Jr. NTR Movies: बॉलीवुड फ़िल्मों में एक्शन और ड्रामा जमकर दिखाया जाता है. इस ड्रामे के फ़ैंस भी ख़ूब हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से देखा जाए तो बॉलीवुड से ज़्यादा टॉलीवुड इंडस्ट्री का बुख़ार लोगों पर चढ़ा हुआ है. इनके एक्शन और कहानी दर्शकों को बांधकर रख लेती है. टॉलीवुड फ़िल्में बॉलीवुड की पुरानी फ़िल्मों की याद दिलाती हैं. जब एक फ़ैमिली बेस्ट फ़िल्में बनती थीं, जिसमें मां-बाप, भाई-बहन, हीरो-हिरोईन और विलेन होता था. इन फ़िल्मों से साउथ के कई हीरो सुपरस्टार बन गए हैं. इनमें से एक हैं जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) हैं. इनका असली नाम Nandamuri Taraka Rama Rao Jr है. 

Jr. NTR
Source: mirchi9

24 मार्च 2022 को जूनियर एनटीआर की फ़िल्म RRR (Jr. NTR Movies) रिलीज़ हुई थी, जिसे दर्शकों ने ख़ूब सराहा और इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. RRR के अलावा जूनियर एनटीआर की टॉप 10 ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों (Jr. NTR Movies) के बारे में जानते हैं.

Jr. NTR
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: हॉलीवुड स्टार से कम नहीं हैं JR NTR, करोड़ों की गाड़ी से चलते हैं और जीते हैं आलीशान ज़िन्दगी

Jr. NTR Movies

1. आरआरआर (RRR)

रामा राजू और भीम नाम के दो लोगों की ज़िंदगी पर आधारित फ़िल्म RRR में जूनियर एनटीआर के अलावा राम चरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट भी हैं. फ़िल्म के हिंदी वर्जन ने 273.06 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, वहीं फ़िल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन क़रीब 1100 करोड़ रुपये तक हुआ था. इस फ़िल्म को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म Zee 5 पर देख सकते हैं. फ़िल्म के 'नाचो नाचो' गाने पर जमकर Instagram Reels बनी थीं.

RRR
Source: t2blive

2. अरविंद समेता वीर राघवा (Aravinda Sametha Veera Raghava)

दो गांव नल्लागुड़ी और कोम्मादी की दुश्मनी की कहानी अरविंद समेता वीर राघवा फ़िल्म में जूनियर एनटीआर ने वीर का किरदार निभाया है. इस दुश्मनी को वीर ठंडे दिमाग़ से बिना किसी ख़ून खराबे के ख़त्म करना चाहता है. फ़िल्म में पूजा हेगड़े भी हैं. फ़िल्म ने 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई की थी. फिल्म के हिंदी डब को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

3. अधुर्स (Adhurs)

दो जुड़वा भाइयों की कहानी अधुर्स में दोनों भाई बचपन में ही बिछड़ जाते हैं. क़िस्मत एक को पंडित बना देती है तो दूसरे को अंडरकवर एजेंट. फ़िल्म को हिंदी में ‘जुड़वा नं. 1’ के नाम से डब किया गया है. इसमें जूनियर एनटीआर के अलावा नयनतारा और शीला भी है.
ये भी पढ़ें: जूनियर NTR का 25 करोड़ का बंगला किसी आलीशान महल से कम नहीं है, इन 18 फ़ोटोज़ में टूर कर लीजिये

4. टेम्पर (Temper)

जूनियर एनटीआर की फ़िल्म टेम्पर साउथ की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म थी. इसमें एनटीआर ने भ्रष्ट पुलिस ऑफ़िसर दया का किरदार निभाया था. 2018 में आई रणवीर सिंह की फ़िल्म 'सिंबा' और दया का किरदार मिलता जुलता है. 'सिंबा' इसी की हिंदी रीमेक है. फ़िल्म में काजल अग्रवाल और प्रकाश राज भी हैं.

