बॉलीवुड में गॉसिप आम है, लेकिन भारत में एक शो है, जहां अगर आप पहुंच भी गए तो आप स्टार बन जाएंगे, उस शो का नाम लेने की ज़रूरत तो नहीं, लेकिन मुझसे कहा गया है घुमा कर कुछ नहीं लिखना. तो नाम है ‘बिग बॉस’. इस शो में टी.वी, फ़िल्म और वेब सीरीज़ का पूरा मसाला एक ही जगह है. जैसा कि अक्सर होता है ज़्यादा मसाला अक्सर सेहत के लिए फ़ायदेमंद नहीं होता. ख़ैर मुझे क्या, मैं तो आज आपको बिग बॉस के उन स्टार्स के बारे में बताने वाला हूं, जो इस शो को जीत तो नहीं पाए, लेकिन विनर से ज्यादा उस सीज़न में नाम या बदनामी कमा गए.  

डॉली बिंद्रा

इस लेडी को बिग बॉस फ़ैन्स से ज़्यादा हेटर्स ने पसंद किया था वो भी इनकी आवाज़ और अदाकारी के कारण. ये इतनी फ़ेमस हो गईं कि इनकी कही बात ( इसे बात कहना ग़लत है लेकिन…) भी फ़ेमस हो गई. जब इनकी लड़ाई मनोज तिवारी से हुई और ग़लती से मनोज के मुंह से निकल गई भईयााााााा. अरे अरे… पूरा टाइम याद करके क्या फ़ायदा. लेकिन हां डॉली जी बिग बॉस की स्टार ज़रूर बन गईं.


Dolly Bindra
Source: indiantimes

पूजा मिश्रा

इनके बारे में जितना कहा जाए कम( ज़्यादा) होगा. बिग बॉस के घर में इनसे ज़्यादा लोगों ने इसके हाथ से बात की है. याद है आपको ‘टॉक टू माय हैंड’. पूजा शर्मा को उनकी लड़ाइयों से भी काफ़ी जाना जाता है. इन्हें बिग बॉस के घर से तो विदाई मिल गई थी, लेकिन फ़ैन्स के अंदर से इनका ख़ौफ़ आज भी नहीं गया है.

Pooja Mishra
Source: indiantimes

रवि किशन

भोजपुरी फिल्म के स्टार रवि किशन की अदाकारी के तो हम सब क़ायल हैं. शानदार एक्टर रवि किशन ने डायलॉग मारने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी. अपने बिहारी स्टाइल में रवि किशन ने जब कहा था ‘ज़िंदगी झंड बा, फिर भी घमंड बा’ मैंने भी बिग बॉस देखना शुरू कर दिया था. मतलब समझ रहे हो, TRP बढ़ गई थी भाई. 

Ravi Kishan
Source: Koimoi

राखी सावंत

नाटक करना तो कोई इनसे सीखे यार. राखी सावंत को बिग बॉस में कभी जीत नहीं मिली, लेकिन हर बार इन्होंने फ़ैन्स के दिल जीते हैं. इनका घर में रहना हर वक़्त आपको किसी इंटरटेंमेंट का एहसास कराता रहता है. 

Rakhi Sawant
Source: india

कमाल आर खान 

‘टू रुपीज पिपल’ फ़ेम इनको क्या ही बोलूं. इनके लिए लिखे गए शब्द किसी भी की गरिमा बढा देते हैं. एक्टर इनको बोलना सही होगा या नहीं ये जानना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन एक फिल्म में हीरो तो थे ये. ख़ैर… कमाल खान बिग बॉस में आए रहे लड़े अपने बारे में बातें बोलीं और चले गए. लेकिन अपनी एक छाप दर्शकों के दिमाग़ पर इस कदर छोड़ गए कि आज भी लोग इन्हें याद कर के टीवी बंद कर देते हैं.

Kamal R Khan
Source: TOI

तनाज़ ईरानी

तनाज़ ईरानी को वैसे तो हर कोई पहचानता था. लेकिन उनका ये रौद्र रूप शायद ही हमने कभी देखा था. तनाज़ बिग बॉस की कुछ ऐसी खिलाड़ियों में से थीं, जिन्हें दर्शक स्क्रीन पर देखना चाहते थे. खास कर उनके वो ‘डिस्पियर, जस्ट डिस्पियर’ वाले डायलॉग के बोलते हुए. 

Tanaj Irani
Source: Wiki

अर्शी खान

इस डीवा ने तो बिग बॉस के घर में आग लगा दी थी. इनकी अदाओं को देखने के लिए घंटों लोग टीवी से चिपक कर बैठा करते थे. और जब इन्होंने ‘आवाम सब जानती है’ बोला, लोग अपनी जानकारी और ज़्यादा इनके बारे में बढ़ाने लगे.

Arshi Khan
Source: Indianexpress

ये वो बिग बॉस के खिलाड़ी हैं, जिनकी क़िस्मत में इस शो की जीत तो नहीं थी, लेकिन इनके किए गए कांड ने इन्हें इस शो का कभी न भूल पाने वाले खिलाड़ी बना दिया, 15 सीजन होने के बावजूद आज भी लोग इनको भूल नहीं पाए हैं.