महानायक अमिताभ का शो KBC-11 लगातार टीआरपी चार्ट में ऊपर बना हुआ है. आये दिन शो से और बच्चन साहब से जुड़ी रोचक ख़बरें सामने आती रहती हैं. इस बार भी शो पर कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल, इस बार केबीसी में चंडीगढ़ के स्टूडेंट आकाश गर्ग आये थे, जो विवेक से काम लेते हुए 12 लाख 25 हज़ार रुपये जीतने में सफ़ल रहे.

KBC11
Source: indianexpress

विवेक एक्सपर्ट की मदद से 25 लाख रुपये जीत सकते थे, पर ऐसा नहीं हुआ. एक्सपर्ट के तौर पर शो आई ऋचा अनिरूद्ध आकाश गर्ग की मदद नहीं कर सकी. हांलाकि, इसके बाद आकाश ने 50-50 लाइफ़लाइन का इस्तेमाल भी किया, पर फिर भी वो 25 लाख के सवाल को कशमकश में थे, जिस वजह से उन्होंने शो को क्विट करना बेहतर समझा.

Source: TOI

शो के दौरान आकाश और बच्चन साहब के बीच काफ़ी बातचीत भी हुई. इस दौरान आकाश ने बच्चन साहब से ये भी पूछा कि उन्हें एक्टर बनने का आईडिया कब आया? आकाश के सवाल का जवाब देते हुए बिग बी ने बताया कि जेफ़री केंडल एक थियेटर ग्रुप चलाते थे. वो शशि कपूर की पत्नि जेनिफर केंडल के पिता थे. एक दफ़ा वो नैनीताल आये. वहां उन्होंने केंडल कप फ़ॉर ड्रैमेटिक्स शुरू किया, जो कि साल के बेस्ट एक्टर को दिया जाता था. बिग बी ने बताया कि वो शेरवुड कॉलेज में पढ़ते थे और उन्हें ये अवॉर्ड सेकेंड इयर में दिया गया था.

KBC11
Source: jagran

इसके बाद बिग बी कोलकाता चले गये थे. वहीं कुछ समय बाद उनके भाई ने उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने के लिये मोटिवेट किया. बच्चन साहब कहते हैं कि इस काम में शशि कपूर ने उनकी काफ़ी मदद की. बिग बी को इस बात पर गर्व है कि शशि कपूर की गाइड लाइन्स में उन्होंने उनके साथ कुछ रोल्स किये. बिग बी कहते हैं कि उन्होंने कभी कुछ प्लान नहीं किया था. आगे बिग बी ये भी कहते हैं कि 'मुझे फ़िल्मों में रोल मिल जाते हैं, तो मैं कर लेता हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है.'

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.