आजकल यूट्यूब एंटरटेनमेंट का सबसे सटीक ज़रिया है. यूट्यूब में हर उम्र के इंसान के लिए और सभी की पसंद का कंटेंट आसानी से मिल जाता है. यूट्यूब में कोई वीडियो हिट हुआ है या नहीं इसका पता लगाते हैं यूट्यूब पर आने वाले व्यूज़ से, यानी कितनी बार उस वीडियो को देखा गया है. 

Source: pexels

यूट्यूब में अक्सर व्यूज़ की होड़ लगी रहती है. वीडियो अपलोड करने वाले इसी ताक में लगे रहते हैं किस वीडियो में कितने ज़्यादा व्यूज़ आ जाएं. इन्हीं व्यूज़ के मामले में हाल ही में उथल पुथल हुई है.

यूट्यूब में बच्चों का एक गाना है 'बेबी शार्क'. बहुत संभव है कि आपने ये गाना सुन रखा हो. पूरा गाना नहीं तो धुन तो सुन ही रखी होगी.
बच्चों से लेकर बड़ों तक ये क्यूट गाना इतना पसंद किया गया कि यूट्यूब का सबसे ज़्यादा सुना जाने वाला गाना बन गया.

बेबी शार्क गाना 2 नवंबर को यूट्यूब का सबसे ज़्यादा सुना जाने वाला वीडियो बना. इस वीडियो को 7.04 बिलियन यानी 704 करोड़ से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. इस भयंकर से क्यूट वीडियो में एनीमेशन और बच्चों की मदद से एक रंग- बिरंगी दुनिया तैयार की गयी है. 

Source: youtube

ये गाना साउथ कोरियाई कंपनी Pinkfong का है. अगर इस गाने को बार-बार बजाय जाए तो अभी के व्यूज़ के हिसाब से इसे लगातार 30,187 सालों तक स्ट्रीम किया गया है. पहले इस गाने का कोरियाई वर्ज़न अपलोड किया गया था मगर जून 2016 में इसको अंग्रेजी में ट्रांसलेट करके अपलोड किया गया. Pinkfong अब तक अकेले इस गाने से क़रीब 38 करोड़ रुपये कमा चुका है.

Source: youtube

इससे पहले टॉप पर स्पेनिश सिंगर लुइस फोंसी और अमेरिकी हिप-हॉप स्टार डैडी यैंकीका गाने ‘डेस्पासिटो’ था. डेस्पासिटो को अब तक 703 करोड़ से ज़्यादा बार देखा गया है. डेस्पासिटो अभी दूसरे नंबर पर बना हुआ है.

यूट्यूब में बच्चों की नर्सरी राइम्स का बोलबाला रहता है.