बिग बॉस का 14वां सीज़न अपने अंतिम पड़ाव पर आ चुका है. 21 फरवरी को शो का ग्रैंड फ़िनाले है और लंबे इंतज़ार के बाद दुनिया के सामने शो का विजेता सामने आयेगा. देवोलीना के एलिमिनेट होने के बाद शो को उसके पांच फ़ाइनलिस्ट मिल गये हैं. अब राखी सावंत, निकी तंबोली, रुबीना दिलैक, राहुल वैद्य और अली गोनी में मुक़ाबले की टक्कर है.  

salman
Source: dnaindia

शो जीतने के लिये सेलेब्स लोगों को एंटरटेन करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हांलाकि, शो कौन जीतेगा ये कहना अभी मुश्किल है, लेकिन हां रुबीना दिलैक लोगों का दिल जीत रही हैं ये बात कंफ़र्म है. आखिर रुबीना में ऐसी कौन सी बातें हैं, जो उन्हें बाक़ियों से अलग बना रही हैं और बड़े-बड़े सेलेब्स भी उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे.

आइये जानते हैं कि पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस को जनता का इतना प्यार क्यों मिल रहा है:

1. हर दिन स्टाइलिश लुक

बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि किसी प्रतियोगी ने हर दिन अपने लुक के साथ एक्सपेरीमेंट किया है. शो में रह कर रुबीना हर दिन एक नये लुक में दर्शकों को चौंकाती हैं. वो सिर्फ़ एक्टिंग से लोगों को एंटरटेन ही नहीं कर रही हैं, बल्कि तमाम लड़कियों को फ़ैशन गोल्स भी दे रही हैं.

2. हर रिश्ते को ईमानदारी से निभाना 

बिग बॉस एक ऐसा शो है, जहां रिश्ते हर दिन बदलते हैं. रुबीना दिलैक उन लोगों में से हैं, जिन्होंने शो में बहुत ज़्यादा दोस्ती-यारी नहीं की है. पर जिससे दोस्ती की है, वक़्त आने पर हमेशा उसके साथ खड़ी दिखाई दीं. फिर चाहे वो जैस्मिन भसीन हो या निकी तंबोली.

हाल ही में जब शो पर टिकट टू फ़िनाले टास्क हुआ, तो उन्होंने उसे जीतने के लिये जी-जान लगा दी. ये जानते हुए कि वो पूरे सीज़न के लिये नॉमिनटेड हैं और टास्क जीत कर कोई फ़ायदा नहीं है. फिर भी उन्होंने जीत कर निकी को फ़ाइनल तक पहुंचा दिया.

3. कॉन्फ़िडेंस  

बिग हाउस में रुबीना दिलैक अब तक की ऐसी पहली महिला प्रतियोगी देखी गई हैं, जिनमें ग़ज़ब का कॉन्फ़िडेंस है. रुबीना अपनी हर बात को खुल कर रखती हैं और उसे सही भी साबित करती हैं. रुबीना अपनी चीज़ों को लेकर इतनी कॉन्फ़िडेंट रहती हैं कि वो ग़लत चीज़ पर न घरवालों की सुनती हैं और न ही शो के होस्ट सलमान ख़ान की. 

4. निडरता 

आम तौर पर पुरुषों की आवाज़ के सामने महिलाओं की आवाज़ दब कर रह जाती है. हांलाकि, रुबीना के केस में ऐसा नहीं है. शो के दौरान वो कभी किसी पुरुष के सामने नहीं डरीं. यहां तक कि राहुल वैद्य के साथ उनके बड़े-बड़े झगड़े हुए, लेकिन फिर भी उन्होंने हार मानकर कभी अपने क़दम पीछे नहीं हटाये.  

5. हिंदुस्तानी पत्नी 

चूंकि, शो पर रुबीना दिलैक ने अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ एंट्री ली थी. इसलिये उनके सामने अपने रिश्ते की मर्यादा बरकरार रखना भी बड़ा टास्क था. पूरे शो के दौरान एक पल भी ऐसा नहीं आया, जब रुबीना ने गेम जीतने के लिये पति-पत्नी के रिश्ते को दांव पर लगा दिया हो. अगर शो में अभिनव उनकी ताक़त बने, तो रुबीना भी हमेशा हिंदुस्तानी पत्नी की तरह अभिनव के साथ खड़ी दिखाई दीं. 

6. डांसर भी हैं 

रुबीना वो एक्ट्रेस हैं, जिनका स्टाइल स्टेटमेंट भी अच्छा है, एक्टिंग में भी मंझी हुई हैं और डांस भी ग़ज़ब का करती हैं. अगर बिग बॉस से निकलने के बाद उन्हें किसी डांस रिएलिटी शो का ऑफ़र मिले, तो हैरान मत होना.  

7. सब पर चलता जादू 

शो में अक़सर देखा गया है कि रुबीना दिलैक जो कहती हैं, घरवाले उसे करने के लिये राज़ी हो जाते हैं. इस बात को कई बार सलमान ख़ान ने 'वीकेंड का वॉर' में मेंशन भी किया है. रुबीना अपनी बातों को इस तरह पेश करती हैं कि लोग चाहकर भी उनकी बात मानने से इंकार नहीं कर पाते. 

8. लेडी बॉस 

रुबीना शो में अक़सर शेरनी की तरह दहाड़ती दिखाई दी हैं, जिसे देखने के बाद लोगों ने उन्हें लेडी बॉस का टैग दे दिया है.  

रुबीना का ये निडर और ख़ुशमिजाज़ अंदाज़ लोगों को ख़ूब पसंद आ रहा है. रुबीना ने लोगों का इस क़दर दिल जीता है कि वो बिग बॉस हिस्ट्री के कई सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी हैं. यही वजह है कि कई सारे लोग उन्हें बिग बॉस-14 का विनर भी मान चुके हैं. शो की ट्रॉफ़ी कोई भी जीते, लेकिन दिल तो रुबीना ही जीत रही हैं.