उम्दा सिनेमा की तलाश में लोग अब वेब सीरीज़ का रुख करने लगे हैं. उनमें भी हिंदी और रीजनल भाषाओं में बनने वाली वेब सीरीज़ का बोल बाला है. मिर्ज़ापुर की सफ़लता इस बात की गवाह है कि दर्शकों को क्षेत्रीय भाषाओं में बनने वाली वेब सीरीज़ भी पसंद आ रही हैं. चलिए आज क्षेत्रीय भाषाओं में बनी कुछ ऐसी वेब सीरीज़ के बारे में भी जान लेते हैं जिन्हें दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया.

1. कच्चो पापड़ पक्को पापड़

ये एक गुजराती कॉमेडी वेब सीरीज़ है. इसकी कहानी मणियार फ़ैमिली के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी दैनिक समस्याओं के बारे में सोच-सोच कर उसे बहुत बड़ी बना लेते हैं.

2. योलो

ये एक मराठी वेब सीरीज़ है, जिसमें पुणे में रहने वाले चार दोस्तों की कहानी दिखाई गई है. उनकी लाइफ़ में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनके बाद जीवन के प्रति उनका नज़रिया ही बदल जाता है.

3. Sleepless Nights

ये एक पंजाबी वेब सीरीज़ है, जिसे दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया है. इसमें एक ऐसे शख़्स की कहानी दिखाई गई है, जो अपनी लवर से परेशान है.

4. Ctrl Alt Del

तमिल वेब सीरीज़ Ctrl Alt Del में चार दोस्तों की कहानी दिखाई गई है. ये सभी सॉफ़्टवेयर इंजीनियर हैं, जिनकी लाइफ़ में आने वाली परेशानियों से देश का युवा वर्ग ज़रूर रिलेट कर पाएगा.

5. Dhimaner Dinkaal

ये बंगाली वेब सीरीज़ है. इस सीरीज़ का लीड कैरेक्टर लोगों के कहने पर स्मार्टफ़ोन इस्तेमाल करना शुरू करता है. सोशल मीडिया पर एक महिला से फ़्रेंडशिप होने के बाद उसकी लाइफ़ में उथल-पुथल मच जाती है.

6. हीरो वर्दीवाला

इस भोजपुरी वेब सीरीज़ को एकता कपूर ने प्रोड्यूस किया है. इसकी कहानी एक ऐसे पुलिसवाले पर बेस्ड है, जो करप्ट सिस्टम से लड़ता है. इसमें भोजपुरी स्टार निरहुआ और आम्रपाली दूबे लीड रोल में है.

7. चित्र विचित्रम

इस तेलगु वेब सीरीज़ में दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई है, जो फ़िल्मेकर हैं. दोनों को फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस से प्यार हो जाता है. उसके बाद क्या होता है, यही इस वेब सीरीज़ में दिखाया गया है.

8. हेलो

इस बंगाली वेब सीरीज़ में एक्ट्रेस राइमा सेन लीड रोल में हैं. इसकी कहानी एक्स्ट्रामैरिटल अफ़ेयर और बेवफ़ाई पर आधारित है, लेकिन एक नए ट्विस्ट के साथ.

9. वेल्ला राजा

वेल्ला राजा एक तमिल वेब सीरीज़ है, जिसमें एक ड्रग्स माफ़िया और पुलिस की कहानी दिखाई गई है. ड्रग्स माफ़िया और पुलिस के बीच एक होटल में मुठभेड़ हो जाती है. इस होटल में रह रहे लोग को वो बंधक बना लेता है.

10. फ़ुल टाइट

इस मराठी वेब सीरीज़ को श्रीप्रसाद पवार ने डायरेक्ट किया है. इसमें दोस्ती, प्यार और पैरेंटिंग को अच्छे से दिखाया गया है. इसे आप सोनी लिव पर देख सकते हैं.

ये सभी वेब सीरीज़ बताती हैं कि अब लोग क्षेत्रीय भाषाओं में कंटेट को पसंद करने लगे हैं.

इस तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.