किसी को ठगे जाते देखने से बेस्ट मनोरंजन कुछ नहीं. बॉलीवुड ने इस टॉपिक को खूब भुनाया है और अतीत में ऐसी कई Con Movies बनाई हैं जो पर्दे पर तो हिट रही ही दर्शकों के दिल पर भी अपनी गहरी छाप छोड़ गई.


ऐसी ही कुछ फ़िल्मों के बारे में हम आपको आज बताएंगे जिनमें शातिर चोर और ठगों ने दर्शकों का भरपूर मनरोंजन किया था.

ये भी पढ़ें: रोज़ा से लेकर ओमेर्टा तक, ये हैं आतंकवाद पर बनी 10 बेस्ट बॉलीवुड फ़िल्में 

1. बंटी और बबली 

इसे Con मूवीज़ की सबसे बेस्ट फ़िल्म कह सकते हैं. इसकी स्टोरी दो शातिर चोर बंटी और बबली पर बेस्ड थी. इसमें रानी मुखर्जी, अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन ने क्या एक्टिंग की थी. इसका दूसरा पार्ट भी 2021 में रिलीज़ होने वाला है. 

Bunty Aur Babli
Source: amazon

2. ओए लकी लकी ओए 

दिल्ली के एक शातिर चोर बंटी की कहानी से इस फ़िल्म की स्टोरी प्रेरित थी. ये एक ऐसा चोर था जो मजे़ के लिए चोरी करता था. इसमें परेश रावल, अभय देओल, मनु ऋषी जैसे कलाकार थे. 

Oye Lucky, Lucky Oye
Source: Netflix

3. धूम सीरीज़ 

इसकी पहली और दूसरी सीरीज़ में ऐसे Con Man थे जिन्हें पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही थी. आख़िरी सीरीज़ में आमिर ख़ान ने भी ख़ूब धूम मचाई थी. इस सीरीज़ की तीनों फ़िल्में बेस्ट थीं. 

Dhoom Series
Source: indicine

4. खोसला का घोसला 

इसमें एक मध्यवर्गीय परिवार की कहानी थी जिसके प्लॉट एक शख़्स कब्जा कर लेता है. उसके बाद ये परिवार उसके साथ ऐसी ठगी करता है कि वो कुछ समझ ही नहीं पाता कि उसके साथ हुआ क्या है. इसमें अनुपमखेर, बोमन ईरानी, रणवीर शौरी जैसै स्टार्स थे.

Khosla Ka Ghosla
Source: amazon

5. बदमाश कंपनी  

इसमें चार यंग लोगों की कहानी थी जो किसी भी तरह से अमीर बनना चाहते हैं. इसके लिए कई लोगों को ठगते हैं और बहुत सी चीज़ों की तस्करी भी करते हैं. फ़िल्म कम चली थी पर स्टोरी कमाल की थी.

Badmaash Company
Source: yashrajfilms

6. स्पेशल 26 

अक्षय कुमार की ये एक पर्फ़ेक्ट कॉन फ़िल्म थी. इसमें वो और उनके साथी सीबीआई ऑफ़िसर बन कर कई व्यापारियों और पॉलिटिशियन्स को लूटते हैं. फ़िल्म की स्टोरी दर्शकों को ख़ूब पसंद आई थी. 

Special 26
Source: koimoi

7. लेडिज़ वर्सेस रिकी बहल 

रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा के करियर की ये शुरुआती हिट फ़िल्मों में से एक थी. इसमें एक ऐसे कॉनमैन की स्टोरी थी जो तीन-तीन महिलाओं के साथ ठगी करता है. 

Ladies Vs Ricky Bahl
Source: yashrajfilms

8. बल्फ़मास्टर 

अभिषेक बच्चन ने इस फ़िल्म में एक कॉनमैन का रोल प्ले किया था. ऐसा शख़्स जो गर्लफ़्रेंड के साथ सच्चा- सीधा और असलियत में ठग था. जब उसे पता चलता है कि उसे ब्रेन ट्यूमर है तो वो अपने पार्टनर के साथ आख़िरी ठगी करने निकलता है.  

Bluffmaster
Source: amazon

9. आंखें 

अमिताभ बच्चन ने इसमें विलेन का रोल प्ले किया था. इसमें एक बैंक कर्मचारी की स्टोरी थी जो बैंक को सबक सिखाने के लिए वहां रॉबरी की प्लानिंग करता है. इसके लिए वो 3 ब्लाइंड लोगों को चुनता है. 

Aankhen
Source: jiocinemaweb

इनमें से कौन-सा ठक आपको सबसे शातिर लगा कमेंट बॉक्स में बताना.