टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) के 15वें सीज़न के फ़िनाले का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. शो अपने अंतिम पड़ाव पर है और कुछ दिनों बाद इस सीज़न का विनर आपके सामने होगा. शुरुआत से ही ये शो भयंकर लड़ाई और चिल्लम-चिल्ली के लिए जाना जाता रहा है. शो में कंटेस्टेंट्स एक-दूसरे से कुत्ते-बिल्लियों की तरह लड़ते-झगड़ते नज़र आते हैं. ऐसा लगता है कि शो में ‘अहिंसा अपनाने’ का टैग केवल नाम के लिए है. शो की हिस्ट्री उठा कर देख लो, इसके हर एक सीज़न में कोई न कोई कंटेस्टेंट बल के प्रयोग की वजह से बेघर ज़रूर किया गया है. हाल ही में, उमर रियाज़ के बेघर होने की वजह भी यही मानी जा रही है.

rediff

तो चलिए आपको बता देते हैं कि ‘बिग बॉस’ के इतिहास में ऐसे कौन से कंटेस्टेंट्स थे, जिनके बल प्रयोग के चलते उन्हें घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

1. कमाल राशिद ख़ान

शो के सीज़न 3 के कंटेस्टेंट कमाल राशिद ख़ान उर्फ़ KRK अक्सर कंट्रोवर्सीज़ के लिए ही जाने जाते हैं. शो में हिस्सा लेने दौरान उन्होंने गुस्से में डिज़ाइनर रोहित वर्मा के ऊपर बोतल फेंक दी थी. जो ग़लती से शमिता शेट्टी के लग गई थी. उनका बख्तियार ईरानी और राजू श्रीवास्तव के साथ भी बड़ा झगड़ा हो गया था. अपने हिंसक बर्ताव के चलते ‘बिग बॉस‘ ने उन्हें घर से अपना बोरिया बिस्तर बांध कर चले जाने को कहा था.

ibtimes

2. डॉली बिंद्रा और समीर सोनी

इस शो के चौथे सीज़न में डॉली बिंद्रा सभी घरवालों को फूटी आंख नहीं सुहाती थीं. शो के एपिसोड में वो श्वेता तिवारी से भिड़ बैठी थीं. श्वेता को बचाने के चक्कर में समीर सोनी से भी उनकी कहासुनी हो गई थी. समीर ने डॉली और श्वेता के बीच में झगड़ा सुलझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन डॉली ने उन्हें भी जमकर लताड़ दिया. हद तो तब हो गई जब दोनों की लड़ाई ने हिंसक रूप ले लिया. इसके बाद ‘बिग बॉस’ ने दोनों को ही घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 

scrutinybykhimaanshu

3. पूजा मिश्रा

सीजन 5 की कंटेस्टेंट पूजा मिश्रा के गुस्से ने उनका ‘बिग बॉस‘ की ट्रॉफ़ी जीतने का सपना चकनाचूर कर दिया था. एक लड़ाई के दौरान उन्होंने सिद्धार्थ भारद्वाज को ज़ोर से धक्का मार दिया था. इसके बाद मेकर्स ने उन्हें घर से बेघर करने में ज़रा सा भी समय नहीं लिया.

deccanchronicle

4. कुशल टंडन

पॉपुलर टीवी स्टार कुशल टंडन शो के 7वें सीज़न में नज़र आए थे. इस दौरान उन्हें को-कंटेस्टेंट गौहर ख़ान से प्यार हो गया था. जब शो में वीजे एंडी ने गौहर के बारे में कोई भद्दा मज़ाक किया था. उस दौरान कुशल का गुस्सा एंडी पर आग़ की तरह उबल पड़ा और उन्होंने एंडी के साथ बल का प्रयोग करने की कोशिश की. शो मेकर्स को कुशल का ये बिहेवियर ज़रा भी रास नहीं आया था और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया गया था. 

tellychakkar

5. विकास गुप्ता

विकास गुप्ता ‘बिग बॉस 14’ में बतौर सीनियर कंटेस्टेंट नज़र आए थे. इस सीज़न में अर्शी ख़ान और विकास के बीच जमकर बहसबाज़ी देखने को मिली थी. अर्शी ने विकास को मेंटली टॉर्चर करने का एक भी मौका मिस नहीं किया था. जिसके बाद गुस्से में विकास ने अर्शी को स्विमिंग पूल में धक्का दे दिया था. विकास की इस हरकत से नाराज़ ‘बिग बॉस’ ने तुरंत उन्हें घर से बाहर जाने का आदेश दे दिया था. 

indulgexpress

ये भी पढ़ें: वो 20 सेलिब्रिटीज़ जिन्होंने बिग बॉस का हिस्सा बनने से किया साफ़ इंकार

6. मधुरिमा तुली

‘बिग बॉस 13’ में शामिल एक्स कपल विशाल आदित्य सिंह और मधुरिमा तुली ने शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री की थी. इस दौरान दोनों के बीच झगड़े के दौरान मधुरिमा ने विशाल को फ्राईपैन से मारा था. इस रवैये के चलते मधुरिमा शो से बेघर कर दी गई थीं. 

dnaindia

बिग बॉस के इन कंटेस्टेंट का गुस्सा तो ‘Hulk’ से भी तेज़ है.