीरीज़, जिन्हें आपको ज़रूर देखना चाहिए

अगस्त में आपको मिलेगा एंटरटेनमेंट ही एंटरटेनमेंट.