'उरी' की सफ़लता के बाद एक्टर विकी कौशल एक बार फिर से आर्मी मैन के रोल में दिखने वाले हैं. विक्की जल्द ही फ़िल्म 'सैम' में नज़र आने वाले हैं. ये फ़िल्म भारतीय सेना के पूर्व फ़ील्ड मार्शल, सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित होगी.

Source: amarujala

इस फ़िल्म को मेघना गुलज़ार डायरेक्ट करेंगी. मेघना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फ़ील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की पुण्यतिथि के मौके पर फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक शेयर किया है. विकी कौशल इससे पहले मेघना के साथ 'राज़ी' में काम कर चुके हैं.

फ़िल्म के फ़र्स्ट लुक में विकी कौशल हू-ब-हू सैम मानेकशॉ की तरह ही लग रहे हैं. कुल मिलाकर विकी एक बार फिर से आर्मी मैन के रोल में जंच रहे हैं.

आजतक से बातचीत में विकी ने फ़िल्म को लेकर कहा, 'मैं सैम मानेकशॉ की उपलब्धियों को देख नहीं पाया, लेकिन मेरे पेरेंट्स बताया करते थे कि वो कितने निडर फ़ौजी थे.'

कौन थे फ़ील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ?

Source: amarujala

सैम मानेकशॉ '1971 भारत-पाक युद्ध' के रियल हीरो थे. उनके नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान पर विजय प्राप्त की थी. जिसके परिणाम स्वरूप बांग्लादेश का जन्म हुआ.

Source: amarujala

आजतक से बातचीत में मेघना ने बताया, 'इस फ़िल्म की शूटिंग 2021 में शुरू होगी. ये बायोपिक फ़िल्म नहीं होगी. इसमें सैम मानेकशॉ की ज़िंदगी की कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं को ही दिखाया जाएगा. इसलिए इसकी तैयारी के लिए ज़्यादा समय की ज़रूरत है.'

इस फ़िल्म को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस करने जा रहे हैं.