बिग बॉस (Bigg Boss) टीवी इंडस्ट्री का एक विवादित शो है. इस शो में रहने के लिये कभी लोग दिखावे की दोस्ती करते हैं, तो कभी शादी के वादे. इसलिये दर्शक शो में बने रिश्तों पर यकीन नहीं कर पाते. शो के दौरान कई लोगों की दोस्ती और प्यार दर्शकों का दिल जीत लेती है, लेकिन बाहर आते ही उनके अलग होने की ख़बरें आने लगती है. ये क़िस्सा सिर्फ़ एक सीज़न का नहीं है, बल्कि हर सीज़न में ऐसा होता आ रहा है.  

Source: toiimg

इसलिये दिन पर दिन लोगों का शो पर बने रिश्तों से विश्वास उठता जा रहा है. हांलाकि, इसके विपरीत 'बिग बॉस हाउस' में कुछ रिश्ते ऐसे भी बने हैं जिन्होंने इस तरह की सभी अटकलों को खारिज कर एक मजबूत रिश्ता बनाया. दोस्ती और प्यार से बने इन रिश्तों ने साबित कर दिया कि हर रिश्ता शो और TRP के लिये नहीं होता.  

चलिये आज बिग बॉस के घर में बनी इन्हीं प्यारी जोड़ियों के बारे में जानते हैं:

ये भी पढ़ें: बिग बॉस हाउस के लड़ाई झगड़े देखने वालों, अब घर के अंदर के ये 10 सीक्रेट भी तो जान लो

1. राखी सावंत - करिश्मा शाह  

राखी सावंत और करिश्मा शाह 'बिग बॉस' के पहले सीजन में नज़र आई थीं. शो से दोनों की दोस्ती हुई जो आज तक क़ायम है. हाल ही में जब राखी सावंत की मां कैंसर से जूझ रही थीं, तो करिश्मा शाह हर पल अपनी दोस्त के साथ नज़र आईं. 

राखी सावंत - करिश्मा शाह
Source: bollywoodbubble

2. प्रिंस नरूला - युविका चौधरी  

प्रिंस नरूला और युविका चौधरी की मुलाक़ात 'बिग बॉस' के 9वें सीज़न में हुई थी. 'बिग हाउस' में दोनों की दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई. ऐसा माना जा रहा था शो ख़त्म होते ही इनकी कहानी भी ख़त्म हो जायेगी. पर ऐसा नहीं हुआ. आज प्रिंस और युविका हैप्पी मैरिड लाइफ़ जी रहे हैं.  

3. हिना ख़ान - प्रियांक शर्मा  

हिना ख़ान और प्रियांक शर्मा बहुत अच्छे दोस्त हैं. दोनों की दोस्ती 'बिग बॉस 11' में हुई थी. शो ख़त्म होने के बाद भी दोनों ने दोस्ती क़ायम है. हिना और प्रियांक साथ में म्यूज़िक वीडियो भी कर चुके हैं. दोनों को कई बार फ़ैशन शो में साथ रैंप वॉक करते देखा गया.  

हिना ख़ान - प्रियांक शर्मा
Source: iwmbuzz

4. सिद्धार्थ शुक्ला - शहनाज़ गिल  

'बिग बॉस 13' में सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज़ गिल की दोस्ती को लोगों ने ख़ूब पसंद किया. शो से पहले दोनों एक-दूसरे से अंजान थे, लेकिन शो ख़त्म होते-होते एक-दूसरे की जान बन गये. सिद्धार्थ भले ही इस दुनिया में नहीं है, लेकिन सिडनाज़ (SidNaaz) की जोड़ी फ़ैंस के दिल में हमेशा रहेगी.  

shehnaz gill and siddharth shukla
Source: newstrack

5. रुबीना दिलैक - निकी तंबोली 

रुबीना दिलैक और निकी तंबोली की दोस्ती 'Bigg Boss 14' में हुई थी. अजीब बात ये है कि पहले निकी और रुबीना एक-दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे. पर शो में दोबार वापसी के दौरान निकी ने रुबीना की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया और आज वो रुबीना को अपना पिलर (Piller) बताती हैं. 

रुबीना दिलैक - निकी तंबोली
Source: bollywoodlife

6. अली गोनी - राहुल वैद्य 

अली गोनी और राहुल वैद्य की दोस्ती भी 'Bigg Boss 14' में हुई थी. शुरू से लेकर अंत कर दोनों एक-दूसरे के साथ खड़े दिखाई दिये और आज भी हर मौक़े पर साथ होते हैं. 

अली गोनी - राहुल वैद्य
Source: indiatvnews

7. रश्मी देसाई - देवोलीना भट्टाचार्य 

रश्मी देसाई और देवोलीना भट्टाचार्य दोनों ही टीवी की पॉपुलर स्टार्स हैं. दोनों 'Bigg Boss 13' का हिस्सा थीं और वहीं से इनकी दोस्ती हुई. शो ख़त्म होने के बाद भी दोनों अच्छे से दोस्ती निभा रही हैं. जब भी Haters इनमें से किसी को निशाने पर लेते हैं. दोनों एक-दूसरे के साथ दिखाई देती हैं. 

रश्मी देसाई - देवोलीना भट्टाचार्य
Source: ibtimes

8. हिमांशी खु़राना - आसिम रियाज़ 

हिमांशी और आसिम का मिलन भी बिग बॉस हाउस में हुआ था. दोनों 'बिग बॉस 13' का हिस्सा थे और वहीं से दोनों की केमेस्ट्री बनी, जो कि आज भी कायम है. 

हिमांशी खु़राना - आसिम रियाज़
Source: koimoi

9. माहिरा - पारस  

माहिरा शर्मा और पारस की जोड़ी भी सुर्खियों में रहती है. दोनों की दोस्ती बिग बॉस में हुई, जिसे दोनों ने अब तक मेंटेन करके रखा है.  

माहिरा - पारस
Source: pinkvilla

10. मनु पंजाबी - मनवीर गुज्जर  

मनु पंजाबी और मनवीर गुज्जर की दोस्ती 'बिग बॉस' के 10वें सीज़न में हुई थी. दोनों ने शो में लोगों को ख़ूब एंटरटेन किया और दोस्ती की नई परिभाषा लिखी.  

मनु पंजाबी - मनवीर गुज्जर
Source: hindustantimes

ये भी पढ़ें: Big Boss में इन 10 जोड़ियों की मोहब्बत परवान चढ़ी थी लेकिन आज कौन साथ है और कौन नहीं, जानते हो? 

सच्चे रिश्ते सिर्फ़ कॉलेज और स्कूल में नहीं, बल्कि शो में भी बन सकते हैं.