लॉकडाउन की वजह निर्माता-निर्देशक फ़िल्मों को डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ करने का फ़ैसला ले रहे हैं. पहले 'गुलाबो सिताबो' को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ करने का ऐलान किया गया. वहीं अब विद्या बालन स्टारर बायोपिक 'शकुंतला देवी' को भी डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ करने का निर्णय लिया गया है.

vidya-balan
Source: indianexpress

फ़िल्म में विद्या बालन ह्यूमन कंप्यूटर कही जाने वाली गणितज्ञ 'शकुंतला देवी' का किरदार निभा रही हैं. हांलाकि, फ़िल्म Amazon Prime पर कब रिलीज़ होगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. एक इंटरव्यू के दौरान विद्या बालन ने फ़िल्म को लेकर कहा था कि वो 'शकुंतला देवी' के किरदार को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं. वो एक मज़बूत नारीवाद की आवाज़ थीं और सफ़लता के शिख़र पर पहुंचने वाली मज़बूत महिला.

बात दें कि शकुंतला देवी चंद सेकेंड में कठिन से कठिन कैलकुलेशंस हल करने की क्षमता रखती थीं. उनकी इसी क्षमता को देखते हुए ही उन्हें लोग ह्यूमन कंप्यूटर कह कर बुलाने लगे थे. फ़िल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है. और फ़िल्म को प्रोड्यूस सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ने किया है. विद्या बालन के अलावा फ़िल्म में सान्या मल्होत्रा, जिस्शु सेनगुप्ता और अमित साध भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. सान्या मल्होत्रा ने शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका अदा की है.

लॉकडाउन में दर्शकों के लिये इससे अच्छा तोहफ़ा अब क्या ही होगा.

Entertainment के आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.