Black Eyed Peas एक इंटरनेशनल म्यूज़िकल ग्रुप है, जिसने कई हिट पॉप गाने गाए हैं. इस ग्रुप ने कई ग्रैमी अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं. इन्होंने कई सुपर हिट गाने बनाए हैं जैसे Boom Boom Pow और I Gotta Feeling. आज हम आपको इस ग्रुप के बारे में इसलिए बता रहे हैं क्योंकि इन्होंने भारतीय सिनेमा के एक्शन को ट्रिब्यूट देते हुए एक गाना रिलीज़ किया है जिसका टाइटल है 'Action'.

Black Eyed Peas new music video Action
Source: youtube

इस गाने को भारतीय सिनेमा को ट्रिब्यूट के तौर पर इन्होंने बनाया है. इसमें Black Eyed Peas ने सुपरस्टार रजनीकांत की मूवी रोबोट से लेकर अजय देवगन की मूवी सिंघम तक के एक्शन सीन शामिल किए हैं.

Black Eyed Peas new music video Action
Source: youtube

इन्होंने इन सभी सीन्स में Deep Fake Technology की मदद से अपने कलाकारों के फ़ेस लगा दिए हैं. यहां देखिए ये कमाल का वीडियो:

देख लिया. अब इस वीडियो का उद्देश्य को भी जान लीजिए. दरअसल, Black Eyed Peas इस वीडियो के ज़रिये लोगों को ये संदेश देना चाहते हैं कि जो वो स्क्रीन पर देखते हैं उस पर विश्वास न करें. स्क्रीन पर दिखने वाली सभी चीज़ें जेसै एक्शन, मारधाड़ आदि सभी रियल नहीं होते. इन्हें टेक्नोलॉजी की मदद से बनाया जाता है. इन्हें घर पर तो कतई ट्राई न करें.

black eyed peas
Source: billboard

चलते-चलते आपको बता दें कि Black Eyed Peas इससे पहले अपने गाने Don’t Phunk With My Heart में 'डॉन' और 'अपराध' फ़िल्म की धुन इस्तेमाल कर चुका है. इस बैंड का कहना है कि वो भारतीय संस्कृति से शुरुआत से ही प्रभावित रहे हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.