हर रोज़ की तरह की महानायक अमिताभ बच्चन ने 29 अगस्त को KBC के 9वें एपिसोड की शुरूआत की. इस बार हॉटसीट पर हरियाणा के सरहौल से आये रंजीत कुमार बैठे थे. रंजीत कुमार पेशे से इलेक्ट्रीशियन हैं, जो गुड़गांव में नौकरी करते हैं. हांलाकि, वो मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पर क्योंकि उन्हें वहां करने के लिये कोई काम नहीं मिला, इसलिये उन्हें परिवार का पालन-पोषण करने के लिये हरियाणा आना पड़ा.

Ranjeet Kumar KBC
Source: Jansatta

काम की वजह से रंजीत कुमार साल में सिर्फ़ दो बार अपने घर जा पाते हैं. ये बात जानने के बाद बिग बी मुस्कुराते हुए कहते हैं कि बधाई हो कि आप साल में दो ही बार अपनी पत्नि से मुलाक़ात कर पाते हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि वहीं अब कौन बनेगा करोड़पति की वजह से आपकी पत्नि आपके सामने बैठी हैं और तीन दिनों से आप दोनों साथ हैं.

KBC
Source: jansatta

खेल की शुरूआत करते हुए अमिताभ बच्चन ने रंजीत कुमार से कहा कि मैं चाहता हूं आप यहां से अच्छी-खासी धनराशि जीत कर जाएं, ताकि परिवार के साथ रहकर अच्छा काम कर सकें.

रंजीत कुमार ने शो में जीते 25 लाख रुपये:

हॉटसीट पर बैठे रंजीत कुमार ज़बरदस्त खेलते हुए 25 लाख रुपये जीत गये. बिग बी ने रंजीत कुमार के सामने 25 लाख रुपये का सवाल रखा. सवाल था, हिंदी के लिए काम करने के लिए किस महापुरुष को 'राजर्षि' कहा जाता है. थोड़ा सोच-विचार करने के बाद रंजीत कुमार ने जवाब दिया, 'पुरुषोत्तम दास टंडन' और इसी के साथ वो इतनी मोटी रकम जीत गये.

Amitabh Bachchan
Source: TOI

शो के दौरान जिस तरह से रंजीत कुमार सवालों के जवाब दे रहे थे, उन्हें देख कर बच्चन साहब भी आश्चर्यचकित थे. एक आम आदमी की तरह बिहार के इस लाला ने भी ज़िंदगी में काफ़ी संघर्ष किये हैं. इसलिये जीते हुए पैसों को वो बच्चों की पढ़ाई और बेटी की शादी पर खर्च करेंगे. बाकि अगर बचे, तो उन्हें भविष्य के लिये सुरक्षित रखेंगे.

पूरा एपिसोड देखने के लिये क्लिक करें.