Bollywood Drugs Connection: मुंबई-गोवा क्रूज में चल रही हाईप्रोफाइल ‘ड्रग्स पार्टी’ मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने लंबी पूछताछ के बाद अभिनेता शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान (Aryan Khan) को गिरफ़्तार कर लिया है. इस दौरान आर्यन ने स्वीकार किया है कि वो क़रीब 4 साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं. इस मामले में एनसीबी ने आर्यन को 3 अक्टूबर को हिरासत में लिया था. आर्यन को ‘एनडीपीएस एक्ट’ की धारा 27 के तहत गिरफ़्तार किया गया है. आर्यन के साथ मुनमुन धामेचा और अरबाज सेठ मर्चेंट को भी गिरफ़्तार किया गया है. गिरफ़्तारी के बाद आर्यन समेत तीनों आरोपियों को मुंबई के जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया.

ये भी पढ़ें- ये हैं वो 10 स्टार किड्स जो फ़िल्मों में एक्टिंग करके नहीं, बल्कि बिज़नेस से कमा रहे हैं करोड़ों 

aajtak

पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड (Bollywood) में ड्रग्स कनेक्शन बढ़ता ही जा रहा है. हर साल कोई न कोई बॉलीवुड स्टार या फिर स्टार किड्स ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ़्तार होते हैं. ड्रग्स मामले में गिरफ़्तार होने वाले आर्यन ख़ान पहले स्टार किड नहीं हैं. इससे पहले भी कई स्टार किड्स ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं.

1- संजय दत्त  

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) का आता है. संजय दत्त ने ख़ुद एक चैट शो के दौरान कबूल किया कि उन्होंने कॉलेज टाइम में ही ड्रग्स लेनी शुरू कर दी थी. इस मामले में मुम्बई पुलिस उनसे कई बार पूछताझ भी कर चुकी है.

informalnewz

2- फ़रदीन ख़ान  

बॉलीवुड एक्टर फ़रदीन ख़ान (Fardeen Khan) को 5 मई 2001 को मुंबई पुलिस ने ड्रग्स रखने के मामले में गिरफ़्तार किया था. इस दौरान पुलिस ने फ़रदीन को 9 ग्राम कोकीन के साथ पकड़ा था. 

timesofindia

3- करण जौहर 

साल 2019 में करण जौहर (Karan Johar) की एक पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इस पार्टी में कई बॉलीवुड स्टार्स शामिल थे. बताया गया कि इस पार्टी में ड्रग्स इस्तेमाल हुई थी. इसी मुद्दे को एनसीबी ने करण से पूछताझ की थी. करण बॉलीवुड के मशहूर निर्माता यश जौहर के बेटे हैं.

tribune

4- सारा अली ख़ान  

साल 2020 में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी ड्रग जांच के सिलसिले में बॉलीवुड स्टार सैफ़ अली ख़ान-अमृता सिंह की बेटी अभिनेत्री सारा अली ख़ान (Sara Ali Khan) से पूछताछ की थी.

myinfomaster

5- प्रतीक बब्बर  

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और राजनेता राज बब्बर के बेटे अभिनेता प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) ने ख़ुद कबूल किया था कि उन्होंने 13 साल की उम्र में ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था. इस दौरान पुलिस ने प्रतीक को ड्रग्स सप्लाई करने वालों को गिरफ़्तार किया था.  

iwmbuzz

ये भी पढ़ें- ये 5 स्टार किड्स अभिनेता तो नहीं बने लेकिन आज करोड़ों का बिज़नेस सफलतापूर्वक चला रहे हैं

6- श्रद्धा कपूर  

साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग मामले में एनसीबी ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) से भी पूछताछ की थी. 

7- अरमान कोहली 

इसी साल 29 अगस्त को एनसीबी ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर राजकुमार कोहली के बेटे एक्टर अरमान कोहली (Armaan Kohli) के जुहू स्थित घर पर रेड मारी थी. इस दौरान एनसीबी ने उनके घर से ड्रग्स बरामद की थी.

8- सिद्धांत कपूर  

साल 2008 में मुंबई पुलिस ने एक रेव पार्टी के दौरान ड्रग्स इस्तेमाल के मामले में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर (Siddhanth Kapoor) को गिरफ़्तार किया था.  

9- सना पंचोली  

बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली की बेटी सना पंचोली (Sana Pancholi) भी शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत के साथ इस पार्टी में शामिल थी. इस दौरान मुंबई पुलिस ने उन्हें भी गिरफ़्तार किया था.

अगर आप भी जानते हैं कुछ नाम तो हमारे साथ शेयर करें.  

ये भी पढ़ें- हूबहू अपने पिता की तरह दिखते हैं ये 8 स्टार किड्स, विश्वास नहीं होता तो तस्वीरें देख लो