रियल लाइफ़ हीरोज़ की मूवी यानी बायोपिक्स दर्शकों को ख़ूब पसंद आती हैं. इनके ज़रिए उन्हें अपने आदर्श के जीवन से कुछ सीखने और समझने को मिलता है. ऐसे प्रेरेणादायक किरदारों के जीवन को स्क्रीन पर लोगों के सामने पेश करना आसान नहीं होता. डायरेक्टर से लेकर एक्टर तक सभी को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होती है.

चलिए इसी बात पर एक नज़र उन बायोपिक्स पर भी डाल लेते हैं जो आने वाले समय में अलग-अलग OTT प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ होंगी.

1. गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

Movies Based On Real Life Heroes Releasing on Various OTT
Source: paytm

शौर्य चक्र से सम्मानित देश की पहली महिला और फ़ाइटर पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक है ‘गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल’. गुंजन देश की पहली महिला पायलट हैं जो किसी युद्ध में भारतीय सेना के साथ मैदान पर उतरी थीं. इस मूवी में उनका किरदार जाह्नवी कपूर निभा रही हैं. इस फ़िल्म को शरण शर्मा ने डायरेक्ट किया है. इसे 12 अगस्त को Netflix पर रिलीज़ किया जाएगा.

2. भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया

Movies Based On Real Life Heroes Releasing on Various OTT
Source: indianexpress

1971 में हुए भारत-पाक युद्ध पर आधारित है ये फ़िल्म. इसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की कहानी है, जिन्होंने भुज में 300 महिलाओं की मदद से IAF के बेस को फिर से तैयार किया था. इसमें लीड रोल अजय देवगन निभा रहे हैं. ये फ़िल्म 14 अगस्त को ‎Disney+Hotstar पर रिलीज़ होगी.

3. द बिग बुल

Movies Based On Real Life Heroes Releasing on Various OTT
Source: imdb

ये फ़िल्म भारतीय शेयर बाज़ार का सबसे बड़ा स्कैम करने वाले स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की स्टोरी पर बेस्ड बताई जा रही है. इसमें अभिषेक बच्चन लीड रोल निभाएंगे. ये मूवी 23 अक्टूबर को ‎Disney+Hotstar पर रिलीज़ होगी.

4. Masaba Masaba

ये फ़ेमस इंडियन फ़ैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता के वास्तविक जीवन पर आधारित एक वेब सीरीज़ है. इसमें है मसाबा और उनकी मां नीना गुप्ता लीड रोल में हैं. इसकी रिलीज़िंग डेट फ़ाइनल नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि ये मूवी 2020 में ही Netflix पर रिलीज़ होगी.

इनमें से किस मूवी के लिए आप सबसे ज़्यादा एक्साइटेड हैं?

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.