5. राखी (Rakhi)

फ़िल्म में राखी ने जूनियर एनटीआर ने बोले-भाले आदमी रामाकृष्ण उर्फ़ राखी का किरदार निभाया है, जिसकी दुनिया उसके पिता हैं और उन्हें ही वो अपना आदर्श मनाता है. पिता के अलावा फ़िल्म में राखी की एक बहन गायत्री भी है. ये पारिवारिक फ़िल्म सबके दिलों को छू गई और फ़िल्म ने थिएटर में 100 दिन पूरे किए. फ़िल्म में इलियाना डीक्रूज़ भी हैं.  इसे ‘रिटर्न ऑफ़ कालिया’ के टाइटल से हिंदी में देख सकते हैं.

6. यामाडोंगा (Yamadonga)

एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बनी कॉमेडी फ़िल्म यामाडोंगा ने दर्शकों को ख़ूब हंसाया था. यमराज और इंसान के रिश्ते को दर्शाती ये फ़िल्म ख़ूब गुदगुदाती है. फ़िल्म में मोहन बाबू और प्रियामणि भी हैं. इसे ‘लोक परलोक’ के टाइटल से हिंदी में देख सकते हैं.

7. आदी (Aadi)

जूनियर एनटीआर के करियर की और सुपरहिट फ़िल्म आदी थी. इसकी सफलता के बाद इसे तमिल और बंगाली भाषा में डब किया गया. फ़िल्म में अमेरिका से भारत लौटे एक परिवार की कहानी है. फ़िल्म में एनटीआर ने इसी परिवार के बेटे आदी का किरदार निभाया है. इनके साथ कीर्ती चावला भी हैं. इस तेलुगु फ़िल्म को ‘आक्रोश द पावर’ नाम से हिंदी में देख सकते हैं.

8. सिंहाद्री (Simhadri)

एसएस राजामौली और जूनियर एनटीआर ने फ़िल्म सिंहाद्री के साथ दोबारा वापसी की. इस फ़िल्म ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़े और थियेटर में पूरे 100 दिनों पूरे किये. फ़िल्म में एनटीआर ने ज़मींदार के नौकर सिंहाद्री का किरदार निभाया था. इसे तमिल में ‘गजेन्द्र’ और कन्नड में ‘कांतिराव’ के नाम से डब किया गया. तो हिंदी में ‘यमराज एक फ़ौलाद’ के नाम से. एनटीआर के अलावा फ़िल्म में भूमिका चावला, नासीर एम और अंकिता भी मुख्य किरदार में नज़र आए थे.

9. जनता गैरेज (Janatha Garage)

फ़िल्म जनता गैरेज में जूनियर एनटीआर ने आनंद नाम के शख़्स का किरदार निभाया था, जो प्रकृति को बचाने और पर्यावरण से खिलवाड़ करने वाले लोगों को सबक सिखाता है और उसके सुधार के लिए पुरजोर कोशिश करता है. इसमें समांथा रुथ प्रभू और नित्या मेनन भी मुख्य किरदार में है. इसे Youtube और Disney Plus Hotstar पर फ़्री में देख सकते हैं.

10. स्टूडेंट नं. 1 (Student No.1)

जूनियर एनटीआर ने फ़िल्म स्टूडेंट न. 1 में एक कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका निभाई थी, जो कॉलेज में होने वाली गुंडागर्दी को ख़्तम करने का जिम्मा उठाता है. ये फ़िल्म एसएस राजामौली की बतौर डायरेक्टर पहली फ़िल्म थी, जो करीब ढाई करोड़ रुपये के बजट में बनी थी. इसका बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन 12 करोड़ रुपये था. इसे आप Youtube पर ‘आज का मुजरिम’ के टाइटल से देख सकते हैं. फ़िल्म में गजाला और ब्रह्मानंदम भी हैं.

साउथ के सुपरस्टार में जूनियर एनटीआर का नाम भी शामिल होता है. एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में देने की वजह से इनकी फ़िल्मों (Jr. NTR Movies) ने 100 करोड़ के क्लब में भी जगह बना ली है. आपको बता दें, इन्हें फ़िल्मफ़ेयर, नंदी स्पेशल जूरी और IIFA अवॉर्ड से नवाज़ा जा चुका है.