नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर सैफ़ अली ख़ान(Saif Ali Khan) ने अपने करियर में बहुत ही सुपरहिट फ़िल्में की हैं. इनमें 'दिल चाहता है', 'सलाम नमस्ते', 'हम तुम', 'कॉकटेल', 'लव आजकल' जैसी फ़िल्मों का नाम शामिल हैं. करियर के शुरुआत में भले ही उनकी फ़िल्में हिट नहीं होती थी, लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत और टैलेंट के दम पर अपने किरदारों में जान डालना शुरू किया और सफ़लता की नई कहानी लिखी. वेब सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स' और 'तांडव' में सैफ़ की एक्टिंग देखने लायक थी.

Saif Ali Khan
Source: indianexpress

मगर अतीत में वो कई बड़ी फ़िल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं. इन्हें दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था और सैफ़ अली ख़ान को इन्हें रिजेक्ट करने का आज मलाल ज़रूर होगा. 

ये भी पढ़ें: 'ओमकारा' का लंगड़ा त्यागी बनने के लिए सैफ़ ने की थी बहुत मेहनत, इस तरह से मिला था रोल

1. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

शाहरुख़ ख़ान के अलावा इस मूवी में हम किसी को इमेजिन भी नहीं कर सकते. मगर इस रोल के लिए यशराज फ़िल्म्स ने पहले सैफ़ अली ख़ान को ऑफ़र किया था. 

DDLJ
Source: indianexpress

2. कुछ कुछ होता है 

करण जौहर की इस फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान को अमन मेहरा का रोल प्ले करने के लिए अप्रोच किया गया था. मगर यहां भी वो सपोर्टिंग रोल नहीं करना चाहते थे इसलिए ये रोल सलमान ख़ान को मिल गया.

Kuch Kuch Hota Hai
Source: amazon

3. रेस-3 

सैफ़ अली ख़ान की इस फ़िल्म की पहली दो सीरीज़ में लीड रोल निभाया था. मगर जब तीसरी फ़िल्म के लिए उन्हें सलमान ख़ान के साथ साइड हीरो का रोल मिला तो उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था. 

4. तलाश 

यूं तो आमिर ख़ान ने इस फ़िल्म अपने किरदार को बखूबी निभाया था पर उनके रोल के लिए पहली पसंद सैफ़ ही थे. करीना कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उस वक़्त सैफ़ अली ख़ान कमर्शियल फ़िल्में करना चाहते थे इसलिए इसे रिजेक्ट कर दिया था.

Talaash
Source: Netflix

5. 2 स्टेट्स 

चेतन भगत के इसी नाम से आए नॉवेल पर बनी ये फ़िल्म हिट हुई थी. इसमें आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर ने लीड रोल प्ले किया था. मगर अर्जुन कपूर से पहले ये फ़िल्म सैफ़ अली ख़ान, शाहरुख़ ख़ान और उसके बाद रणबीर कपूर को भी ऑफ़र हुई थी, लेकिन सबने इसे रिजेक्ट कर दिया था.

2 States
Source: Netflix

सच में इन फ़िल्मों को ना करने का आज भी सैफ़ अली ख़ान को दुख होता होगा.