कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बॉलीवुड की सक्सेसफ़ुल एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने अतीत में हमारा मनोरंजन ऐसी फ़िल्मों से किया है जिनके लिए कहा जाता है कि वो ही इस रोल के लिए बनी थीं. इसलिए तो कंगना को बॉलीवुड 'क्वीन' भी कहा जाता है. 

kangana ranaut
Source: bollywoodhungama

कंगना अपनी बेबाकी के लिए भी प्रसिद्ध हैं, वो ऐसी स्टार हैं जो बड़े स्टार्स और बड़े बैनर्स की फ़िल्में अगर पसंद न आए तो इन्हें तुरंत रिजेक्ट कर देती हैं. ऐसा कई बार हो चुका है. चलिए आज आपको बताते हैं कंगना रनौत ने किन- किन बड़े स्टार्स की फ़िल्में रिजेक्ट की हैं. 

ये भी पढ़ें: जिन 10 बॉलीवुड एक्टर्स ने Iconic Role को ठुकराया था, सोचो आज उनके दिल पर क्या बीतती होगी 

1. सुल्तान (Sultan) 

सलमान ख़ान (Salman Khan) की इस बिग बजट मूवी को की स्क्रिप्ट कंगना को पसंद आई थी, लेकिन उन्हें इस मूवी में अपना रोल कुछ कम लगा इसलिए उन्होंने ये फ़िल्म रिजेक्ट कर दी. इसे बाद में अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को लेकर फ़िल्माया गया था. 

sultan movie
Source: squarespace

2. संजू (Sanju) 

कंगना रनौत रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ भी फ़िल्म को रिजेक्ट कर चुकी हैं, वो फ़िल्म थी 'संजू'. संजय दत्त (Sanjay Dutt) की इस बायोपिक में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को मान्यता दत्त का रोल ऑफ़र किया गया. बाद में ये रोल दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza) ने निभाया था. 

Sanju
Source: bloximages

3. द डर्टी पिक्चर (The Dirty Picture) 

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन की मूवी 'द डर्टी पिक्चर' किसे याद नहीं है. एकता कपूर की ये फ़िल्म कर एक्ट्रेस ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी थीं. सिल्क स्मिता का ये रोल पहले कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को मिलने वाला था, लेकिन उन्होंने इसको ना कह दिया.

Dirty Picture
Source: MovieTickets

4. बियॉन्ड द क्लाउड्स (Beyond The Clouds) 

मशहूर ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी (Majid Majidi) ने ये फ़िल्म बनाई थी. इसमें ईशान खट्टर और मालविका मोहनन लीड रोल में थे. इसे Zee Studios और Eye Candy Films ने प्रोड्यूस किया था. इस मूवी को पहले कंगना रनौत को ऑफ़र किया गया था. 

Beyond The Clouds
Source: mcmscache

5. ज़ीरो (Zero) 

डायरेक्टर आनंद एल राय ने तनु वेड्स मनु में कंगना रनौत के साथ काम किया था. वो चाहते थे कि ज़ीरो में कंगना शाहरुख़ ख़ान (Shah Rukh Khan) के साथ बड़े पर्दे पर नज़र आएं, लेकिन कंगना को ये रोल भी पसंद नहीं आया. 

zero movie
Source: bizasialive

6. रुस्तम (Rustom) 

कंगना को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ ये सुपरहिट फ़िल्म करने का मौक़ा मिला था. मगर उन्होंने इसे भी ना कह दिया था. बाद में इस फ़िल्म में इलियाना डिक्रूज को कास्ट किया गया था. ये फ़िल्म नानावटी केस (Nanavati Case) पर आधारित थी.  

Rustom
Source: pinimg

7. बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) 

सलमान ख़ान की हिट फ़िल्मों में से एक है ये मूवी. इसमें करीना कपूर (Kareena Kapoor) का रोल पहले कंगना को ऑफ़र किया गया था. इस रोल के लिए कबीर ख़ान की पहली चॉइस वही थी, मगर इसे भी कंगना ने ठुकरा दिया. 

Bajrangi Bhaijaan
Source: indianexpress

8. एयरलिफ़्ट (Airlift) 

खिलाड़ी कुमार अक्षय की ये फ़िल्म भी कंगना रनौत को पहले ऑफ़र हुई थी. मगर इस रोल के लिए भी कंगना ने ना कह दिया. इसे फिर निम्रत कौर (Nimrat Kaur) के साथ शूट किया गया था. ये फ़िल्म भी सुपरहिट थी. 

Airlift
Source: gulfnews

9. रॉय (Roy) 

रणबीर कपूर की एक और फ़िल्म रिजेक्ट कर चुकी हैं कंगना रनौत. उन्हें इस फ़िल्म जैकलीन की जगह कास्ट किया जा रहा था, मगर उनकी ना के चलते ऐसा हो न सका. 'धाकड़' (Dhaakad) एक्ट्रेस कंगना के अच्छे दोस्त अर्जुन रामपाल भी इस मूवी में थे. 

roy movie
Source: blogspot

वैसे कंगना अगर इन फ़िल्मों को कर लेतीं तो शायद आज उनका रुतबा इंडस्ट्री में काफ़ी बड़ा होता.