किसी भी शख़्स के लिये जीत या हार काफ़ी मायने रखती है. हांलाकि, ये ज़रूरी नहीं होता है कि जीतने वाला हर इंसान लंबी रेस का घोड़ा साबित हो. अब सीधे तौर पर टेलीविज़न के 'Most Popular Show' बिग बॉस के विनर्स को ही ले लीजिये. अगर अब तक बिग बॉस के 12 सीज़न के विनर्स पर नज़र डालें, तो एक-दो को छोड़ कर बाकि लोग शो जीत कर भी कुछ ख़ास नहीं कर पाये.

आइये एक बार ज़रा बिग बॉस के इन विनर्स पर नज़र डाल लेते हैं:

1. राहुल रॉय - सीज़न-1

फ़िल्म 'आशिकी' से राहुल रॉय रातों-रात सुपरस्टार बन गये थे. इस फ़िल्म के बाद ही उनके पास फ़िल्मों की झड़ी लग गई, लेकिन इसके बावजूद वो बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान नहीं बना पाये. वहीं जब 'बिग बॉस सीज़न-1' के विनर बने, तो लगा अब वो कुछ नया करेंगे. हांलाकि, ऐसा नहीं हुआ बिग बॉस जीतने के बाद भी उनके करियर में कोई उछाल नहीं आया.

Source: jagran

2. आशुतोष कौशिक - सीज़न-2

Roadies जीतने के बाद आशुतोष ने बिग बॉस में एंट्री ली और धामकेदार तरीके से शो जीता भी. शो का विनर बनने के बाद आशुतोष जब बाहर निकले, तो सुर्खियां ख़ूब बटोरीं, लेकिन काम के मामले में वो बाकियों से पीछे रह गये.

Source: medium

3. विंदू दारा सिंह - सीज़न-3

बिग बॉस सीज़न-3 का विनर बनने के बाद से विंदू दारा सिंह फ़िल्मों में छोटे-मोटे रोल करते दिखाई दिये.

Source: cinestaan

4. श्वेता तिवारी - सीज़न-4

कसौटी ज़िंदगी से लोगों का दिल जीतने वाली प्रेरणा यानि श्वेता तिवारी ने बिग बॉस भी जीता, पर इसके बाद उन्हें टेलीविज़न पर कोई बड़ा रोल करने को नहीं मिला.

Source: naukrinama

5. जूही परमार - सीज़न-5

सीज़न-5 की विजेता बनने के बाद जूही परमार ने टेलीविज़न पर एक-दो शो ही किये हैं.

Source: msn

6. उर्वशी ढोलकिया - सीज़न-6

उर्वशी अपने बेबाक अंदाज़ को लेकर ख़बरों में तो रहती हैं, पर विनर ट्रॉफ़ी जीतने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कुछ ख़ास नहीं किया.

Source: dastaktimes

7. गौहर ख़ान - सीज़न-7

बिग बॉस का ये सीज़न काफ़ी दिलचस्प रहा था और गौहर उन विनर्स में से एक हैं, जो शो जीतने के बाद लगातार काम के ज़रिये एक्टिव बनी हुई हैं.

Source: ifairer

8. गौतम गुलाटी - सीज़न-8

सीज़न-8 के विजेता गौतम गुलाटी थे, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड में एक-दो हल्के-फ़ुल्के रोल ऑफ़र किये गये.

Source: zeenews

9. प्रिंस नरुला - सीज़न-9

प्रिंस भी टेलीविज़न पर एक्टिव हैं और उन्हें कई अच्छे-अच्छे शो भी ऑफ़र किये गये हैं.

Source: indiatvnews

10. मनवीर गुर्जर - सीज़न-10

सीज़न-10 में सेलेब्स के साथ-साथ आम लोग भी शो के प्रतिभागी थे. इसमें से एक मनवीर भी थे, लेकिन शो जीतने के बाद उन्हें किसी तरह का कोई रोल ऑफ़र नहीं किया गया.

Source: hindustantimes

11. शिल्पा शिंदे - सीज़न-11

'भाभी जी पर हैं' एक्ट्रेस ने बिग बॉस में अपना एक अलग व्यक्तित्व दिखाया और शो की विनर बन गईं. हांलाकि, अब तक वो टीवी या बॉलीवुड में किसी रोल के ज़रिये वापसी नहीं कर पाई हैं.

Source: dainikmahalaxmi

12. दीपिका कक्कड़ - सीज़न-12

शो में दीपिका और श्रीशांत की दोस्ती लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी. इन दिनों दीपिका स्टार प्लस के किसी के 'कहां हम कहां तुम' में नज़र आ रही हैं.

Source: rediff

बिग बॉस के इन विनर्स के बारे में आपका क्या कहना है कमेंट में बता सकते हैं.

टीवी के और आर्टिकल पढ़ने के लिये क्लिक करें.