भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में काफ़ी लोकप्रिय है. अन्य राज्यों में भी इसकी चर्चा होती है. ख़ासकर इनके गाने और स्टार्स काफ़ी चर्चा में रहते हैं. रवि किशन और मनोज तिवारी तो ऐसा नाम हैं, जिनसे बॉलीवुड भी अच्छी तरह परिचित है. बिग बॉस में भी अब भोजपुरी फ़िल्मों के स्टार्स शिरकत कर रहे हैं. हालांकि, आज हम बात सिर्फ़ उन एक्ट्रेसस की करेंगे, जो भोजपुरी सिनेमा में सबसे महंगी फ़ीस लेने के लिए जानी जाती हैं. 

ये हैं भोजपुरी सिनेमा की सबसे महंगी एक्ट्रेसस-

1. आम्रपाली दुबे 

Amrapali Dubey
Source: dnaindia

आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) भोजपुरी सिनेमा की सबसे मशहूर एक्ट्रेस हैं. उन्होंने अपने भोजपुरी करियर की शुरुआत साल 2014 में निरहुआ (दिनेश लाल यादव) की फ़िल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' से की थी. निरहुआ के साथ उनकी जोड़ी हिट फ़िल्म की गारंटी होती है. यही वजह है कि वो सबसे अधिक फ़ीस लेने वाली भोजपुरी एक्ट्रेस हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो एक फ़िल्म के लिए क़रीब 25 से 30 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

ये भी पढ़ें: अगर भोजपुरी गाने बिना समझे नाचते हो, तो यहां उनके मतलब सीख लो, ठीक बा?

2. रानी चटर्जी 

Rani Chatterjee
Source: toi

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) ने भोजपुरी फ़िल्मों में अपना डेब्यू मनोज तिवारी के साथ किया था. साल 2004 में उनकी पहली फ़िल्म  'ससुरा बड़ा पैइसावाला' थी. उसके बाद उन्होंने एक के बाद ब्लाकबस्टर फ़िल्में दीं. यूपी-बिहार में उनके चाहने वाले बड़ी तादाद में हैं. उन्हें भोजपुरी फ़िल्मों की 'रियल क़्वीन' भी कहा जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो एक फ़िल्म के लिए 20 से 25 लाख रुपये की फीस लेती हैं. 

3. मोनालिसा 

Monalisa
Source: tv9hindi

मोनालिसा (Monalisa) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बॉलीवुड से की थी. साल 1997 उनकी पहली फ़िल्म 'जयते' थी. उन्होंने बॉलीवुड के बाद भोजपुरी में भी अपनी क़िस्तम आज़माई और वहां वो काफ़ी सफ़ल हुईं. उनकी पहली भोजपुरी फ़िल्म साल 2008 में मिथुन चक्रवर्ती-मनोज तिवारी स्टारर 'भोले शंकर' थी. साथ ही, कई दूसरी भाषाओं में भी उन्होंने काम किया है. आज वो भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेसस में से एक हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोनालिसा एक फ़िल्म के लिए क़रीब 15 से 20 लाख रुपये चार्ज करती हैं. 

4. काजल राघवानी 

Kajal Raghwani
Source: cinestaan

मूलरूप से गुजरात की रहने वाली काजल राघवानी (Kajal Raghwani) भोजपुरी की बड़ी स्टार मानी जाती हैं. उनकी पहली भोजपुरी फ़िल्म 'सुगना' थी, जो साल 2011 में रिलीज़ हुई थी. वो अपनी बोल्डनेस के साथ ज़बरदस्त एक्टिंग के लिए भी जानी जाती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, काजल एक फ़िल्म के लिए क़रीब 20 से 25 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

5. अक्षरा सिंह

Akshara Singh
Source: starsunfolded

हाल ही में Bigg Boss OTT में नज़र आ चुकी अक्षरा सिंह (Akshara Singh) ने साल 2010 में भोजपुरी फ़िल्मों में कदम रखा था. उनकी पहली फ़िल्म रवि किशन के साथ  'सत्यमेव जयते' थी. फ़िल्मों के अलावा वो  'सर्विस वाली बहू', 'काला टीका' जैसे टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुकी हैं. अक्षरा न सिर्फ़ एक्टर अच्छी है, बल्कि सिंगर और डांसर भी हैं. भोजपुरी सिनेमा में वो एक बड़ा नाम है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो एक फ़िल्म के लिए 15 से 20 लाख रुपये लेती हैं.

6. अंजना सिंह

anjana singh
Source: toi

भोजपुरी की 'हॉट केक' कही जाने वाली एक्ट्रेस अंजना सिंह (Anjana Singh) ने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक भोजपुरी टीवी शो 'भाग ना बचे कोई' से की थी. उनकी भोजपुरी सिनेमा में एंट्री साल 2012 में आई फिल्म 'एक और फौलाद' से हुई. वो पहली भोजपुरी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपने अभिनय करियर के पहले 2 सालों में करीब 25 फिल्मों को एक साथ साइन किया था. अंजना सिंह को 2017 में लंदन में आयोजित हुए भोजपुरी फ़िल्म समारोह में बेस्ट एक्ट्रेस के 'व्यूअर चॉइस अवार्ड' से भी नवाज़ा जा चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजना एक फ़िल्म के लिए 10 से 15 लाख रुपये फ़ीस लेती हैं.

ईमा से कौन एक्ट्रेस तोहार कलेजा पे धकधका के राज करती है, हियां कमंट बॉक्स में बतावा.