पिछले कुछ सालों में भोजपुरी सिनेमा का दायरा काफ़ी बढ़ा है. भोजपुरी सिनेमा के साथ-साथ लोगों के बीच भोजपुरी स्टार्स की लोकप्रियता भी बढ़ती जा रही है. भोजपुरी सिनेमा में लोगों का दिल जीत चुके इन स्टार्स ने ख़ुद को वहीं तक सीमित नहीं रखा. बढ़ती लोकप्रियता के बीच ये बॉलीवुड में आये और वहां भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे.

चलो इसी बात पर बॉलीवुड फ़िल्मों में काम कर इन भोजपुरी स्टार्स से मुलाक़ात करते हैं:

1. अंतरा बिस्वास 

मोनालिसा के नाम से मशहूर अंतरा बिस्वास भोजपुरी सिनेमा के साथ-साथ हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम बन चुकी हैं. मोनालिसा 2005 में अजय देवगन, सुनील शेट्टी और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फ़िल्म ‘ब्लैकमेल’ में नज़र आई थीं. इस फ़िल्म में उन्होंने आइटम नबंर किया था. इसके बाद उन्होंने गोविंदा की फ़िल्म ‘मनी है तो हनी है’ में भी छोटा सा रोल किया.

2. रवि किशन  

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन को आज किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. अभिनेता से नेता बने रवि किशन ‘तेरे नाम’, ‘बुलेट राजा’ और ‘फिर हेरा फेरी’ में अहम भूमिका निभा चुके हैं.  

3. मनोज तिवारी 

आज मनोज तिवारी राजनीति का एक जाना-माना नाम हैं. राजनीति में आने से पहले वो भोजपुरी सिनेमा का लोकप्रिय चेहरा थे. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की तरफ़ रुख़ किया. मनोज तिवारी शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित फ़िल्म ’23rd March 1931: Shaheed’ में नज़र आ चुके हैं.

4. विनय आनंद  

विनय आनंद भी भोजपुरी के जाने-माने स्टार हैं, इन्होंने बॉलीवुड फ़िल्म में भी नाम कमाया है. विनय आनंद गोविंदा, जूही चावला और तब्बू स्टारर फ़िल्म ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया’ में अभिनय किया था. इसके अलावा वो ‘दिल ने फिर याद किया’ में भी नज़र आ चुके हैं.

5. सुरभि शर्मा

सुरभि शर्मा भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी कलाकार हैं. सुरुभि शर्मा ने ‘वेलकम बैक’ में जॉन अब्राहम के साथ ‘20-20’ आइटम नबंर किया था. 

6. अवधेश मिश्रा  

भोजपुरी फ़िल्मों में खलनायक का किरदार निभाने वाले अवधेश मिश्रा ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ में अहम भूमिका निभा चुके हैं. 

भोजपुरी सिनेमा से निकल कर हिंदी सिनेमा तक पहुंचने वाले इन स्टार्स ने काफ़ी लंबा सफ़र तय किया है. मनोलिसा, रवि किशन और मनोज तिवारी जैसे स्टार्स तो फ़िल्म के अलावा टीवी के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में भी नज़र आये थे. एक ओर जहां रवि किशन और मनोज तिवारी राजनीति में लगे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर मोनालिसा इस वक़्त टीवी शो ‘नमक इस्क का’ में निगेटिव रोल निभा कर सुर्खियां बटोर रही हैं.