पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की चर्चा उसके क्रिकेट के लिए तो हर कोई करता है, पर क्या आपको पता है कि उसी देश ने कुछ ऐसी फ़िल्में भी सिनेमा को दी हैं जिनको अगर आपने नहीं देखा तो जान लीजिए कि आप एक बेहतरीन अनुभव से वंचित रह गए हैं. हम आपको वो आठ फ़िल्में बता रहे हैं जिनको देखने में अगर आप अपना टाइम देते हैं तो आपको बिल्कुल अफ़सोस नहीं होगा. 

ये पाकिस्तानी फ़िल्में अपनी वॉच लिस्ट में डाल लें:

1. 'पंजाब नहीं जाउंगी' 

2017 में रिलीज़ हुई ये फ़िल्म पाकिस्तान की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों में एक थी. फ़िल्म का निर्देशन नदीम बेग ने किया था. यह एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म थी. हुमायूं सईद ने फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाया था. इसके अलावा फ़िल्म का कलेक्शन भी अच्छा रहा था.  

Punjab Nai Jaungi
Source: bizasialive

2. 'बोल'  

2011 में आई यह फ़िल्म एक सोशल ड्रामा पर आधारित थी, जिसका डायरेक्शन शोएब मंसूर ने किया था. फ़िल्म में ट्रांसजेंडर के रिजेक्शन की कहानी को बख़ूबी दिखाया गया. इस फ़िल्म को देखने के बाद ट्रांसजेंडर्स के बारे में लोगों की सोच बदल सकती है. 

BOL
Source: theshowbizlife

3. 'ख़ुदा के लिये' 

इस फ़िल्म को भी शोएब मंसूर ने ही डायरेक्ट किया था. यह एक क्राइम, ड्रामा और थ्रिलर फ़िल्म थी और 2007 में रिलीज़ हुई थी. फ़िल्म की कहानी 2 परिवारों पर आधारित है. एक फ़ैमिली पाकिस्तान में रहती है, तो दूसरी इंग्लैंड में. 

Khuda Ke Liye
Source: quora

4. 'बिन रोये' 

अगर आपको रोमांटिक मूवीज़ देखना पसंद है, तो यह पाकिस्तानी फ़िल्म आपको बहुत पसंद आएगी. कम बजट में बनी इस फ़िल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. साथ ही दर्शकों की तालियां भी बटोरी थीं. 

Bin Roye
Source: brandsynario

5. 'मैं हूं शाहिद अफ़रीदी'  

2013 में रिलीज़ हुई यह फ़िल्म एक्शन-ड्रामा स्पोर्ट मूवी थी. फ़िल्म एक युवा की कहानी थी, जो फ़ेमस क्रिकेटर शाहिद अफ़रीदी बनने का सपना देखता है. 

\Main Hoon Shahid Afridi
Source: dawn

6. 'वार' 

इस फ़िल्म में शान शाहिद ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फ़िल्म एक्शन थ्रिलर थी, जिसे दर्शकों का ख़ूब प्यार भी मिला. फ़िल्म की लागत 17 करोड़ थी और कमाई दोगुनी रही यानी 35 करोड़. 

Waar
Source: dawn

7. 'ज़िंदा भाग' 

यह फ़िल्म ऐसे दोस्तों की ज़िंदगी पर बनी थी, जो हमेशा ज़िंदगी की हक़ीक़त से दूर भागते रहते हैं. इसे पाकिस्तान की बेस्ट फ़िल्मों से एक माना जाता है. 

zinda bhaag
Source: imdb

8. 'कराची से लाहौर' 

ये एक रोड ट्रिप कॉमेडी फ़िल्म थी, जिसे यासिर हुसैन ने लिखा था. अगर आपको कॉमेडी मूवीज़ देखना पसंद है, तो यह फ़िल्म आपको निराश नहीं करेगी. 

karachi se lahore
Source: somethinghaute

अब इसके बाद हमारी आपको सलाह है कि पहले इन आठ फ़िल्मों को देख डालिए और फिर कॉमेंट में बताएं कि ये कैसी लगीं. 

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.