परेश रावल (Paresh Rawal), बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री का एक ऐसे एक्टर, जिनकी कॉमिक टाइमिंग के आगे बड़े-बड़े कॉमेडियन टिक नहीं पाते. बतौर विलन भी उन्होंने एक से बढ़कर एक रोल निभाए हैं. मगर आज हम बात उनकी एक्टिंग की नहीं, बल्कि सुपर कूल लव स्टोरी (Love Story) की करेंगे. 

Paresh Rawal
Source: bizasialive

ये भी पढ़ें: क़िस्सा- जब लाख कोशिशों के बाद भी नेहरू जी फ़िल्म करने के लिए नहीं मना पाए थे राज कपूर

जी हां, हमारे रील लाइफ़ के बाबू भइया की रियल लाइफ़ लव स्टोरी काफ़ी ज़बरदस्त रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि वो जिस लड़की को पहली नज़र में ही अपना दिल दे बैठे थे, वो उनके बॉस की ही बेटी थीं. यहां तक उन्होंने उस लड़की को देखते ही अपने दोस्त को बोल दिया था कि यही लड़की उनकी पत्नी भी बनेगी. बता दें, वो लड़की कोई और नहीं, बल्कि साल 1979 में मिस इंडिया का ख़िताब जीतने वाली स्वरूप संपत (Swaroop Sampat) थीं.

Swaroop Sampat
Source: wishesh

जब परेश रावल को हुई पहली नज़र में मोहब्बत

ये बात साल 1975 की है. उस वक़्त परेश रावल थियेटर में एक्टिंग करते थे. एक दिन वो अपने एक दोस्त के साथ एक ड्रामा शो देखने गए थे. शे को दौरान उनकी नज़र एक लड़की पर गई. परेश उस लड़की को देखते ही खो गए. उन्हें पहली ही नज़र में उस लड़की से प्यार हो गया.

अचानक ही परेश ने अपने दोस्त को बोला, 'यार ये लड़की मेरी वाइफ़ होगी.' ये सुनकर उनका दोस्त भी हैरान रह गया. उन्होंने कहा कि 'यार तुझे पता है कि ये लड़की कौन है? तू जिस कंपनी मेें काम करता है, उस बॉस की बेटी है ये.'

Paresh
Source: Pinterest

हालांकि, परेश रावल को इस बात से फ़र्क नहीं पड़ा. उन्होंने कहा, 'किसी की भी बेटी हो, बहन हो, मां हो, मैं इसके साथ शादी करूंगा.'

प्यार नहीं, सीधे शादी के लिए ही कर दिया प्रपोज़

अब परेश को अपने इश्क़ का इज़हार करने का इंतज़ार नहीं हो रहा था. उन्होंने 2-3 महीने बाद ही स्वरूप संपत को एक ड्रामा शो के लिए इनवाइट किया. परेश रावल भी इसमें एक्टिंग कर रहे थे. शो में काफ़ी गालियां थीं, तो वहां मौजूद हर लड़की उठकर चली गई. कोई भी लड़की परेश से बात नहीं कर रही थी.

उस वक़्त स्वरूप उनके पास आईं और उनकी एक्टिंग की तारीफ़ करने लगीं. स्वरूप बोल ही रहीं थी कि परेश ने अचानक उनसे कहा कि मुझे बात करनी है और बस उन्होंने एक ही सांस में बोल दिया कि 'मैं तुमसे न सिर्फ़ प्यार करता हूं, बल्कि शादी भी करना चाहता हूं.'

साथ ही, उन्होंने कहा कि ये मत कहना है कि पहले एक-दूसरे को जान लें. क्योंकि लोग मरते दम तक एक-दूसरे को नहीं जान सकते. इस अचानक आए प्रपोज़ल से स्वरूप चौंक गईं. उन्होंने कहा कि थोड़ा वक़्त दो. इस पर परेश ने कह दिया कि वक़्त नहीं है. हां या न में जवाब बता दीजिए. हालांकि, स्वरूप ने उनसे अगली शाम तक का वक़्त मांगा और फिर हां कह दिया.

बता दें, परेश रावल ने 12 साल बाद 1987 में अपनी मोहब्बत स्वरूप संपत के साथ शादी भी कर ली. आज उनके आदित्य और अनिरुद्ध नाम के दो बेटे भी हैं.