"बाबूमोशाय, ज़िंदगी और मौत ऊपरवाले के हाथ है…उसे न आप बदल सकते हैं न मैं!" 

हिंदी सिनेमा की आईकॉनिक फ़िल्म 'आनंद' (Anand ) का ये डायलॉग किसे याद नहीं. ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस ब्लॉकबस्टर फ़िल्म में राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, दारा सिंह जैसे कलाकार थे.

anand movie
Source: upperstall

1971 में आई इस फ़िल्म के ज़रिये ऋषिकेश मुखर्जी दुनिया के सामने एक मास्टरपीस रखा और दो स्टार्स राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के करियर को भी नया मोड़ दिया. लगभग 51 साल बाद इस फ़िल्म से जुड़ी एक ख़ास ख़बर आई है. वो ये कि इसका रीमेक बनने जा रहा है.

ये भी पढ़ें:  क़िस्सा: जब ओमप्रकाश को ट्रेन में बैठने के लिए अंग्रेज़ों के सामने करनी पड़ी थी गूंगे की एक्टिंग 

anand
Source: englishtribune

जी हां, इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी के पोते समीर राज सिप्पी ने इसकी घोषणा की है. वो इसका निर्माण विक्रम खाकर के साथ करेंगे. फ़िलहाल इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है. डायरेक्टर और कास्ट भी फ़ाइनल नहीं हुई है.

यूं तो 'आनंद' जैसी कल्ट फ़िल्म एक ही बार बनती है. मगर फिर भी हमने सोचा कि अगर इसका रीमेक बन ही रहा है तो क्यों न आपको बताया जाए की इसके रीमेक में कौन-कौन से स्टार को कास्ट किया जाना चाहिए. नज़राना पेश है, ज़रा ग़ौर फरमाइएगा

ये भी पढ़ें:  आइकॉनिक फ़िल्म 'आनंद' में राजेश खन्ना नहीं किशोर कुमार होते, अगर न हुई होती ये छोटी सी ग़लती 

1. आनंद (Anand )- राजकुमार राव 

Rajesh Khanna

इस फ़िल्म में लीड रोल यानी आनंद का किरदार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने निभाया था. आज के हिसाब से देखें तो इस रोल में राजकुमार राव फ़िट रहेंगे. 

2. डॉ. भास्कर- परमब्रत चटर्जी 

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस फ़िल्म में डॉ. भास्कर बनर्जी यानी बाबू मोशाय का रोल प्ले किया था. अब ये रोल एक्टर परमब्रत चटर्जी पर खूब जमेगा. 

3. डॉ. प्रकाश- पंकज त्रिपाठी 

Ramesh Deo

रमेश देओ (Ramesh Deo) ने रोल प्ले किया था. वो डॉ. भास्कर के दोस्त होते हैं. इस रोल को अब पंकज त्रिपाठी को दिया जा सकता है. 

4. रेनू- अदिति राव हैदरी 

Sumita Sanyal

डॉ. भास्कर की लवर का रोल इस मूवी में सुमिता सान्याल (Sumita Sanyal) ने किया था. इस रोल के लिए एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी परफ़ेक्ट रहेंगी. 

5. डॉ. प्रकाश की वाइफ़- शेफ़ाली शाह 

Seema Deo

डॉ. प्रकाश की वाइफ़  सुमन को फ़िल्म में आनंद अपनी मुंह बोली बहन बना लेता है. इस रोल के लिए अब शेफ़ाली शाह जी सही रहेंगी. 

6. पहलवान- मनोज पाहवा 

Dara Singh

आनंद जिस पहलवानों के सरदार को अपना उस्ताद बना लेता है उसे लेट एक्टर दारा सिंह (Dara Singh) ने प्ले किया था. इस रोल के साथ अब मशहूर एक्टर मनोज पाहवा न्याय कर पाएंगे. 

7. इस्सा भाई सूरतवाला - विजय राज 

Johnny Walker

आनंद के थिएटर वाले दोस्त और कलाकार इस्सा भाई सूरतवाला का रोल जॉनी वॉकर (Johnny Walker) ने करीने से निभाया था. इस रोल को अब विजय राज से बेहतर शायद ही कोई कर पाए. 

8. मैट्रॉन (नर्स)- शीबा चड्ढा 

Lalita Pawar

मशहूर अदाकारा ललिता पवार (Lalita Pawar) जी ने इस मूवी में एक नर्स का रोल प्ले किया था. मैट्रॉन डी'सा के उनके किरदार के लिए शीबा चड्ढा जी ठीक रहेंगी. 

ये कास्टिंग ठीक है कि नहीं, कमेंट बॉक्स में अपनी राय हमसे ज़रूर शेयर करना.